Monthly Archives: January 2023

Delhi: द‍िनदहाड़े मह‍िला की गोली मारकर हत्‍या

दिल्ली के मीरा बाग पश्चिम विहार में खुलेआम एक युवक ने एक युवती को मारी गोली जिसके बाद युवती की मौत हो गई। Delhi Crime: देश की राजधानी द‍िल्‍ली (Delhi) में मह‍िलाओं पर होने वाले हमलों की संख्या में कमी नहीं आ रही है। द‍िल्‍ली में एक युवती की गोली मारकर हत्‍या (Murder) कर दी। कात‍िल ने ज्वैलरी और पैसे… Read More »

आसाराम को यौन उत्पीड़न मामले में आजीवन कारावास

गांधीनगर की सेशन कोर्ट ने आसाराम के खिलाफ सोमवार को सुनवाई पूरी कर ली थी और आसाराम को आईपीसी की धारा 376 , 377, 342, 354, 357 और 506 के तहत दोषी पाया। दुष्कर्म मामले में गांधीनगर की सेशन कोर्ट ने आसाराम को उम्रकैद की सजा सुनाई है। इस मामले में कोर्ट ने सोमवार को… Read More »

रामगढ़ विधानसभा उप निर्वाचन की अधिसूचना जारी
सात फरवरी तक होगा नामांकन

रामगढ़। विधानसभा उप निर्वाचन 2023 के मद्देनजर मंगलवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त रामगढ़ माधवी मिश्रा ने पुलिस अधीक्षक पीयूष पांडे एवं निवार्ची पदाधिकारी 23 रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र सह अनुमंडल पदाधिकारी मोहम्मद जावेद हुसैन के साथ समाहरणालय सभाकक्ष रामगढ़ में प्रेस वार्ता की। इस दौरान जानकारी देते हुए जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त ने… Read More »

कास्ट सर्टिफिकेट मामला : समरी लाल को हाइकोर्ट से बड़ी राहत कास्ट स्क्रूटनी कमिटी का आदेश रद्द

रांची। भाजपा के कांके विधायक समरी लाल के कास्ट सर्टिफिकेट से जुड़े मामले में झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। सुनवाई के बाद अदालत ने इस मामले को वापस कास्ट स्क्रूटनी कमिटी के समक्ष सुनवाई के लिए भेज दिया है। अदालत ने यह निर्देश दिया है कि इस मामले की सुनवाई के लिए एक अलग कमिटी… Read More »

उद्योगों के जमीन की तलाश में जियाडा, जिलों से मांगी गयी जानकारी
रांची, देवीपूर, धनबाद, बोकारो इंडस्ट्रीयल एरिया पर बल

रांची। राज्य में बड़े उद्योगों को प्रोत्साहित करने के लिये पिछले कुछ सालों में कई पॉलिसी सरकार ने लायी। वहीं, राज्य में आने वाले उद्योगों के लिये सबसे बड़ी समस्या जमीन है। उद्योग विभाग और जियाडा भी लगातार जमीन के मामले में काम कर रहा है। पिछले कुछ दिनों से जियाडा की ओर से राज्य… Read More »

जुगसलाई रेलवे ओवरब्रिज का सीएम ने किया उद्घाटन, कहा
लोगों को जाम से मिलेगी मुक्ति

जमशेदपुर। खतियानी जोहर यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जुगसलाई रेलवे ओवर ब्रिज का उद्घाटन किया। इस दौरान राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के साथ स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, मंत्री चंपई सोरेन समेत क्षेत्र के विधायक उपस्थित थे। कांग्रेस सांसद सरदार स्वर्ण सिंह ने 1973 में पहली बार यह मांग उठाया था। समय-समय पर… Read More »

जिस घर से उठनी थी बहन की डोली, वहां से निकली भाई की अर्थी…

सूचना मिलते ही पुलिस अस्पताल पहुंची तो पता चला कि इलाज के दौरान मोहन की मौत हो गई है। इस मामले में कालकाजी पुलिस थाने में हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है। दिल्ली के दक्षिण पूर्वी जिला के कालकाजी थानाक्षेत्र से एक दर्दनाक घटना सामने आई है जिसमें एक 12वीं के छात्र को… Read More »

आर-पार के मूड में उपेंद्र कुशवाहा, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बोले
1994 में जो हिस्सा आपने लालू से मांगा था, वही मुझे भी चाहिए

पटना। जदयू के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने मंगलवार को एक बार फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को निशाने पर लिया। उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि सीएम कहते हैं कि मुझे संसदीय बोर्ड का अध्यक्ष बनाकर उन्होंने बड़ी इज्जत दी है, लेकिन मैं मानता हूं कि मुझे झुनझुना पकड़ाया गया है। उपेंद्र कुशवाहा ने… Read More »

दानापुर में मालगाड़ी बेपटरी हाईटेंशन तार से टकरायी

पटना। बिहार की राजधानी पटना के दानापुर के सरारी गुमटी स्थित जमालुदीन चक गांव के पास मालगाड़ी बेपटरी हो गई है। मालगाड़ी बेपटरी होने के साथ ही हाईटेंशन तार से सट गया। जिससे एक बड़ा धमाका हुआ। हालांकि किसी जान का नुकसान नहीं हुआ है। हादसे के बाद लोग काफी डर गये थे। बताया जा… Read More »

साधु बने मुस्लिमों को भीड़ ने पीटा
आरोपी बोले- साधु बनकर कमाई हमारा पुश्तैनी धंधा

नवादा। नवादा में साधुओं का भेष बनाकर घुम रहे 6 मुस्लिमों को भीड़ ने शक होने पर पकड़ लिया। इसके बाद मारपीट भी की गई। ये लोग साधु के भेष में घुम-घुमकर लोगों के घर भीख मांग रहे थे। लोगों ने सभी को पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने सभी के खिलाफ केस दर्ज… Read More »

सेहत के लिए फायदेमंद गाजर का बना लड्डूसर्दियों का मौसम है और बाजार में गाजर भी भरपूर मिल रही है। तो फिर क्यों न इसकी नई-नई और अलग डिश बनाकर खाई और खिलाई जाएं? वैसे भी मौसमी चीजें खाना सेहत के लिए फायदेमंद होता है। गाजर विटमिन ए के अलावा शुगर, फाइबर, प्रोटीन और कार्ब्स… Read More »

अच्छी नींद की गारंटी है होममेड ड्रिंक

क्या आपको भी रात में नींद नहीं आती? रात में घंटो करवट बदलते रहते हैं, इस इंतजार में कि कब नींद आएगी? रात में नींद न आने की वजह से अगले दिन आॅफिस में थकान और सुस्ती महसूस होती रहती है? अगर इन सभी सवालों का जवाब हां में है तो हो सकता है कि… Read More »

अबु धाबी से मुंबई आ रही फ्लाइट में महिला ने उतारे कपड़े, क्रू मेंबर को मारा मुक्का; गिरफ्तार

पुलिस ने बताया, इटली की रहने वाली महिला फ्लाइट के दौरान बिजनेस क्लास में जाकर बैठ गई, जबकि उसके पास इकोनॉमी क्लास का टिकट था। जब क्रू मेंबर ने उसे अपनी सीट पर जाने को कहा, तो महिला उनसे बत्तमीजी करने लगी। अबु धाबी से मुंबई आ रही विस्तारा एयरलाइन की फ्लाइट(यूके-256) में उस समय हंगामा… Read More »

एक महीने में चुरा लीं 20 कारें… हकीकत जान हो जाएंगे हैरान

गैंग दिल्ली-एनसीआर से कारों को चुराता था. चोरों ने कबूल किया है कि उन्होंने पिछले 1 महीने में 20 कारों को चुराया. दक्षिण पश्चिम दिल्ली की एएटीएस ने रंगे हाथों उत्तम नगर निवासी लकी, रायबरेली यूपी निवासी सफीक, मजीम अली और राम संजीवन को गिरफ्तार किया. आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि उन्हें गैंग के… Read More »

पाकिस्तान के पेशावर में मस्जिद में ब्लास्ट – Update

पाकिस्तान के पेशावर शहर में पुलिस लाइन्स में बनी मस्जिद के अंदर धमाका हुआ है। ये फिदायीन हमला बताया जा रहा है। लोकल मीडिया खैबर न्यूज के मुताबिक, अब तक 29 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई है। 120 लोगों के घायल होने की खबर है। इसमें से 90 की हालत गंभीर बताई जा रही है।… Read More »

1932 खतियान सरकार के लिए एक मृग मरीचिका साबित हो रही : सरयू

रांची। निर्दलीय विधायक सरयू राय ने राज्यपाल के इस फैसले को सही ठहराते हुए कहा कि 1932 खतियान सरकार के लिए एक मृग मरीचिका साबित हो रही है और मृग मरीचिका के पीछे भागने वाले की प्यास कभी नहीं बुझती । सरयू राय ने इसे शेर की सवारी बताते हुए कहा कि शेर की सवारी… Read More »

त्रुटियों को ठीक कर फिर से राज्यपाल को भेजा जायेगा 1932 आधारित स्थानीय नीति विधेयक : मंत्री जगरनाथ

रांची। झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस ने बीते रविवार को 1932 खतियान आधारित स्थानीय नीति विधयेक 2022 को वापस लौटा दिया है। जिसके बाद से ही राज्य में एक बार फिर सियासत गर्म हो गयी है। इसी बीच झारखंड सरकार के शिक्षा मंत्री जगन्नाथ महतो ने कहा कि राज्यपाल द्वारा विधेयक लौटाने के बाद सरकार… Read More »

राष्ट्रपिता के विचार और आदर्श किसी भी हाल में जीवन से समाप्त नहीं होने देना चाहिए : हेमंत

राज्यपाल व मुख्यमंत्री ने बापू को दी श्रद्धांजलिरांची। पूरा देश आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 75वीं पुण्यतिथि मना रहा है। इस मौके पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि हम सभी को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के विचार, आदर्श और संदेश को अपने जीवन में आत्मसात करना चाहिए। आज का दिन देश के लिए स्मरणीय… Read More »

ब्रेकफास्ट में बनाएं-पालक आमलेट

आमलेट को आप अगर और भी हेल्दी बनाना चाहते हैं तो पालक आमलेट को तैयार कर सकते हैं। टेस्टी होने के साथ ही पालक आमलेट काफी हेल्दी भी है। प्रोटीन और आयरन से भरपूर पालक आमलेट शरीर के लिए बेहद फायदेमंद होता है और ये वजन घटाने में भी मदद करता है। पालक आमलेट की… Read More »

बच्चों की डाइट में शामिल करें चार चीजें, विटामिन डी की नहीं होगी कमी

विटामिन डी हमारी हड्डियों के स्वास्थ्य के लिए बहुत जरूरी है और इस विटामिन का सबसे अच्छा स्रोत होता है सूरज की रौशनी। सर्दियों के मौसम में बच्‍चे घर से बाहर कम निकलते हैं। इसकी वहज से उनकी हड्डियों को काफी नुकसान हो सकता है। ऐसे में आपके पास बच्चों की विटामिन डी की जरूरत… Read More »

पाकिस्तान के पेशावर में मस्जिद में ब्लास्ट, 50 लोग हुए घायल

पाकिस्तान के पेशावर में पुलिस लाइन मस्जिद में जोरदार धमाका हुआ है। समाचार एजेंसी एएनआई ने पाकिस्तान मीडिया जियो न्यूज के हवाले से इस खबर की पुष्टि की है। फिलहाल मामले में अधिक जानकारी की प्रतिक्षा है। पेशावर (पाकिस्तान), एजेंसी। पाकिस्तान के पेशावर में पुलिस लाइन मस्जिद में जोरदार धमाका हुआ है। समाचार एजेंसी एएनआई ने… Read More »