Monthly Archives: September 2023

Ranchi Smart City के विकास में बने भागीदार : अमित कुमार

चौथे चरण के ई–ऑक्शन को लेकर इन्वेस्टर्स मीट आयोजित भविष्य के बिजनेस प्लान को साकार करने का सुनहरा अवसर : उपायुक्त चौथे चरण में 36 प्लॉट्स का होना है ई ऑक्शन गांडीव रिपोर्टर, रांची। राजधानी के धुर्वा क्षेत्र में 656 एकड़ जमीन पर विकसित हो रही रांची स्मार्ट सिटी में झारखंड के निवेशकों को ज्यादा… Read More »

Kantatoli Flyover का ग्रहण छह साल बाद कटा, बाधक बने दो रैयतों का अतिक्रमण हटाया गया

रांची | रांची के कांटाटोली फ्लाईओवर का निर्माण दो रैयतों के विरोध के कारण प्रभावित हो रहा था. ये फ्लाईओवर के निर्माण में बाधक बने 2 रैयतों के कब्जे से आज 6 साल बाद अतिक्रमण कर हटाया गया. एचपीसीएल पेट्रोल पंप और वाईएमसीए की बाउंड्री से सटे अतिक्रमण को जुडको ने जिला प्रशासन की मदद… Read More »

कुड़मी समाज के रेल रोको आंदोलन को लेकर रेलवे ने 63 ट्रेनों को रद्द करने की अधिसूचना ली वापस

रांची: कुड़मी समाज के रेल रोको आंदोलन को लेकर रेलवे ने 63 ट्रेनों को रद्द करने की अधिसूचना वापस ले ली गई है. बता दें, कोलकाता हाईकोर्ट के निर्देश के बाद वापस लिया गया है. कुड़मी समाज द्वारा आज (20 सितंबर) से घोषित अनिश्चितकालीन रेल रोको आन्दोलन को देखते हुए रेलवे ने कई ट्रेनें रद्द करने की… Read More »

शराब कारोबार से राज्य में रोजाना हो रही करोड़ों की वसूली

रांची | राज्य के शराब कारोबारी इन दिनों अवैध वसूली में लीन है रोज दिन राज्य में धड़ल्ले से शराब की एमआरपी रेट से अधिक पैसे वसूले जा रहे है. जिसका ग्राहकों ने विरोध भी किया है इस बीच एक आंकलन सामने आया है जिसके अनुसार, प्रतिदिन पूरे राज्यभर में करीब 3 करोड़ की अवैध वसूली… Read More »

सोनिया ने कहा- बिल राजीव लाए थे; भाजपा सांसद बोले- ये सिर्फ PM का, जिसका गोल उसी का नाम

नईदिल्ली | संसद के विशेष सत्र का आज बुधवार को तीसरा दिन है। दोनों सदनों की कार्यवाही जारी है। लोकसभा में महिला आरक्षण बिल (नारी शक्ति वंदन विधेयक) पर डिबेट शुरू हो गई है। सबसे पहले कानून मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने सदन को बिल के बारे में बताया। उनके बाद कांग्रेस की ओर से सोनिया… Read More »

बेरमो : सनातन चिर पुरातन है, यह आगे भी जीवंत रहेगा – सरयूराय

बेरमो | ऊंचे पद पर बैठे कुछ व्यक्ति सनातन के विरोध में बातें कह रह रहे हैं, यह कहीं से भी उचित नहीं है. दरअसल सनातन आदिकाल से है और आगे भी रहेगा. उक्त बातें जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय ने बतौर मुख्य अतिथि गोमिया के साड़म में आयोजित गणेश महोत्सव कार्यक्रम को संबोधित… Read More »

महिला आरक्षण हमारे दौर की सबसे परिवर्तनकारी क्रांति होगी : राष्ट्रपति

नई दिल्ली | राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने सरकार द्वारा लोकसभा और राज्य विधानसभाओं में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने वाला विधेयक पेश किए जाने के एक दिन बाद बुधवार को कहा कि यह लैंगिक न्याय के लिए हमारे दौर की सबसे परिवर्तनकारी क्रांति होगा. मुर्मू यहां विज्ञान भवन में एशिया प्रशांत के राष्ट्रीय मानवाधिकार संस्थानों के… Read More »

कोरियर कंपनी ‘वेयर हाउस’ से महंगे मोबाइल और लैपटॉप चोरी करने वाले 2 अपराधी गिरफ्तार

रांची– राजधानी रांची में पुलिस ने चोरी की 20 महंगी मोबाइल और लैपटॉप के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है. दरअसल, यह मामला राजधानी के नामकुम इलाके के कोरियर कंपनी ‘वेयर हाउस’ का है. कंपनी के इंचार्ज ने पिछले कई महीनों से अलग-अलग कंपनी के मोबाइल फोन के चोरी होने की शिकायत नामकुम थाने में… Read More »

झारखंड का पहला रेलवे स्टेशन जिसमें यात्री ट्रेन के डिब्बे में उठा सकते हैं रेस्तरां का आनंद

रांची: झारखंड राज्य के जमशेदपुर जिले के टाटानगर रेलवे स्टेशन राज्य का पहला रेलवे स्टेशन बन गया है, जिसमें यात्री ट्रेन के डिब्बे पर रेस्तरां का आनंद उठा सकते हैं. टाटानगर रेलवे स्टेशन में इस रेस्तरां का उद्घाटन ए आर एम और रेस्तरां के संचालनकर्ता ने फीता काटकर कर दिया है.  कोच को दिया रेस्टोरेंट का… Read More »

Yuzvendra Chahal नहीं पर उनकी पत्नी Dhanashree Verma बनीं World Cup 2023 का हिस्सा

नई दिल्ली,: भारत की मेजबानी में वनडे विश्व कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर से खेला जाना है। इस टूर्नामेंट की तैयारियों में सभी टीमें लगी हुई है। इस बीच आईसीसी ने विश्व कप 2023 का एंथम सॉन्ग लॉन्च कर दिया है। इस एंथम सॉन्ग में बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह और गायक प्रीतम जमकर धमाल मचाते… Read More »

सीमा हैदर ने नारी शक्ति वंदन बिल पर प्रतिक्रिया दी और मोदी सरकार की जमकर तारीफ की

नई दिल्ली,। मोदी सरकार द्वारा नए संसद भवन में मंगलवार को पेश किए महिला आरक्षण बिल पर पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने महिला आरक्षण बिल लाकर महिलाओं के लिए महत्वपूर्ण काम करने जा रही है। पाकिस्तान के कराची से अवैध रूप से भारत आई महिला सीमा हैदर… Read More »

कार्यकर्ताओं ने चुनाव आयुक्त नियुक्ति विधेयक पर चिंता जताई

कार्यकर्ताओं का कहना है कि सीजेआई के बजाय कैबिनेट मंत्री को शामिल करने से चयन समिति पर सरकार का नियंत्रण हो जाएगा। वे इस कानून पर भी चिंता जताते हैं कि यह कानून सुप्रीम कोर्ट के हालिया आदेश के अनुरूप नहीं है। संसद के विशेष सत्र की पूर्व संध्या पर, जिसमें चुनाव आयुक्तों (ईसी) की… Read More »

Ganesh Chaturthi 2023: विघ्नहर्ता का आगमन…

गणेश चतुर्थी, जिसे विनायक चतुर्थी भी कहा जाता है, भारत में सबसे व्यापक रूप से मनाए जाने वाले हिंदू त्योहारों में से एक है। यह हाथी के सिर वाले देवता भगवान गणेश के जन्म का प्रतीक है, जिन्हें बाधाओं को दूर करने वाले और शुरुआत के देवता के रूप में जाना जाता है। यह जीवंत… Read More »

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के हाथों आँनलाइन आरंभ हुआ आयुष्मान भव: योजना

स्वस्थ्य जीवन, लंबी उम्र के लिए आयुष्मान योजना ला•ादायक : राज्यपाल अंतिम पायदान तक बेहतर स्वास्थ्य सुविधा पर मंथन करने की जरूरत : बन्ना रांची। भारत सरकार के निर्देश पर आयुष्मान भव: अभियान की शुरूआत राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के हाथों आॅनलाइन हुआ। जबकि झारखंड में राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन के मौजूदगी में अभियान की शुरूआत हुई।… Read More »

एमडीए का चावल कालाबाजारी करने का प्रयास, प्रभारी प्रधानाध्यापक गिरफ्तार

एक बोलेरो पिकअप वैन में एमडीए का 60 बोरी चावल लोड करवा रहे थे साहिबगंज। वृंदावन अनुसूचित जनजाति आवासीय विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक को चावल की कालाबाजारी के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। प्रभारी प्रधानाध्यापक संजीव कुमार सिंह को छात्रों ने एक बोलेरो पिकअप वैन में चावल लोड करवाते देखा था। जिसका… Read More »

बंद पड़े स्टोन माइंस से मां के साथ एक वर्ष के मासूम बेटे का शव बरामद

ससुराल वालों से विवाद के कारण आत्महत्या करने की आशंका, पुलिस जांच में जुटी पलामू। छतरपुर थाना क्षेत्र के बगैया में एक बंद पड़े स्टोन माइंस से एक महिला और उसके मासूम बेटे का शव बरामद किया गया। आज सुबह कुछ लोग शौच के लिए माइंस की ओर गये हुए थे। इसी दौरान स्थानीय लोगों… Read More »

हजारीबाग व रामगढ़ में खुलेगा सेट्रलाइज किचन, स्कूली बच्चों को मिलेगा भोजन

अक्षय पात्र फाउंडेशन पूर्वी भारत का सबसे बड़ा किचन नवंबर में शुरू होगा रांची। अक्षय पात्र फाउंडेशन झारखंड में पूर्वी भारत का सबसे बड़ा केंद्रीयकृत कीचन बना रहा है। इसके माध्यम से सरकारी स्कूल के बच्चों को दोपहर को पौष्टिक भोजन कराया जायेगा। हजारीबाग और रामगढ़ में यह किचन तैयार हो रहा है। हजारीबाग में… Read More »

श्रीरामपुर में नायक सुपर सीमेंट फैक्ट्री में छापेमारी, चार ट्रैक्टर पत्थर जब्त

पुलिस को देखते ही फैक्ट्री संचालक व अन्य हुए फरार, पुलिस कर रही है तलाश गिरिडीह। एसपी दीपक कुमार शर्मा के निर्देश पर मुफस्सिल थाना पुलिस की टीम ने एक बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने गादी श्रीरामपुर में संचालित नायक सुपर सीमेंट फैक्ट्री में छापेमारी किया। जहां से चार ट्रैक्टर पत्थर जब्त किया गया… Read More »

बालमुकुट स्टील फैक्ट्री में छड़ की चोरी करते एक युवक पकड़ाया

आरोपी युवक विजय चौधरी से करीब 90 हजार रुपए मूल्य का छड़ बरामद गिरिडीह। औद्योगिक क्षेत्र मझलाडीह स्थित बालमुकुट स्टील फैक्ट्री में छड़ की चोरी करते एक युवक पकड़ा गया। युवक का नाम विजय चौधरी बताया जा रहा है। संदेह के आधार पर बालमुकुट फैक्ट्री प्रबंधन ने आरोपी युवक को दबोचा और पुलिस को सौपा… Read More »

टोल ब्रिज पर ट्रेलर के स्कूटी सवार को रौंदने से मौत, चालक गिरफ्तार

सरायकेला। आदित्यपुर टोल ब्रिज मोड़ पर आज सुबह एक सड़क हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गयी। टोल ब्रिज मोड़ पर अनियंत्रित ट्रेलर ने स्कूटी सवार को रौंद डाला। जिससे स्कूटी के साथ स्कूटी सवार के चिथड़े उड़ गए। घटना के बाद वहां उपस्थित लोगों ने ट्रेलर चालक को पकड़ लिया और पहले जमकर… Read More »

भू-धंसान से सात मकान जमींदोज

धनबाद। धनबाद जिले के गोविंदपुर एरिया की आकाशकिनारी बस्ती में भू-धंसान की एक बड़ी घटना में सात मकान जमींदोज हो गए, जबकि एक दर्जन से ज्यादा मकानों में दरारें पड़ गई हैं। गनीमत यह रही कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ। तेज आवाज के साथ भू-धंसान होते ही लोग अपने घरों से बाहर… Read More »