Monthly Archives: December 2022

नववर्ष पर मां छिन्नमस्तिके मंदिर में भीड़ को देखते हुए व्यापक इंतजाम

कृष्णा करमालीरजरप्पा। नववर्ष पर रजरप्पा मंदिर में भारी संख्या में श्रद्धालु पूजा अर्चना करने आते है। इसक कारण भक्तों की भीड़ लग जाती है। जिसे देखते हुए रजरप्पा मंदिर में व्यापक इंतजाम किए गए हैं। रजरप्पा मंदिर धार्मिक पर्यटक स्थल के रूप में प्रसिद्ध है। यहां की मनोरम वादियां लोगों को अपनी ओर आकर्षित करती… Read More »

नये साल की शुरूआत धुंध और ठंड के साथ होगी, पछुआ हवा से बढ़ेगी कनकनी

4 और 5 जनवरी को हो सकती है बारिश, अगले तीन चार दिनों में और गिरेगा पारा रांची। साल के साथ मौसम का भी मिजाज बदल रहा है। नये साल के आगाज के साथ-साथ मौसम में पछुआ हवा ने कनकनी बढ़ा दी है। नये साल के साथ-साथ शीतलहर भी आयेगी। बदले मौसम में कई शहरों… Read More »

सोपोडेरा में चोरी कांड का खुलासा, 6 आरोपी गिरफ्तार कई सामान बरामद

जमशेदपुर। परसुडीह थाना क्षेत्र के सोपोडेरा में मैत्री बनर्जी के घर पर 3.50 लाख की चोरी मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। इस मामले में पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों में 4 नाबालिग भी शामिल है। पुलिस ने इस मामले में सोपोडेरा निवासी सावन कर्मकार और चोरी के… Read More »

दो लाख नकद और एक बाइक के लिए नव विवाहिता को जलाकर मार डाला

ससुराल वालों पर दहेज हत्या को केस दर्ज, घटना के बाद सभी हो गये फरार देवघर। मोहनपुर थाना क्षेत्र के मोरने गांव में दहेज के लिए एक नवविवाहिता को जला कर मार डाला गया। आठ माह पूर्व ब्याही गई रेश्मा को उसके ससुरालवालों के द्वारा जलाकर मारने का मामला सामने आया है। घटना के बाद… Read More »

अंडे से निकला चार पैर वाला चूजा

क्या आपने कभी देखा है? देखें वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले एक वीडियो में आप साफ-साफ देख सकते हैं कि एक शख्स ने अपने कैमरे के सामने मुर्गी के चूजे को दिखलाया जिसके कुल चार पैर हैं. वीडियो में उस शख्स के द्वारा यह कहते हुए सुना गया कि “मेरे यहां एक मुर्गी… Read More »

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन का निधन, पुत्र ने माँ को दी मुखाग्नि

अहमदाबाद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी कास्वर्गवासहो गया है। हीराबेन मोदी पिछले कुछ समय से अस्वस्थ थी और अस्पताल में भर्ती थी। 100 साल की उम्र में उन्होंने अंतिम सांस ली। पी एम ने ट्वीट कर मां को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा, ‘शानदार शताब्दी का ईश्वर चरणों में विराम।मां मैंने हमेशा… Read More »

टीम इंडिया के स्टार ऋषभ पंत का रोड ऐक्सिडेंट, हालत गंभीर

मिट्टी के ढ़ेर से टकराई ऋषभ की कार, मदद के बजाय रुपये लेकर भाग गए युवक सड़क दुर्घटना में ऋषभ को आई गंभीर चोटें, मैक्स अस्पताल में चल रहा ईलाज दुर्घटना में कार के उड़े परखच्चे, जलकर हुआ खाक Rishabh Pant car Accident : भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी ऋषभ पंत की कार का दिल्‍ली… Read More »

कोरगो में पुलिस और नक्सलियों में मुठभेड़, पांच लाख के 2 इनामी नक्सली धराये

पकड़े गए नक्सलियों में चंद्रभान पाहन की मौत हो गयी, दूसरा का ना गोविंद बिरिजिया हैं लोहरदगा। नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान में आज अहले सुबह भाकपा माओवादी नक्सली संगठन के रविंद्र गंझू के दस्ते के पुलिस से सामना हो गया। पुलिस को देखकर नक्सलियों ने गोली चलाना शुरू कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने… Read More »

गिरिडीह के मजदूर की ओमान में मौत, कार्य करते हुए मोबाइल टावर से गिरा

गिरिडीह। बगोदर के घाघरा गांव निवासी 35 वर्षीय धनेश्वर महतो की मौत ओमान में हो गई है। वह मोबाइल टावर लगाने का काम करता था। मोबाइल टावर में कार्य के दौरान बुधवार की देर शाम टावर के नीचे दब गया। जिससे उसकी मौत हो गई। धनेश्वर महतो के परिजनों को सूचना आज सुबह मिली। जानकारी… Read More »

तेंदुआ ने ली एक और बच्चे की जान, वन विभाग तेंदुए को पकड़ने में असफल

गढ़वा। आदमखोर तेंदुआ ने एक और बच्चे की जान ले ली। रंका अनुमंडल क्षेत्र के कुशवार में एक और बच्चा तेंदुए का शिकार बना है। वन विभाग की टीम लगातार तेंदुआ की तलाश में कई जगहों की खाक छान रही है। इस बीच तेंदुए ने एक और बच्चे की जान ले ली है। गांव कुसवार… Read More »

सिंदरी के तासरा प्रोजेक्ट में बस्ती के बगल में भू धसान, बड़ा हादसा टला

धनबाद। सिंदरी में सेल के तासरा प्रोजेक्ट से कुछ दूरी पर दुर्गा मंदिर के समीप आज सुबह 6:00 बजे अचानक मोटी दरार के साथ जमीन धंस गई। भू धसान की सूचना के बाद आसपास के लोगों में दहशत है। भू धसान की सूचना मिलने के बाद प्रबंधन ने स्थिति को देखते हुए प्रोजेक्ट पर कार्य… Read More »

जेपीएससी तीन महीनें में लेगा 16 एग्जामिनेशन, पहली परीक्षा असिस्टेंट प्रोफेसर का

झारखंड लोकसेवा आयोग जारी किया एग्जामिनेश कैलेंडर, सिविल सेवा के लिए करे इंतजार रांची। जेपीएससी ने नए साल में नियुक्तियों के लिए परीक्षा लेने का निर्णय लिया है। ऐसे में उम्मीद जतायी जा रही है कि नया साल नौकरियों के नाम होगा। आयोग अगले तीन महीने में 16 परीक्षा लेने जा रहा है। आयोग की… Read More »

राज्य सरकार के तृतीय वर्षगाँठ में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन

राज्य सरकार के तृतीय वर्षगाँठ के उपलक्ष्य में नया सभागार, प्रोजेक्ट भवन धुर्वा रांची में आयोजित राज्यस्तरीय समारोह का राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने विधिवत शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री श्री सोरेन के साथ राज्य के मंत्री सत्यानंद भोगता, मंत्री आलमगीर आलम, अन्य मंत्रीगण, विधानसभा सदस्यगण समेत कई वरीय गणमान्य मौजूद रहे।

जम्मू में चार पाकिस्तानी आतंकवादी ढ़ेर

GANDIV BREAKING: जम्मू के सिधरा में अभी सेना के साथ मुठभेड़ में चार पाकिस्तानी आतंकवादियों को मार गिराया गया है। जानकारी के अनुसार पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है।

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने झारखंड राज्य खाद्य आयोग द्वारा जारी कैलेंडर-2023 का अनावरण किया

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से आज कांके रोड रांची स्थित मुख्यमंत्री आवासीय कार्यालय में झारखंड राज्य खाद्य आयोग के अध्यक्ष श्री हिमांशु शेखर चौधरी ने मुलाकात की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने झारखण्ड राज्य खाद्य आयोग द्वारा जारी वर्ष-2023 कैलेन्डर का अनावरण किया। आयोग द्वारा राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के प्रावधानों और जनता को मिले इस… Read More »

जनवरी में तेजी से बढ़ सकते हैं कोरोना केस….

स्वास्थ्य मंत्रालय के सूत्रों की मानें तो पहले भी यह पाया गया था कि पूर्वी एशिया के कोरोना की चपेट में आने के 30-35 दिन बाद भारत में महामारी की एक नई लहर आई थी। भारत समेत दुनिया पर मंडरा रहे कोरोना के खतरे के बीच एक बड़ी जानकारी सामने आ रही है। दावा किया… Read More »

क्या अब नहीं दिखेगी शिखर धवन और रोहित शर्मा की जोड़ी ??

श्रीलंका के खिलाफ वनडे टीम का जब एलान किया गया तब धवन का टीम में नहीं था। उसके बाद से फैंस यह अंदाजा लगाने लगे कि अब वह टीम इंडिया की जर्सी में नहीं दिखेंगे। चयनकर्ता भविष्य के बारे में सोच रहे हैं। भारत के अनुभवी बल्लेबाज शिखर धवन को श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज… Read More »

कोरोना की तैयारियों को लेकर रिम्स में किया गया मॉक ड्रिल, 330 बेड है तैयार

निदेशक ने कहा कि जो भी कमियां है, उसे दूर कि जायेगा ताकि मरीजों को परेशानी नहीं हो रांची। केंद्र सरकार के निर्देश पर आज राज्य भर के अस्पतालों में कोरोना के इलाज की तैयारी को लेकर मॉक ड्रिल किया गया। इस क्रम में राज्य के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स में भी मॉक ड्रिल किया… Read More »

एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड व जिला के अन्य प्रवेश द्वार पर थर्मल स्क्रीनिंग

कोरोना के नये वेरियंट से बचाव व रोकथाम के लिए डीसी ने जारी किया गाइडलाइन अस्पतालों में बेड और आक्सीजन के साथ मरीजों का इलाज के सभी उपाय के निर्देश रांची। कोविड-19 के वेरियंट बीएफ-7 के मामलों में आए उछाल को देखते हुए उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी राहुल कुमार सिन्हा द्वारा संक्रमण से बचाव एवं… Read More »

मुखिया के पति पूर्व नक्सली को मारी गयी गोली, हाथ में लगी खतरे से बाहर

गुमला। पीएलएफआई के पूर्व एरिया कमांडर मीठू गोप पर अपराधियों ने गोली चला दी। वह दुकान में बैठा था तभी एक अज्ञात अपराधी मोटरसाइकिल पर आया और उसे निशाना साधते हुए गोली चला दी। मीठू गोप को गोली बाएं हाथ में लगी है। स्थानीय ग्रामीणों और पुलिस द्वारा उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल गुमला… Read More »

विदेशी पर्यटकों को लेकर कोलकाता से बनारस जा रहा क्रूज साहिबगंज पहुंचा

आज पर्यटक भागलपुर के बटेश्वरस्थान, विक्रमशिला, मुंगेर आदि का भ्रमण करेंगे साहिबगंज। स्वीटजरलैंड और जर्मनी के 25 पर्यटकों को लेकर कोलकाता से चला क्रूज साहिबगंज पहुंचा। 22 दिसंबर को बनारस के लिए चला क्रूज सोमवार देर शाम साहिबगंज पहुंचा। सभी पर्यटक पर्यटक बनारस जाने के क्रम में विभिन्न जगहों पर रुकेंगे। इस क्रूज का परिचालन… Read More »