Home » फैक्ट्री में गैस लीक, 35 स्कूली छात्रों समेत कई लोग अस्पताल में भर्ती

फैक्ट्री में गैस लीक, 35 स्कूली छात्रों समेत कई लोग अस्पताल में भर्ती

by Gandiv Live
0 comment

पंजाब में रोपड़ जिले के नंगल में गुरुवार सुबह एक फैक्ट्री से गैस लीक होने के बाद हड़कंप मच गया। फैक्ट्री के नजदीक बने सेंटर सोल्जर प्राइवेट स्कूल के 30-35 बच्चों समेत कई लोग इसकी चपेट में आए। गले और सिर में दर्द की शिकायत के बाद आनन-फानन में सभी को नंगल सिविल अस्पताल पहुंचाया गया। इनमें से कई लोगों की हालत ज्यादा खराब थी। अस्पताल में सभी का इलाज चल रहा है। एक बच्चे की हालत ज्यादा गंभीर होने पर उसे चंडीगढ़ पीजीआई रेफर कर दिया गया।

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस-प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए। पंजाब के शिक्षामंत्री हरजोत बैंस के अलावा रोपड़ की डीसी प्रीति यादव और एसएसपी विवेकशील सोनी समेत तमाम वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए। एहतियात के तौर पर पूरे एरिया को सील कर दिया गया।

सेहत महकमे की कई टीमें एंबुलेंस के साथ मौके पर तैनात हैं। कहा जा रहा है कि जिस जगह गैस लीक हुई, वहां 300 से 400 लोग हर समय मौजूद रहते हैं। फिलहाल मौके पर राहत कार्य जारी है। शिक्षामंत्री हरजोत बैंस ने सेंट सोल्जर स्कूल को खाली करवाते हुए बाकी बच्चों को भी उनके घर भिजवा दिया। फिलहाल स्थिति कंट्रोल में होने का दावा किया जा रहा है। गैस कैसे लीक हुई? इसकी जांच कराई जा रही है।

शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने कहा कि सभी बच्चे सेफ हैं। सबसे बड़ी प्रायोरिटी यह थी कि बच्चों और स्टाफ को कुछ न हो। करीब 2400 बच्चे थे। प्रशासन और स्टाफ की मदद से सबको बाहर निकाला गया। घबराहट से भी बड़ा हादसा हो सकता था। किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान न दें। यह जांच का विषय है, जिसकी भी गलती सामने आएगी उसे बख्शा नहीं जाएगा।

You may also like

Leave a Comment

गांडीव लाइव एक नवीनतम समाचार वेबसाइट है जो रांची और दुनिया भर की ताज़ा और ट्रेंडिंग ख़बरों को आपके सामने प्रस्तुत करती है। यहां आपको राजनीति, खेल, मनोरंजन, और समाज से जुड़ी हर महत्वपूर्ण जानकारी हिंदी में सरल और प्रभावी ढंग से मिलेगी।

All Right Reserved. Designed and Developed by Gandiv Live