Monthly Archives: July 2023

न्यूक्लियस मॉल राँची का मालिक विष्णु अग्रवाल गिरफ़्तार

ज़मीन घोटाले में पूछताछ के बाद ED की टीम ने की कार्रवाई राँची। न्यूक्लियस मॉल राँची का मालिक और कारोबारी विष्णु अग्रवाल को लंबी पूछताछ के बाद अभी ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है। ED के समन पर आज वे हिनू स्थित ईडी राज्य मुख्यालय में पूछताछ के लिए पहुँचे थे। लगभग शाम चार बजे… Read More »

इंडिया के बैनर तले विपक्षी विधायकों ने किया नारेबाजी-प्रदर्शन

मणिपुर जल रहा है और प्रधानमंत्री घूमने में व्यस्त : विपक्ष रांची। मणिपुर की घटना के विरोध में आज विपक्षी विधायकों ने इंडिया के बैनर के तहत विधानस•ाा के बाहर प्रदर्शन किया। पिछले तीन महीने से जारी मणिपुर में जातीय हिंसा और कुकी जनजातीय समुदाय की महिलाओं पर हो रहे अत्याचार के विरोध में आज… Read More »

विधानसभा परिसर में भाजपा विधायकों ने सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

सत्ता में बैठते ही हेमंत सरकार भूल गयी अपने चुनावी वादे : भाजपा रांची। मानसून सत्र के दूसरे दिन झारखंड विधानसभाकी कार्यवाही शुरू होने से पहले भारतीय जनता पार्टी के विधायकों ने विधानसभा परिसर में जमकर नारेबाजी की। इस दौरान हाथों में तख्ती लिए सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगा रहे थे। भाजपा विधायक अनंत… Read More »

झारखंड में पत्रकार सुरक्षा कानून जल्द लागू होगा : हेमंत सोरेन

पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने की मांग को लेकर झारखंड जर्नलिस्ट एसोसिएशन का धरना धरना स्थल पर पहुंचे सत्ता पक्ष और विपक्ष के विधायक किया मांगों का समर्थन रांची। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा राज्य में पत्रकार सुरक्षा कानून जल्द लागू होगा। पत्रकार सुरक्षा से संबंधित पत्रकारों की सभी मांगें शीध्र पूरा किया जायेगा। मुख्यमंत्री… Read More »

साकची बाजार में देर रात आग लगने से छह दुकानें जलकर खाक

शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगने की आशंका, लाखों का नुकसान जमशेदपुर। साकची मुख्य बाजार के मुढ़ी लाइन में देर रात अचानक आग लगने से 6 दुकान जलकर राख हो गया है। आग लगने के बाद आसपास के लोगों ने आग बुझाने की कोशिश की और सूचना अग्निशमन को दिया। जब तक अग्निशमन की गाड़ियां… Read More »

Flipcart आफिस की खिड़की तोड़कर नगद समेत लाखों की चोरी

गिरिडीह। सिरसिया-सीहोडीह में आॅनलाइन पार्सल डिलीवरी करने वाले कंपनी फ्लिपकार्ट के आॅफिस में चोरी हो गयी। घटना रविवार देर रात की है। चोरों ने नगदी समेत कई पार्सल चुरा कर ले गया। कंपनी के कर्मियों ने बताया कि रांची कार्यालय से कंपनी के लोगों के आने के बाद ही यह बताया जा सकेगा कि क्या… Read More »

हिलटॉप आउटसोर्सिंग कंपनी बंद कराने पहुंचे लोगों और मजदूरों में मारपीट

दोनों पक्षों के बीच खूब चले लाठी-डंडे, कुछ देर के लिए बना गया था रणक्षेत्र धनबाद। बीसीसीएल के अधीन चलने वाली एक आउटसोर्सिंग में बंद कराने पहुंचे लोगों और मजदूरों के बीच जमकर मारपीट हो गयी। आउटसोर्सिग कंपनी के मजदूर काम कर रहे थे इसी बीच वहां दर्जनों की संख्या में काम बंद कराने वाले… Read More »

बोकारो में मुहर्रम जुलूस में करंट, चार की मौत

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जताया शोक बोकारो। पेटरवार थाना के खेतको में मुहर्रम जुलूस में एक बड़ा हादसा हो गया। ताजिया उठाने के दौरान उपर से गुजर रहे 11 हजार के हाइटेंशन लाइन में सट गया। तार में सटने से ताजिया के जुलूस में रखा बैट्री ब्लास्ट कर गया, जिससे चार लोगों की जान चली… Read More »

अटल एलिवेटेड कॉरिडोर होगा रातू फ्लाईओवर का नाम !

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मिले सांसद संजय सेठ रातू रोड में निर्माणाधीन फ़्लाई ओवर का नाम अटल एलिवेटेड कॉरिडोर रखने का किया आग्रह रांची। नई दिल्ली में सांसद संजय सेठ ने केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान सांसद ने केंद्रीय मंत्री को रांची लोकसभा क्षेत्र में… Read More »

फिर 11 डब्बा हुआ बेपटरी…

बिलासपुर में मालगाड़ी का डिब्बा पटरी से उतरा बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में गुरुवार की दोपहर करीब तीन बजे एक मालगाड़ी पटरी से उतर गयी, जिससे करीब 11 डिब्बे पटरी से उतर गयी। बिलासपुर रेल मंडल की अप और डाउन लाइन पर हादसा होने के कारण कई ट्रेनों के परिचालन को रोक दिया गया है।… Read More »

मर्डर के खिलाफ़ राजधानी में बवाल, कई जगह सड़क जाम, प्रदर्शन

एसएसपी ने नगड़ी थाना प्रभारी को किया सस्पेंड राँची। बुधवार रात दलादली चौक पर आदिवासी नेता सुभाष मुंडा की गोली मारकर हत्या किए जाने के खिलाफ़ आज राजधानी में कई जगहों पर बवाल की स्थिति है। हत्या के विरोध में आदिवासी मूलवासी संगठनों ने 12 घंटे के अंदर हत्यारों की गिरफ़्तारी की माँग की है… Read More »

राजधानी में सरेआम मर्डर

हटिया और मांडर से विधानसभा चुनाव लड़ चुके थे सुभाष मुंडा रांची। आज बुधवार रात 8.30 बजे नगड़ी थाना क्षेत्र स्थित दलादली के पास सीपीआई नेता सह ज़मीन कारोबारी सुभाष मुंडा की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बाइक सवार अपराधियों ने उनके आफिस में घुस कर घटना को अंजाम… Read More »

प्रियदर्शी आलोक बने बोकारो एसपी, सात आईपीएस का ट्रांसफर

ग्रामीण एसपी नौशाद आलम बने साहेबगंज एसपी राँची। राज्य सरकार ने आज सात आईपीएस का स्थानांतरण पदस्थापन किया है। जैप 3 कमांडेंट के पद पर पदस्थापित प्रियदर्शी आलोक को बोकारो जिला का एसपी बनाया गया है।रांची ग्रामीण एसपी के पद पर पदस्थापित नौशाद आलम को साहिबगंज जिले का एसपी बनाया गया है।एसटीएफ एसपी के पद… Read More »

शिक्षक छात्रा के साथ कर रहा था अश्लील चैटिंग

मामला डीएवी स्कूल ललपनिया बोकारो का गार्जियन ने किया हंगामा, प्राथमिकी दर्ज करायी बोकारो। ललपनिया के DAV स्कूल का एक शिक्षक छात्रा के साथ अश्लील वीडियो चैट करते पकड़ा गया है। टीचर की अश्लील करतूत के बारे में जब छात्रा के परिजनों को पता चला तो स्कूल पहुंचकर उनलोगों ने जमकर हंगामा किया। छात्रा के… Read More »

राँची में अभिनेत्री अमीषा पटेल पर लगा 500 रुपया जुर्माना

रांची। अभिनेत्री अमीषा पटेल को चेक बाउंस मामले में राँची की निचली अदालत ने 500 रुपये का जुर्माना लगाया है। चेक बाउंस मामले की सुनवाई जेएमएफसी डीएन शुक्ला की अदालत में हुई। इस मामले में शिकायतकर्ता राँची के व्यवसायी अजय कुमार सिंह के द्वारा पहला गवाह अदालत में पेश किया गया। गवाह के जिरह के… Read More »

रांची-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस का 30 जुलाई से लोहरदगा में स्टोपेज

सप्ताह में दो दिन यह ट्रेन लोहरदगा होकर चलेगी, दो मिनट का होगा ठहराव लोहरदगा। जिले के लोगों के लिए एक अच्छी खबर है। अब जिला व उसके आसपास के के लोगों को दिल्ली जाने के लिए उनके शहर में ही ट्रेन मिलेगा। लोहरदगा में रांची नयी दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस के ठहराव 30 जुलाई से… Read More »

स्पीकर की अध्यक्षता में हुई सर्वदलीय बैठक

28 से शुरू होगा विधानसभा का सत्र सुचारु संचालन की बनी रणनीति राँची। झारखंड विधान सभा का मॉनसून सत्र 28 जुलाई से शुरू हो रहा है। इसको लेकर आज बुधवार को स्पीकर कक्ष में विधान सभा अध्यक्ष रबीन्द्र नाथ महतो की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक हुई जिसमें में मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन भी शामिल हुए। बैठक… Read More »

पुल निर्माण कार्य में लगे कंपनी के साईट में नक्सलियों ने मचाया उत्पात

हथियारों के साथ पहुंचे तीन लोगों ने मजदूरों को पीटा, वाहनों को तोड़फोड़ की खूंटी। मुरहू में पुल निर्माण कार्य में लगी कंपनी के साइट में देर रात नक्सलियों ने जमकर उत्पात मचाया। मजदूरों के साथ मारपीट की और वहां मौजूद जेसीबी, बाइक और दूसरी गाड़ियों में भी जमकर तोड़फोड़ की है। बताया गया कि… Read More »

करैत सांप ने डस दिया तो युवक ने जिंदा सांप को हांडी में रखा, युवक की हुई मौत

दो घंटा झाड़फूंक के बाद स्थिति बिगड़ने पर हॉस्पिटल ले जाने के क्रम में मौत जामताड़ा। बरमेसिया गांव के रहने वाले एक आदिवासी युवक को करैत सांप ने डस लिया। सांप के डसने के बाद 42 वर्षीय सुबान हेम्ब्रम ने करैत को जिंदा ही पकड़ लिया और एक मिट्टी की हांडी में ढंककर रख दिया।… Read More »

अनियंत्रित होकर ट्रक पलटा, बाल-बाल बचा ड्राइवर

जमशेदपुर। बहरागोड़ा में आज सुबह एक सड़क हादसे में चालक घायल हो गया। घटना बड़सोल थाना क्षेत्र के नवोदय विद्यालय के पास एनएच-49 के पास की है। जहां अहले सुबह एक ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया। बताया जा रहा है कि ट्रक बहरागोड़ा से कोलकाता की ओर जा रहा था। इसी बीच अचानक अनियंत्रित होकर… Read More »

करंट से हेडमास्टर की मौत

जमीन पर गिरा था बिजली तार, दौड़ रही थी करंट टुंडी : पश्चिमी टुंडी मनियाडीह के बरियारपुर गांव निवासी पारा शिक्षक दिनेश मरांडी की मौत बिजली करंट लगने से हो गई।वे जोड़रापहाड़ी नया प्राथमिक विद्यालय के हेडमास्टर थे। 45 वर्षीय दिनेश अहले सुबह शौच के लिए गए थे, जहां बिजली तार गिरा पड़ा था। जिसमें… Read More »