सीएम आवास घेरने जा रहे कई छात्रों को पुलिस ने लिया हिरासत में

By | April 17, 2023
Untitled 15 copy 7

रांची | 60:40 नियोजन नीति के विरोध में सीएम आवास घेरने जा रहे कई छात्रों को पुलिस ने हिरासत में लिया है. उन्हें बस में बैठाकर दूसरी जगह ले जाया जा रहा है. इससे पहले छात्र कांके रोड पर धरना पर बैठ गये थे. छात्रों के धरना प्रदर्शन के कारण आवागमन बाधित हो गया. जिसके बाद पुलिस ने कई छात्रों को हिरासत में ले लिया है. 

बता दें कि 60:40 नियोजन नीति का विरोध और 1932 खतियान आधारित स्थानीय नीति को लेकर मोरहाबादी मैदान से सीएम हाउस का घेराव करने जा रहे छात्रों को पुलिस ने राजकीय अतिथि शाला के पास रोक दिया था. रोकने के बाद भी सभी छात्र दूसरे रास्ते से सीएम आवास घेरने के लिए निकल पड़े थे. छात्र नाला पार कर मुख्यमंत्री आवास तक पहुंचने की कोशिश कर रहे थे.

छात्र संगठनों  द्वारा सीएम हाउस घेराव कार्यक्रम को देखते हुए जिला प्रशासन ने सीएम हाउस के 200 मीटर के दायरे में धारा 144 लगा दिया है. इसके अतिरिक्त चार कंपनी रैपिड एक्शन फोर्स, इको, एसआइआरबी, आइआरबी, जैप-10 की महिला पुलिस, लाठी पार्टी और होमगार्ड की तैनाती की गयी है. वहीं राजधानी में तैनात छह डीएसपी के अतिरिक्त जिला के अन्य डीएसपी, जिले के विभिन्न थाना प्रभारियों सहित कई इंस्पेक्टर और दारोगा की तैनाती की गयी है. इसके आलावा मजिस्ट्रेट को भी तैनात किया गया है. छात्र सीएम हाउस तक ना पहुंचे. इसके लिए 36 जगहों पर बैरिकेडिंग की गयी है. आंसू गैस और वाटर कैनन भी तैनात किये गये हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *