मुख्यमंत्री ने हरमू में किया बाबू वीर कुंवर सिंह की प्रतिमा और पार्क का अनावरण

By | April 25, 2023
IMG 1257 scaled

वीर कुंवर सिंह के शौर्य को जमाना याद रखेगा : सीएम हेमंत

IMG 1286

रांची। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि बाबू वीर कुंवर सिंह के जीवन से हमें प्रेरणा लेने की जरूरत है। देश की आजादी में उनके शौर्य और अदभूत साहस अद्वितीय था। उनके वीर गाथा को जमाना याद रखेगा। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आज हरमू में नवनिर्मित बाबू वीर कुंवर सिंह पार्क और कुंवर सिंह की प्रतिमा का अनावरण किया।

IMG 1301

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि देश की आजादी की लड़ाई में बाबू वीर कुंवर सिंह ने अद्वितीय साहस का परिचय दिया था। उन्होंने देश की आजादी की लड़ाई में अंगे्रजों के खिलाफ लड़ते हुए जिस उम्र में शहीद हुए उसे देश कभी भूला नहीं सकता है। उन्होंने कहा कि महापुरूषों के जीवन से हमें प्ररेणा लेने की जरूरत है।

IMG 1276

ऐसे वीर शहीदों के जीवनी के बारे में हमें नई पीढ़ी को ज्यादा से ज्यादा जानकारी देना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह मेरे लिए सौभाग्य की बात है कि मैं भी हरमू का ही वोटर हूं और हरमू में ही महान स्वातंत्रता सेनानी बाबू वीर कुंवर सिंह के नाम से पार्क बना और यहां उनके मूर्ति का अनावरण किया गया। उन्होंने कहा कि यहां पार्क बनने से नई पीढ़ी के युवाओं को बाबू वीर कुंवर सिंह के बारे में जानने का अवसर मिलेगा। मुख्यमंत्री ने बाबू वीर कुंवर सिंह विचार मंच के प्रयासों की सरहाना करते हुए कहा कि ऐसे कार्यो में मैं हमेशा हर संभव सहयोग करता रहूंगा।

IMG 1247


इससे पहले मुख्यमंत्री ने शौय गाथा के नाम से पुस्तिका का विमोचन भी किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता बाबू वीर कुंवर सिंह मंच के अध्यक्ष विनू सिंह ने किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से विधायक सरयू राय, विधायक कमलेश सिंह, विधायक कुमार जयमंगल (अनूप सिंह), विधायक नवीन जायसवाल, नगर विकास वि•ााग के सचिव विनय कुमार चौबे, रांची के डीसी राहुल कुमार सिन्हा, एसएसपी किशोर कौशल, मंच के सचिव ललन सिंह, मनोज कुमार सिंह और मुदित राज सहित अन्य मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *