Monthly Archives: November 2022

गांडीव ब्रेकिंग: अमित अग्रवाल मामले की जांच अब सीबीआई भी करेगी

झारखंड हाई कोर्ट के जस्टिस संजय द्विवेदी ने दिया आदेश रांची। मनी लांड्रिंग केस में फंसे कोलकाता के व्यवसायी अमित अग्रवाल के मामले की जांच अब ईडी के साथ ही साथ सीबीआई भी करेगी। बुधवार को झारखंड हाई कोर्ट के जस्टिस संजय कुमार द्विवेदी ने अमित अग्रवाल की क्वेशिंग याचिका को खारिज करते हुए यह… Read More »

अपराधी दरोगा बन मांग रहे थे 10 लाख रुपये रंगदारी,

रांची | अपराधी दरोगा बन मांग रहे थे 10 लाख रुपये रंगदारी, पुलिस के पहुंचते ही निकली हवा  पुलिस अपराध रोकने को लेकर अलर्ट है. किसी भी सूचना पर पुलिस त्वरित कार्रवाई कर रही है. इसी का नतीजा है कि रांची पुलिस ने दस लाख रुपया की रंगदारी मांगने वाले दो अपराधियों को 24 घंटे… Read More »

पंचायत स्वयंसेवकों की मांग पूरी नहीं हुई तो होगा आंदोलन रांची। राज्यस्तरीय पंचायत सचिवालय स्वयंसेवक संघ की बैठक हुई। बैठक मोरहाबादी के आॅक्सीजन पार्क में में किया गया। जिसकी अध्यक्षता प्रदेश सचिव चंद्रदीप कुमार ने की। इस दौरान प्रदेश कमेटी का पुर्नगठन किया गया। जिसमें सर्वसम्मति से तरुण कुमार मुर्मू को प्रदेश अध्यक्ष प्रदेश, चंद्रदीप… Read More »

ओरमांझी के पुनदाग में धरती आबा भगवान बिरसा मुंडा जयंती पखवाड़ा

हम सभी को भगवान बिरसा के जीवन से प्रेरणा लेना चाहिए : जगरन्नाथ महतोढोल नगाड़ों व मांदर की थाप पर नाचते गाते नृत्य मंडली के लोग समारोह में पहुंचे रांची। ओरमांझी प्रखंड के पुनदाग बारह पड़हा मैदान में आज धरती आबा भगवान बिरसा मुंडा जयंती पखवाड़ा समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में मुख्य अतिथि… Read More »

कांग्रेस नेताओं ने दिल्ली में केसी वेणुगोपाल से की मुलाकात

रांची। झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष राजेश ठाकुर, नेता विधायक दल आलमगीर आलम, कृषि मंत्री बादल पत्रलेख और विधायक प्रदीप यादव ने इंदौर में राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रहे भारत जोड़ो यात्रा में भाग लेने के बाद आज दिल्ली पहुंच कर अखिल भारतीय कॉंग्रेस कमिटी के संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल से… Read More »

अधिकारियों के आंदोलन के बीच कई महीनों के बाद सीएमडी आये एचईसी

बकाया वेतन की मांग पर प्रदर्शन कर रहे अधिकारियों को मुलाकात होने का भरोसा रांची। बकाया वेतन की मांग को लेकर अधिकारियों के पिछले 24 दिनों से आंदोलन के बीच आज कई महीनों के बाद एचईसी सीएमडी नलिन सिंघल एचईसी मुख्यालय पहुंचे। इधर, एचईसी के लगभग 300 अधिकारियों का प्रदर्शन जारी रहा। एचईसी अधिकारी बकाया… Read More »

बिजली की लचर व्यवस्था के विरोध में आजसू का इरबा में प्रदर्शन

रांची। बिजली की लचर व्यवस्था को लेकर ओरमांझी प्रखंड आजसू पार्टी के कार्यकतार्ओं ने प्रखण्ड अध्यक्ष दिगंबर महतो के नेतृत्व बिजली कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया। बिजली की अनियमित आपूर्ति के विरोध में कार्यकर्ताओं ने इरबा बिजली सबस्टेशन का घेराव और प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में मुख्य अतिथि के रूप में आजसू पार्टी के जिला सचिव… Read More »

बिजनेस पार्टनर के साथ विवाद के बाद बिल्डर ने खुद को मार ली गोली

मृतक के कमरे से मिला लाइसेंसी पिस्टल के साथ देशी कट्टा व 315 की गोली जमशेदपुर। आदित्यपुर के सालडीह निवासी 52 वर्षीय प्रमोद सिंह का बिजनेस पार्टनर के साथ विवाद हो गया। इस विवाद से वह इतना गुस्से में आ गये कि घर पहुंचकर खुद को गोली मार ली। जिससे उसकी मौत हो गई है।… Read More »

11 हजार वोल्ट के बिजली तार के संपर्क में आने से ट्रक जलकर खाक

मधुपुर में लाओपाल फैक्ट्री के समीप अहले सुबह घटी घटना, ड्राइवर जख्मी देवघर। मधुपुर के गढ़िया एफसीआइ गोदाम के समीप लाओपाला फैक्ट्री के निकट सड़क पर अहले सुबह बीड़ी पत्ता से लदा ट्रक जलकर राख हो गया। ट्रक 11 हजार वोल्ट के बिजली तार के संपर्क में आ गया था। इस घटना में चालक और… Read More »

तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने बाइक को मारी सीधी टक्कर, भाई-बहन की मौत

घर पहुंचे से 100 मीटर पहले घटी घटना, मटरुखा का पूरा क्षेत्र शोक में डूबा गिरिडीह। मुफ्फसिल थाना के महतोडीह में आज सुबह सड़क हादसे में भाई बहन की मौत हो गई। दोनों आपस में चचेरे भाई बहन थे। घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। जानकारी मिलने के बाद महतोडीह पुलिस थाना घटनास्थल… Read More »

खूंटी एसपी ने थानेदार को किया लाइन हाजिर

खूंटी एसपी ने थानेदार को किया लाइन हाजिर, जांच टीम गठितपुलिस छापामारी के दौरान तोरपा में धक्के से बुजुर्ग की मौत मामला खूंटी। तोरपा थाना क्षेत्र के रोड़ो गांव में प्रतिबंधित मांस खरीद-बिक्री के आरोपी के घर पुलिस छापेमारी के दौरान बुजुर्ग की मौत का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इस मामले में खूंटी… Read More »

अमन साहू गैंग के दो शूटर हजारीबाग पुलिस के चढ़े हत्थे

हजारीबाग पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी की हजारीबाग में लेवी वशुली हेतु दहशत फैलाने के उद्येश से अमन साहू गैंग के दो शूटर हजारीबाग आने वाले है | उक्त सूचना के सन्दर्भ में पुलिस अधीक्षक के द्वारा थाना प्रभारी कोर्रा व थाना प्रभारी मुफ्फसिल के नेतृत्वा में एक छापामार दल का गठन किया गया… Read More »

बिहार में अभ्यर्थियों ने सीएम आवास को घेरा

पटना | बिहार में 67वीं बीपीएससी की परीक्षा से जुड़ा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. 8 मई को हुई प्रारंभिक परीक्षा के पेपर लीक आउट के सामने आने के बाद परीक्षा का रद्द किया जाना और फिर दोबारा दो पालियों में परीक्षा कराने के साथ ही पर्सेंटाइल सिस्टम का विरोध किया जा… Read More »

काजल यादव बनी झारखण्ड बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष

झारखंड राज्य अंतर्गत पूर्वी सिंहभूम की रहने वाली काजल यादव को झारखण्ड बाल संरक्षण आयोग का अध्यक्ष बनाया गया है। वहीं विकास दोदराजका, उज्जवल प्रकाश तिवारी, सुनिल कुमार वर्मा, रूची, मिन्हाजुल हक, आभा वीरेंद्र अकिंचन को सदस्य बनाया गया है। इसपर सक्षम प्राधिकार से स्वीकृति लेने के बाद समाज कल्याण, महिला एवं बाल विकास विभाग… Read More »

मेले में ठगी का गिरोह सक्रिय

मेले में ग्राहकों से फर्नीचर के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है। यह हर शहर के जिलों में लगने वाले मुख्य मेलों में अपना स्टॉल अलग-अलग नामों से बुक करते हैं और अलग-अलग नाम से जाली बिल बुक बनाकर लोगों से एडवांस लेकर फर्नीचर डिलीवरी नहीं करते हैं। पूर्व में उड़ीसा और जमशेदपुर… Read More »

दुकान हटाने के विरोध में शहर के फुटपाथ विक्रेताओं ने निकाली रैली

कहा उजाड़ने से पहले बसाओ, बेरोगार होने पर कैसे पढ़ेंगे हमारे बच्चें रांची। शहर में फुटपाथ से दुकान हटाने के विरोध में आज फुटपाथ दुकानदारों ने अपनी अपनी दुकानें बंद रखी। शहर भर के फुटपाथ दुकानदार सुबह नागा बाबा खटाल स्थित वेजिटेबल मार्केट में एकत्र हुए। जहां सभी दुकानदारों ने अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन… Read More »

हाईकोर्ट ने फटकार लगाते कहा- काम नहीं करना है तो इस्तीफा दे दें RIMS निदेशक

रांची | रिम्स की बदहाली और रिम्स से जुड़े अन्य मामलों पर मंगलवार को झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. झारखंड हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश और जस्टिस सुजित नारायण प्रसाद की खंडपीठ ने विभिन्न मामलों की सुनवाई एक साथ की. सुनवाई के दौरान राज्य के स्वास्थ सचिव सशरीर उपस्थित हुए. सुनवाई के दौरान अदालत ने फटकार लगाते हुए स्वास्थ्य सचिव अरुण कुमार सिंह से पूछा कि किस प्रावधान… Read More »

बोरोबिंग गांव में जंगली हाथियों ने कई खेतों के धान फसल को रौंदा

दहशत में है ग्रामीण, पीड़ितों ने वन विभाग से उचित मुआवजा की मांग रामगढ़। चितरपुर प्रखंड क्षेत्र के बोरोबिंग पंचायत में दो दिनों से जंगली हाथियों के उत्पात से ग्रामीण परेशान है। हाथियों के गांव में पहुंच जाने से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। बघनादा दोहर, थड़घटिया दोहर में जंगली गजराज ने कई किसानों… Read More »

उत्तर की ठंडी हवाओं ने बढ़ायी राज्य में सुबह शाम की कनकनी, गिरने लगा पारा

सभी जिलों के तापमान में आ रही है गिरावट, रांची का न्यूनतम तापमान 11.1 डिग्री पहुंचा रांची। झारखंड में ठंड की रफ्तार बढ़ गयी है, उत्तर की ओर से आ रही ठंडी हवाओं के कारण सुबह शाम की कनकनी बढ़ी है। उत्तर पश्चिमी दिशा से आ रही ठंडी हवा ने मौसम का मिजाज बदला है।… Read More »

धनबाद में ATM मशीन के केश बॉक्स सरेशाम चोरो कर चोरो ने पुलिस को दी चुनौती

धनबाद झरिया : जोड़ापोखर थाना क्षेत्र के जामाडोबा स्थित बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम शाखा से लाखों की चोरी का अनुमान.चोरों ने एटीएम मसीन के केश बॉक्स भी उखाड़ ले गए.शनिवार को एटीएम मशीन में भरे गए थे साढ़े दास लाख रूपये.पुलिस मौके पर पहुंच कर रही है घटना की छानबीन.फिलहाल जोड़ापोखर पुलिस मामले पर… Read More »

उग्रवादियों ने 20 किलो का केन बम किया था प्लांट, पुलिस ने कर दी डिफ्यूज

चरही के आंगो थाना क्षेत्र के खुदवार जंगल में उग्रवादियों ने उपस्थिति का कराया अहसास हजारीबाग। चरही क्षेत्र में एक बार फिर से उग्रवादियों ने अपनी उपस्थिति का अहसास कराया है। आंगो थाना क्षेत्र के खुटवार जंगल में उग्रवादियों ने 20 किलो का केन बम प्लांट किया था। जिसे पुलिस ने सक्रियता के साथ समय… Read More »