Home » भारत vs श्रीलंका मोहाली टेस्ट LIVE: स्कोर 2 विकेट के बाद 110 के पार , हनुमा विहारी और विराट कोहली ने भारतीय पारी को संभाला

भारत vs श्रीलंका मोहाली टेस्ट LIVE: स्कोर 2 विकेट के बाद 110 के पार , हनुमा विहारी और विराट कोहली ने भारतीय पारी को संभाला

by Gandiv Live
0 comment

श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में ही टीम इंडिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी पर उतरा | भारत ने 29 ओवर में 2 विकेट खोकर 118 रन बना लिए हैं। विराट कोहली ने 19 रन बनाकर और हनुमा विहारी ने 35 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं |  दोनों के बीच 30+ रन की साझेदारी हो चुकी है।

भारतीय टीम को 52 रन के स्कोर पर पहला झटका लगा। कप्तान रोहित शर्मा 28 बॉल पर 29 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, टीम का दूसरा विकेट 80 रन पर गिरा। मयंक अग्रवाल 33 रन बनाकर आउट हुए।

श्रीलंकाई गेंदबाजों ने ऐसे लिया रोहित- मयंक का विकेट

  • 19वें ओवर की तीसरी गेंद पर लसिथ एम्बुलदेनिया ने मयंक अग्रवाल को LBW आउट किया। मयंक टर्न के लिए खेलने गए और गेंद सीधी रह गई। हनुमा विहारी ने मयंक को रिव्यू लेने के लिए मना कर दिया। विहारी का ये फैसला सही साबित हुआ। गेंद सीधे विकेट पर लग रही थी।
  • रोहित शर्मा ने 10वीं ओवर की पांचवीं गेंद पर लाहिरू कुमारा की गेंद को लेग साइड में सीमा रेखा के बाहर भेजने का प्रयास किया, लेकिन वह कामयाब नहीं हो पाए और फाइन लेग बांउड्री पर कैच दे बैठे। वो 29 रन बनाकर आउट हुए।
  • चौथे ओवर में श्रीलंका के लिए विश्वा फर्नांडो गेंदबाजी करने आए। इस ओवर में रोहित ने उन्हें तीन जोरदार चौके जड़ दिए।

पहले टेस्ट में रहाणे और पुजारा की जगह हनुमा विहारी और श्रेयस अय्यर को मौका मिला है। भारत ने प्लेइंग इलेवन में 3 स्पिनर और 2 तेज गेंदबाजों को शामिल किया है।

पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है-रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और जयंत यादव।

श्रीलंका की प्लेइंग इलेवन: दिमुथ करुणरत्ने, लाहिरू थिरिमाने, पाथुम निसांका, चरित असलांका, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा, निरोशन डिकवेला, सुरंगा लकमल, विश्वा फर्नांडों, लसित एमबुलडेनिया और लाहिरू कुमारा।

कोहली का 100वां टेस्ट

मोहाली टेस्ट मैच पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली का 100वां टेस्ट है। कोहली 100 टेस्ट खेलने वाले दुनिया के 71वें और भारत के 12वें खिलाड़ी बने हैं। टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ ने विराट को 100वें टेस्ट में स्पेशल कैप सौंपी। इस दौरान मैदान पर कोहली के साथ उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा भी थी।

रोहित युग की शुरुआत

बतौर टेस्ट कैप्टन रोहित शर्मा की ये पहली सीरीज है। रोहित भारत के 35वें टेस्ट कप्तान हैं। लिमिटेड ओवर मैचों में फुलटाइम कैप्टन बनने के बाद रोहित शर्मा ने 12 मैचों की कप्तानी की है, जिसमें उन्होंने एक भी मैच नहीं गंवाया है। हालांकि टेस्ट क्रिकेट में चुनौतियां काफी अलग होंगी। पिछले साल इंग्लैंड दौरे के बाद से रोहित ने एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है। वे 6 महीने बाद इस फॉर्मेट में वापसी कर रहे हैं।

श्रीलंका को दिखाना होगा दम

टी-20 सीरीज में खराब प्रदर्शन करने वाली श्रीलंकाई टीम से टेस्ट में अच्छे परफॉरमेंस की उम्मीद रहेगी। टीम में एंजेलो मैथ्यूज, दिमुथ करुणारत्ने, लाहिरू थिरिमाने जैसे खिलाड़ी है, जो इस फॉर्मेट के दिग्गज हैं।

You may also like

Leave a Comment

गांडीव लाइव एक नवीनतम समाचार वेबसाइट है जो रांची और दुनिया भर की ताज़ा और ट्रेंडिंग ख़बरों को आपके सामने प्रस्तुत करती है। यहां आपको राजनीति, खेल, मनोरंजन, और समाज से जुड़ी हर महत्वपूर्ण जानकारी हिंदी में सरल और प्रभावी ढंग से मिलेगी।

All Right Reserved. Designed and Developed by Gandiv Live