Monthly Archives: June 2023

रांची: स्प्रे और लाइटर से नाबालिग लड़के ने नौ बसों में लगाई थी आग

रांची | लोअर बाजार थाना क्षेत्र के कांटा टोली स्थित खादगढ़ा बस स्टैंड में खड़ी नौ बस में गुरुवार को आग लगा दी गई थी. इस घटना को 15 साल के नाबालिग लड़के ने दी थी. लड़के ने स्प्रिट के स्प्रे और लाइटर की मदद से खड़ी बसों में आग लगाई थी. पुलिस ने नाबालिग… Read More »

रजत कुमार की संदेहास्पद स्थिति में मौत

रांची | सिनेमा हॉल के कर्मचारी की संदेहास्पद स्थिति में मौत होने की सूचना है. यह मामला लालपुर थाना क्षेत्र का है. गुरुवार देर रात पैंटालून के सामने वाली गली में रेंट पर रहने वाले रजत कुमार की संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गयी. रजत रांची में एक सिनेमा हॉल में में कार्यरत था. रजत… Read More »

जंगल में पेड़ से लटका मिला विवाहिता का शव

गिरिडीह | झारखंड के अहिल्यापुर में उस वक्त सनसनी फैल गई, जब जंगल में पेड़ से रस्सी के सहारे महिला का शव बरादम हुआ। घटना ताराटांड़ थाना क्षेत्र के पंचायत पंडरी अंतर्गत कोलडीहा गांव की है, जहां गुरुवार को नजदीकी जंगल में पलाश के पेड़ से रस्सी से लटका हुआ एक महिला का शव ताराटांड़ थाना पुलिस… Read More »

हूल दिवस पर राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू और सीएम हेमंत सोरेन ने अमर शहीदों को किया नमन

रांची | राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने ‘हूल दिवस’ पर संथाल विद्रोह के अमर बलिदानियों सिदो-कान्हू, चांद-भैरव तथा फूलो-झानों समेत सभी वीर- वीरांगनाओं को नमन कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित किया है. अपने संदेश में राष्ट्रपति ने लिखा है कि इन अमर बलिदानियों ने जनजातीय समाज की अस्मिता, स्वाभिमान और स्वशासन के उद्देश्य से उन्होंने अन्याय व… Read More »

ईडी कार्यालय पहुंचे हामिद अंसारी से पूछताछ शुरू

रांची | बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल के अधीक्षक हामिद अख्तर शुक्रवार को एयरपोर्ट रोड स्थित ईडी के जोनल ऑफिस पहुंचे. जेल मैनुअल के विरुद्ध मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपी को दी जाने वाली सुविधा को लेकर ईंडी उनसे पूछताछ करेगी. वहीं सीसीटीवी फुटेज के बारे में जानकारी लेगी. बता दें कि ईडी ने बिरसा मुंडा केंद्रीय… Read More »

रांची के खादगढ़ा बस स्टैंड में एक साथ 4 बसें जलकर हुईं राख

रांची। शहर के कांटा टोली चौक स्थित खादगढ़ा बस स्टैंड में गुरुवार को 4 बस में शॉर्ट सर्किट होने की वजह से आग लग गई। चारों बस पूरी तरह से जलकर राख हो गई। घटना की सूचना पाकर फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची, लेकिन उससे पहले बस पूरी तरह जल चुकी थी। पुलिस का… Read More »

राहुल गांधी को नहीं मिली इजाजत, वापस लौटे इंफाल

इंफाल | कांग्रेस नेता राहुल गांधी दो दिन के मणिपुर दौरे पर राजधानी इंफाल पहुंचे हैं। राहुल वहां के हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा करने के साथ कई नागरिक समाज के प्रतिनिधियों के साथ मुलाकात करने वाले हैं। इस बीच इंफाल से विष्णुपुर जाते समय राहुल के काफिले को पुलिस ने रोक दिया है। राहुल… Read More »

चांडिल में ट्रक और ट्रेलर में टक्कर, केबिन में फंसा ट्रेलर का चालक

पुलिस ने घंटों मशक्कत कर हाइड्रा की मदद से ड्राइवर को बाहर निकाला सरायकेला। टाटा-रांची राष्ट्रीय राजमार्ग 33 पर चांडिल के कांदरबेड़ा चौक पर आज सुबह ट्रक और ट्रेलर में टक्कर हो गयी। दुर्घटना के बाद ट्रेलर का चालक वाहन के अंदर ही फंस गया। काफी देर बाद उसे हाईड्रा की मदद से बाहर निकाला… Read More »

घरेलू विवाद में हुई कहासुनी में पति ने चापड़ से पत्नी की कर दी हत्या

पुलिस ने हत्यारा अमित टोप्पो को गिरफ्तार कर, हत्या में प्रयुक्त चापड़ जब्त किया गुमला। चैनपुर में घरेलू विवाद को लेकर दंपति में हुई कहासुनी में पति ने पत्नी की हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि देखने से प्रतीत होता है कि चैनपुर के बजारटांड़… Read More »

बाँकुड़ा में 2 मालगाड़ियो के बीच टक्कर, कई बोगियां पटरी से उतरी

बंगाल के बांकुड़ा में दो मालगाड़ियों की टक्कर हो गई है. ओंडा रेलवे स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी में पीछे से टक्कर मारी है. टक्कर के बाद मालगाड़ी की कई बोगियां पटरी से उतर गईं. ट्रेनों की टक्कर में एक लोको पायलट भी घायल हुआ है. टक्कर के बाद इस रूट से कुछ ट्रेनों को भी… Read More »

मेहनत इतनी ख़ामोशी से करो कि कामयाबी शोर मचा दे!

अपनी विशिष्ट कार्यशैली से स्थापित हुआ ब्रदर्स एकेडमी रांची। ब्रदर्स ऐकेडमी ने अपनी विशिष्ट कार्यशैली और अथक परिश्रम से राँची शहर में No 1 संस्थान के रूप मे खुद को स्थापित किया है और इस प्रतिष्ठा के अनुरूप सतत् रूप से शिक्षण करता रहा है। एकेडमी ने विगत 11 वर्षों से राँची शहर में IIT-JEE… Read More »

अनवार अंसारी बने ओरमांझी अंजुमन के अध्यक्ष

रांची। आज गुरूवार को ईरबा में ओरमांझी अंजुमन की एक अहम बैठक हुई, जिसमें तेरह गाँव के अंजुमन के लोग शामिल हुए। बैठक में गहन विचार-विमर्श के बाद आम सहमति बनाकर अनवार अहमद अंसारी, उपाध्यक्ष, झारखण्ड प्रदेश काँग्रेस कमिटी, राँची को ओरमांझी अंजुमन का अध्यक्ष चुना गया। साथ ही मुंतजिर अहमद रजा, उप प्रमुख को… Read More »

ईंटा-बालू सप्लायर ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

जमशेदपुर | सरायकेला-खरसावां जिले के आदित्यपुर थाना अंतर्गत माझीटोला निवासी 35 वर्षीय दिलीप दंडपात ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. घटना की जानकारी परिजनों को मंगलवार सुबह मिली, जब दिलीप की पत्नी उसे चाय देने के लिए कमरे में पहुंची. उसने देखा कि कमरे का दरवाजा अंदर से बंद है. पीछे वेंटिलेटर… Read More »

जगन्नाथपुर रथ यात्रा आज

रांची | आज रांची के जगन्नाथपुर पुरी में दोपहर बाद रथयात्रा निकाली जायेगी.  भगवान जगन्नाथपुर , बहन सुभद्रा और भाई बलराम के साथ मौसीबाड़ी जायेंगे. जगन्नाथपुर रथ यात्रा को लेकर पुलिस और प्रशासन भी अलर्ट मोड पर है. ट्रैफिक पुलिस ने 26 स्थानों पर ड्रॉप गेट बनाये हैं. इसके अलावा पांच जगहों पर पार्किंग की… Read More »

ओरमांझी -सिकीदिरी पथ पर कोको कोको लदा ट्रक और टैंकर में आमने सामने की हुई जोरदार टक्कर

ट्रक चालक सुनील चौधरी गंभीर रुप से घायल ,पैर हुआ फ्रेक्चर ओरमांझी | राजधानी रांची के ओरमांझी सिकीदिरी मुख्य सड़क पर बारीडीह रांगो चौक के पास मंगलवार को दिन के लगभग 11 बजे के आस पास रांची से गोड्डा कोको कोला पहुँचाने जा रहे ट्रक जिसकी रजिस्टेशन संख्या JH01 ई जेड 8033 और सिकीदिरी की… Read More »

निर्माणाधीन सिंचाई कूप धंसा, मलबे के नीचे दो मजदूर दबे

जामताड़ा | जामताड़ा प्रखंड क्षेत्र के सहरडाल पंचायत अंतर्गत मोमिनपाड़ा गांव में 20 जून की सुबह मनरेगा योजना के तहत निर्माणाधीन सिंचाई कूप के धंस जाने से मलबे के नीचे दो मजदूर दब गए हैं. दोनों मजदूरों के नाम मोमिनपाड़ा गांव निवासी अबूल हसन व लादना गांव निवासी दिनेश हेंब्रम है. घटना की सूचना पाकर… Read More »

हामिद अख्तर को नया समन जारी करेगा ईडी

रांची | बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल के अधीक्षक हामिद अख्तर की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) हामिद अख्तर को नया समन जारी करने वाला है. ईडी ने जेल के अधीक्षक पर जेल में बंद मनी लॉन्ड्रिंग के कई सत्ता से जुड़े आरोपियों को अनुचित लाभ देने का आरोप लगाया है, जिनमें आईएएस… Read More »

रांची : मेन रोड में चलती कार में लगी अचानक आग

रांची | चुटिया थाना क्षेत्र के मेन रोड स्थित सुजाता चौक के पास आज मंगलवार को चलती कार में अचानक आग लग गयी. राहत की बात यह है कि आग लगने से किसी भी प्रकार की कोई हताहत नहीं हुई है. हालांकि आग लगने से आसपास में अफरा-तफरी का माहौल बन गया और जाम की… Read More »

आमतल्ला में आम लदे पिकअप वैन और ट्रक में टक्कर, ड्राईवर-खलासी की मौत

पिकअप के बोनट में फंस गया था दोनों का शव, क्रेन की मदद से निकाला गया लाश दुमका। दुमका-पाकुड़ मुख्य मार्ग स्थित आमतल्ला गांव के पास दर्दनाक सड़क हादसा हो गया। इस हादसे में 2 लोगों की मौत हो गयी। सोमवार की मध्य रात्रि हादसा आम लदे पिकअप के आगे चल रहे ट्रक से टकराने… Read More »

फर्नीचर दुकानदार की पत्थर से कूचकर हत्या, झरिया बगान के पास मिला शव

देवघर। फर्नीचर दुकानदार की आज अहले सुबह झरिया बगान के पास शव मिला। शव को देखने से ऐसा लगता है कि पत्थर से कूचकर हत्या कर दी गयी है। यह घटना जिले के कुंडा थाना क्षेत्र के देवसंघ-सातर रोड के पास माया पहाड़ी-दयाल गार्डेन के बीच स्थित झरिया बगान में घटी। जहां फर्नीचर दुकानदार किशन… Read More »

सीएम ने चतरा को दी सौगातें, 42 योजनाओं का उद्घाटन, 67 का शिलान्यासआज

चतरा : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि हमारी सरकार सिर्फ योजनाएं नहीं बना रही, बल्कि उसे जन-जन तक पहुंचा रही है. योजनाओं का लाभ लोगों को मिल रहा है या नहीं, यह देखने को लिए मैं जिलों का दौरा कर रहा हूं. चतरा के जवाहर लाल नेहरु स्टेडियम में आयोजित “आप की योजना… Read More »