Monthly Archives: February 2023

एक ऐसा गांव जहां 200 सालों से नहीं मनाई गई है होली

बिहार | रंगों का त्योहार होली का इंतजार भला किसे नहीं होता कहा जाता है इस पर्व पर लोग दुश्मन को भी गले लगा लेते हैं लेकिन अपने देश में एक ऐसा गांव है जहां लोग होली मनाने से डरते हैं |आपको बता दें यह गांव बिहार में है जहां लगभग 200 वर्षों से होली… Read More »

सेल टैक्स कार्यालय के बड़ा बाबू 20 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगेहाथ चढ़ा एसीबी के हत्थे

जमशेदपुर एसीबी की टीम ने डिप्टी कमिश्नर सेल टेक्स कार्यालय के बड़ा बाबू को 20 हजार रुपये घूस लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया है. एसेसमेंट डिमांड नोटिस के लिये आरोपी बड़ा बाबू सुबोध कुमार सिंह घूस मांग रहा था. गिरफ्तार बड़ा बाबू सुबोध कुमार सिंह नोटिस निर्गत करने के लिये पीड़ित से प्रतिवर्ष 20 हजार की… Read More »

ईडी ने डीएसपी प्रमोद मिश्रा को भेजा तीसरा सम्मन, 6 मार्च को बुलाया

बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार के जेल अधीक्षक हामिद अख्तर को 7 बुलाया रांची। मंत्री आलमगीर आलम और सीएम के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा को 24 घंटे के भीतर क्लीन चिट देने के मामले में आरोपी डीएसपी पीके मिश्रा को ईडी ने आज तीसरा सम्मन भेजा है। ईडी ने डीएसपी पीके मिश्रा को 6 मार्च को… Read More »

हल्का-फुल्का डिनर करना है तो बनाएं मसाला पापड़

पुराने जमाने से कहावत चली आ रही है कि सुबह का नाश्ता राजा और रात का खाना कंगाल की तरह खाना चाहिए। हेल्दी रहने के लिए कई डायटीशंस भी ऐसी ही सलाह देते हैं। वजन कम करने वाले लोग खास तौर पर डिनर हल्का ही खाना चाहते हैं। आॅप्शन में ज्यादातर प्रोटीन वाला डिनर होता… Read More »

सीएम के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा की जमानत याचिका खारिज

Ranchi: 1000 करोड़ रुपए के अवैध खनन से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुख्यमंत्री के विधायक प्रतिनिधि आरोपी पंकज मिश्रा की जमानत याचिका पर झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई मंगलवार को हुई. मामले में हाईकोर्ट के न्यायमूर्ति गौतम कुमार चौधरी की कोर्ट ने दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद पंकज मिश्रा की जमानत याचिका खारिज… Read More »

घर पर बनायें उबटन, चेहरे की अनचाहे बालों की कर देंगे छुट्टी

लड़कियां खूबसूरत दिखने के लिए क्या कुछ नहीं करती हैं। चेहरे पर नजर आने वाले अनचाहे बालों को हटाने के लिए वो कभी वैंिक्सग तो कभी थ्रेंिडग का सहारा लेती हैं। चेहरे से बालों को हटाने के लिए ये सभी तरीके कुछ समय के लिए तो आपको राहत पहुंचा सकते हैं लेकिन यह आपकी समस्या… Read More »

हाथी ने एक बुजुर्ग को पटक-पटक कर मार डाला, ग्रामीणों में रोष

गढ़वा। जिला वन प्रमंडल क्षेत्र में हाथियों का आंतक जारी है। हाथियों के उत्पात से क्षेत्र में जानमाल की लगातार क्षति हो रही है। रंका के खुथवाटाड के पास हाथियों ने 65 वर्षीय रामनाथ सिंह को पटक-पटक कर मार डाला। घटना के संबंध में बताया जाता है कि रामनाथ सिंह शादी का न्यौता पूरा करके… Read More »

संयुक्त स्नातक प्रशिक्षित शिक्षक प्रतियोगिता परीक्षा-2016 का रिजल्ट जारी

3 मार्च को जेएसएससी कार्यालय में होगी सफल अभियर्थियों के प्रमाण पत्रों की जांच रांची। झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (जेएसएससी) ने संयुक्त स्नातक प्रशिक्षित शिक्षक प्रतियोगिता परीक्षा-2016 का रिजल्ट जारी कर दिया है। रिजल्ट में 270 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया है। सफल हुए सभी अभ्यर्थियों को 3 मार्च को प्रमाण पत्रों की जांच… Read More »

नौ करोड़ के स्टेडियम को बचाने को बुजुर्ग और युवा कर रहे है अपील

धनबाद। हीरक रोड ठाकुरकुल्ही में सरकारी खेल मैदान मेगा स्पोटर्स कांप्लेक्स के नाम से बनकर तैयार है। नौ करोड़ रुपये इस पर खर्च हो चुके हैं। अभी तक इसका हैंडओवर नहीं हो सका है। हैंडओवर के इंतजार में यह जर्जर हो रहा है। यहां अराजकतत्वों का जमावड़ा लगा रहता और और यहां-वहां शराब की बोतलें… Read More »

महागठबंधन सरकार ने संवैधानिक अधिकारों को छीना : एस अली

वित्त रहित मदरसा शिक्षक संघ पलामू ने डालटेनगंज में किया कांफ्रेंस का आयोजन रांची। झारखंड में मदरसा शिक्षा, उर्दू के अधिकार एवं अल्पसंख्यकों के विकास विषय पर वित्त रहित मदरसा शिक्षक संघ पलामू द्वारा डालटेनगंज में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मदरसा अहले सुन्नत मरकजी में अल्पसंख्यक अधिकार कांफ्रेस के मुख्य अतिथि अल्पसंख्यक मामलों के… Read More »

बर्ड फ्लू की पुष्टि के बाद आम लोगों के घरों के 1000 मुर्गी-बतख मारे गये

अंडों को भी किया जा रहा है नष्ट, राजकीय कुकुट प्रक्षेत्र के आसपास चला अभियान बोकारो। जिला में बर्ड फ्लू की पुष्टि होने के बाद पशुपालन विभाग और स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर है। सरकार के एसओपी के तहत राजकीय कुकुट प्रक्षेत्र के एक किलोमीटर के दायरे में आम लोगों के मुर्गियों को भी मारा… Read More »

राज्य सरकार के आवासीय विद्यालयों में एडमिशन के लिए परीक्षा 3 मार्च को

शहर में बनाये गये है पांच केंद्र, सुरक्षा व्यवस्था के लिए अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति रांची। अनुसूचित जनजाति, अनुसूचित जाति, पिछड़ी जाति बालिका आवासीय उच्च विद्यालय, एकलब्य मॉडल एवं आश्रम आवासीय विद्यालय में शैक्षणिक सत्र 2023-24 में एडमिशन के लिए 3 मार्च को इंटेंÑस एग्जाम का आयोजन किया जायेगा। कक्षा 6, 7 एवं 8 में नामांकन… Read More »

कलयुगी बहू ने गला दबाकर और ईंट से कुचलकर सास की हत्या

बहू के अवैध संबंध का सास किया करती थी विरोध, हमेशा होता था विवाद देवघर। सारठ थाना क्षेत्र के नेयाडीह गांव के लोगों ने आज सुबह एक कलयुगी बहू की करतूत देखा। गांव वालों को सुबह पता चला कि हेमिया देवी की मौत रात को हो गयी है। मौत की सूचना स्थानीय ग्रामीणों ने पुलिस… Read More »

एगरोल लाने गया था पति तबतक पत्नी पंखे से लगा ली फांसी

मुजफ्फरपुर में 22 वर्षीय नवविवाहिता की संदिग्ध स्थिति में मौत हो गई। उसका शव कमरे के भीतर पंखे से लटका मिला। मामला सदर थाना क्षेत्र के सुस्ता की है। घटना के बाद इलाके के सनसनी फ़ैल गई। मौके पर स्थानीय लोगो की भिड़ जुट गई। लोगो ने मामले की जानकारी सदर थाने की पुलिस को… Read More »

बजट सत्र का आज दूसरा दिन प्रदर्शन के साथ हुई

रांची | झारखंड विधानसभा के बजट सत्र का आज दूसरा दिन है। दूसरे दिन की शुरुआत ही प्रदर्शन के साथ हुई। सदन के बाहर भाजपा के विधायकों ने आंदोलन करते हुए सरकार को नियोजन नीति पर घेरा। विधायकों ने नारेबाजी और प्रदर्शन किया। भाजपा के विधायकों ने कहा कि राज्य सरकार स्थानीय और नियोजन नीति… Read More »

ढुल्लू महतो को हाईकोर्ट से मिली बेल

रांची | झारखंड हाईकोर्ट से विधायक ढुल्लू महतो को बड़ी राहत मिली है. कोर्ट ने उनकी ज़मानत अर्ज़ी स्वीकार कर ली है. भाजपा के बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो की जमानत याचिका पर झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. सुनवाई के बाद अदालत ने ढुल्लू महतो को ज़मानत की सुविधा प्रदान की है. जिसके बाद अब ढुल्लू महतो जेल से बाहर आ सकते हैं. झारखंड हाईकोर्ट के न्यायाधीश जस्टिस राजेश कुमार की कोर्ट में… Read More »

चार्ज करते समय बात कर रहा था बुजुर्ग, मोबाइल फटा, सिर से सीने तक टुकड़े हो गए

उज्जैन से 40 किमी दूर बड़नगर में सोमवार को दिल दहला देने वाली घटना हुई। यहां डायवर्जन रोड पर रहने वाले 68 साल के बुजुर्ग दयाराम बारोड़ घर में चार्जिंग पर लगे मोबाइल फोन पर बात कर रहे थे। इसी दौरान उसमें ब्लास्ट हुआ, जिससे बुजुर्ग के सिर से लेकर सीने तक के चीथड़े उड़… Read More »

G-20 Summit को लेकर होटल रेडिसन ब्लू और बीएनआर के 500 मीटर की परिधि में NO FLY ZONE घोषित

रांची | राजधानी रांची के होटल रेडिशन ब्लू में जी-20 की बैठक 2 मार्च को होने वाली है. इस बैठक में G-20 देशों के Delegates, एमईए और डीटीएस एक मार्च को रांची आयेंगे. सभी होटल रेडिसन ब्लू (आवासन सह-सम्मेलन स्थल) और चाणक्या बीएनआर में ठहरेंगे. ऐसे में वरीय पुलिस अधीक्षक, राँची ने सुरक्षा की दृष्टिकोण से होटल… Read More »

हाइवा और मिनी बस के बीच भीषण टक्कर, तीन लोगों की मौत

शेखपुरा। शेखपुरा जिले के तीन लोगों की नालंदा में भीषण सड़क हादसे में मौत हो गई। बताया जा रहा है कि सभी सोमवार की रात्रि में नालंदा जिले के बिंद थाना क्षेत्र अंतर्गत रामपुर गांव में लड़के को तिलक फलदान देकर लौट रहे थे। इसी दौरान उनकी मिनी बस की टक्कर एक हाइवा से हो गई।… Read More »

24 मार्च को सरहुल को लेकर नहीं होगी विधानसभा की बैठक

रांची | झारखंड विधानसभा का बजट सत्र 24 मार्च तक बुलाया गया है. कई विधायकों ने मांग की है कि 24 मार्च को सरहुल का त्योहार होने के कारण उस दिन बैठक न रखी जाए. विधानसभा सत्र के पहले दिन की कार्यवाही खत्म होने के बाद कार्यमंत्रणा समिति की बैठक में यह मुद्दा उठा. समिति के सदस्यों ने 24 मार्च को… Read More »

नगर प्रशासन के फरमान के विरोध में व्यापारियों ने बंद रखी अपनी दुकान

ट्रेड लाइसेंस के नाम पर दुकानों को सील करने की धमकी का कर रहे विरोध कोडरमा। डोमचांच नगर पंचायत के विवाह भवन में व्यापारियों और ग्रामीणों के बीच बैठक हुई। बैठक का आयोजन नगर प्रशासन द्वारा ट्रेड लाइसेंस के नाम पर व्यवसायियों को तीन दिनों के अल्टीमेटम देकर दुकानों को सील किए जाने की चेतावनी… Read More »