Home » हर घर तिरंगा अभियान के तहत बड़े पैमाने पर किए जा रहे हैं राष्ट्रीय ध्वज का निर्माण

हर घर तिरंगा अभियान के तहत बड़े पैमाने पर किए जा रहे हैं राष्ट्रीय ध्वज का निर्माण

by Gandiv Live
0 comment

रूर्बन कलस्टर बरही के सखी मंडल की महिला सदस्यों द्वारा किया जा रहा है तिरंगे झंडे का निर्माण

हर घर तिरंगा अभियान में सभी की सहभागिता जरूरी,उत्सव के रूप में मनाए स्वतंत्रता दिवस : उपायुक्त

हजारीबाग : आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर राज्य एवम जिला स्तर पर अनेकों कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इसी कड़ी में व्यापक रूप से 13 अगस्त से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान चलाया जायेगा। इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए जिला प्रशासन ने तैयारियां तेज कर दी है।


इस अभियान के जरिए सरकार की योजना है कि भारत के हर घर पर तिरंगा लहराए। उपायुक्त ने इस ऐतिहासिक अमृत काल के स्वतंत्रता दिवस को उत्सव के रूप में मनाने की अपील करते हुए कहा है कि 13 से 15 अगस्त के बीच जनभागीदारी से सभी अपने घरों पर तिरंगा फहराए। इसमें सभी सरकारी व निजी प्रतिष्ठान भी शामिल होंगे।

इस अभियान को लेकर प्रशासन जोर-शोर से तैयारी कर रहा है. इसके लिए नोडल अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति भी की जाएगी। जिला प्रशासन ने रुर्बन क्लस्टर बरही के सखी मंडल की महिला सदस्यों द्वारा झंडों के उत्पादन की व्यवस्था की है। उन्होंने कहा की इस अभियान को सफल बनाने में कई तरह की एनजीओ भी काफी मदद कर रही हैं।

You may also like

Leave a Comment

गांडीव लाइव एक नवीनतम समाचार वेबसाइट है जो रांची और दुनिया भर की ताज़ा और ट्रेंडिंग ख़बरों को आपके सामने प्रस्तुत करती है। यहां आपको राजनीति, खेल, मनोरंजन, और समाज से जुड़ी हर महत्वपूर्ण जानकारी हिंदी में सरल और प्रभावी ढंग से मिलेगी।

All Right Reserved. Designed and Developed by Gandiv Live