Monthly Archives: September 2022

बिहार से अपहृत 3 वर्षीय बच्ची रामगढ़ से बरामद

एक अपहरणकर्ता गिरफ्तार दूसरा फरार  बिहार के कैमूर जिले के अपहृत 3 वर्षीय बच्ची रामगढ़ से कुज्जू ओपी पुलिस ने नया मोड़ से बरामद करते हुए एक अपहरणकर्ता को गिरफ्तार कर लिया है जबकि दूसरा अपहरणकर्ता फरार हो गया है| पुलिस ने अपहरण में प्रयुक्त इंडिका कार को भी जप्त कर लिया है| गिरफ्तार अपहरणकर्ता… Read More »

नक्सली से पूछताछ पर भारी संख्या में हथियार और कारतूस बरामद

नक्सली से पूछताछ पर हजारीबाग पुलिस को मिली बड़ी सफलता, भारी संख्या में हथियार और कारतूस किया जब्त हजारीबाग से पकड़े गए नक्सली दीपक यादव ने बड़ा खुलासा किया है। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में हथियार और कारतूस बरामद कर नक्सली के मंसूबों पर पानी फेर दिया है। इस तरह पुलिस… Read More »

दुर्गा पंडालो में उमड़ी भक्तों की भीड़

रांची | दो साल बाद दुर्गापूजा हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है. हर पंडाल थीम आधारित है। कहीं प्रकृति संरक्षण का संदेश दिया जा रहा है, तो कहीं नेत्रदान और अंगदान महादान का। इसके साथ ही यातायात नियमों को लेकर भी सचेत किया जा रहा है। अधिकतर दुर्गा पूजा पंडालों के पट आज यानि… Read More »

50,000 रिश्वत लेते सिविल सर्जन गिरफ्तार

पलामू में एसीबी की टीम ने रंगे हाथों पकड़ा पलामू। जिला के सिविल सर्जन डॉक्टर जॉन एफ कैनेडी रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिए गए हैं। एसीबी की टीम ने 50 हजार रुपए रिश्वत लेते पलामू के सिविल सर्जन डॉ जॉन एफ कैनेडी को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। आपको बता दें कि कुछ दिन पहले… Read More »

रांची–रामगढ़ हाईवे पर चुट्टूपलू घाटी में तीन ट्रेलर और एक स्कार्पियो आपस में टकराए

रांची–रामगढ़ हाईवे पर चुट्टूपलू घाटी में तीन ट्रेलर और एक स्कार्पियो आपस में टकराए, स्कार्पियो सवार समेत ट्रेलर चालक घायल रामगढ़ जिले के रांची–रामगढ़ हाईवे पर चुट्टूपलू घाटी में तीन ट्रेलर और एक स्कार्पियो आपस में टकरा गई. इस घटना में स्कार्पियो सवार आठ लोग समेत ट्रेलर चालक घायल हो गया. घटना के बाद हाईवे… Read More »

आर्टिशिफियल इंटेलीजेंस व मशीन लर्निंग की डिमांड नहीं होगी कम

एक्सएलआरआइ में लेक्चर, डेलॉइट कंसल्टिंग इंडिया के एमडी विशाल शर्मा ने कहा जमशेदपुर। एक्सएलआरआइ में एक लेक्चर सेशन का आयोजन किया गया, जिसमें रिसोर्स पर्सन के रूप में डेलॉइट कंसल्टिंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के एमडी विशाल शर्मा उपस्थित थे। कार्यक्रम की शुरुआत शिल्पिता पाणिग्रही ने उद्घाटन भाषण से हुई। इस दौरान विशाल शर्मा ने सभी… Read More »

जीती 10,000 करोड़ की लॉटरी, 2 महीने तक लेने नहीं गए, फिर…

10,000 करोड़ रुपये के इनाम के लिए 2 महीने तक कोई नहीं पहुंचा। लेकिन अब दो लोगों ने अपना दावा पेश कर दिया है। बताया जा रहा है कि इस लॉटरी के टिकट खरीदते समय ही दोनों लोगों ने आपस में फैसला कर लिया था कि अलग इनाम उनके हाथ लगता है तो वे दोनों… Read More »

ब्रेकिंग: हाई कोर्ट के जस्टिस अपरेश सिंह का त्रिपुरा ट्रांसफर

उत्तराखंड के जस्टिस संजय कुमार मिश्रा आएंगे झारखंड हाई कोर्ट रांची। सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने झारखंड हाईकोर्ट के न्यायाधीश न्यायमूर्ति अपरेश सिंह का तबादला त्रिपुरा हाई कोर्ट कर दिया है। इसके साथ ही उत्तराखंड हाई कोर्ट के जस्टिस संजय कुमार मिश्रा का झारखंड हाई कोर्ट और जस्टिस के.विनोद चंद्रन का तबादला केरल हाई कोर्ट से… Read More »

जूस व्यवसाई की गोली मारकर हत्या

देर रात गोलियों की तड़तड़ाहट से थर्राया धनबाद धनबाद। दुर्गापूजा के मौके पर एक बार फिर गोलियों की तड़तड़ाहट से धनबाद थर्रा गया। घटना में राजगंज थाना क्षेत्र के खरनी मोड़ में गुरुवार देर रात शार्प शूटरों ने कार सवार जूस व्‍यवसायी ज्‍योति रंजन की गोली मारकर हत्‍या कर दी। घटना के बाद परिजन घटनास्थल… Read More »

रांची से बिहारशरीफ जा रही बस नवादा में दुर्घटनाग्रस्त

बस में सवार थे बीपीएससी के अधिकतर परीक्षार्थी, तीन दर्जन घायल रांची। कल रात रांची से बिहार शरीफ के लिए रवाना हुई एक यात्री बस श्री विष्णु रथ देर रात नवादा के फतेहपुर में दुर्घटनाग्रस्त हो गई। बस में सवार एक यात्री से मिली जानकारी के अनुसार, देर रात जब सभी यात्री सोए हुए थे… Read More »

केला से खुश होती है मां स्कंदमाता

नवरात्र का पांचवा दिन सिंहासनगता नित्यं पद्माश्रितकरद्वया। शुभदास्तु सदा देवी स्कंदमाता यशस्विनी॥ नवरात्रि के पांचवें दिन मां के पंचम स्वरूप माता स्कंदमाता की पूजा- अर्चना की जाती है। मां अपने भक्तों पर पुत्र के समान स्नेह लुटाती हैं। मां की उपासना से नकारात्मक शक्तियों का नाश होता है। मां का स्मरण करने से ही असंभव… Read More »

खौलते तेल की कड़ाह में गिरा बच्चा, तस्वीर देख कांप जाएगा कलेजा..

हजारीबाग। जिले के सदर थाना क्षेत्र अंतर्गत कुम्हार टोली में कल देर रात एक मिक्सचर फैक्ट्री में काम करने के दौरान तीन बाल मजदूर खौलते तेल की कड़ाही में गिर गए। इससे तीनों बुरी तरह से झुलस गए। तीनों की गंभीर स्थिति को देखकर रिम्स रांची रेफर किया गया है। यह घटना रात करीब 11… Read More »

देखें आज का पंचांग, जाने राशिफल

🚩श्री गणेशाय नम:🚩 📜 दैनिक पंचांग 📜☀ 30 – Sep – 2022☀ Ranchi, India ☀ पंचांग 🔅 तिथि पंचमी 10:36 PM🔅 नक्षत्र अनुराधा +04:19 AM🔅 करण : बव 11:25 AM बालव 11:25 AM🔅 पक्ष शुक्ल 🔅 योग प्रीति 10:32 PM🔅 वार शुक्रवार ☀ सूर्य व चन्द्र से संबंधित गणनाएँ 🔅 सूर्योदय 05:41 AM 🔅 चन्द्रोदय… Read More »

चुटिया में बंद घर से 50 लाख की चोरी

कृष्णापुरी की घटना, बंद घर में भीषण चोरी30 लाख की ज्वेलरी व नगदी ले गया चोरसीसीटीवी कैमरे में चोर की तस्वीर हुई कैदपुलिस को मिला चोर का सुराग31अगस्त को घर बंद कर गये थे बाहर19 अगस्त की रात1.37 बजे हुई चोरी रांची। चुटिया थाना के कृष्णापुरी रोड नम्बर 1 में रहने वाले रिटायर शिक्षक स्व… Read More »

विवाहिता-अविवाहिता दोनों को मिला गर्भपात का अधिकार

सुप्रीम कोर्ट ने गर्भपात कराने के मामले पर सुनाया ऐतिहासिक फैसलापत्नी जबरन संबंध बनाने से प्रेग्नेंट हुई तो गर्भपात की हकदार नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने गर्भपात पर ऐतिहासिक फैसला सुनाया। कोर्ट ने अपने फैसले में सभी महिलाओं को गर्भपात का अधिकार दे दिया। महिला चाहें वो विवाहित हों या अविवाहित। कोर्ट ने कहा कि… Read More »

हार्ट सेंटर लालपुर में वर्ल्ड हार्ट डे के अवसर पर निशुल्क परामर्श एवं मुफ्त ईसीजी

रांची | हार्ट सेंटर लालपुर रांची में वर्ल्ड हार्ट डे के अवसर पर निशुल्क परामर्श एवं मुफ्त ईसीजी का आयोजन किया गया था इस आयोजन में रांची के जाने माने एवम प्रसिद्ध डॉक्टर एस.के. पाल के तत्वाधान में डॉक्टर अनुपम सिंह, DM Cardiology एवं डॉ विनय कुमार, DM Cardiology ने 167 लोगों का मुफ्त ह्रदय… Read More »

नाव पलटी, 7 लापता

असम के धुबरी जिले में ब्रह्मपुत्र में नाव पलटीस्कूली बच्चों और अफसर समेत 7 लापता, रेस्क्यू जारी गुवाहाटी। असम के धुबरी जिले में 30 लोगों को लेकर जा रही एक नाव ब्रह्मपुत्र नदी में आज गुरूवार दोपहर पलट गई। इसमें सवार 8 लोग कुछ तैर कर बाहर आ गए, जबकि 15 लोगों को रेस्क्यू किया… Read More »

शिक्षक को महिलाओं ने जूते चप्पल की माला पहनाकर घुमाया

छात्राओं को गोद में बैठाकर अश्लील वीडियो दिखाने और गंदी हरकत करने वालेजामदा राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय के शिक्षक की शर्मसार करने वाले हरकतें चाईबासा। जामदा राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय के एक शिक्षक ने अपनी हरकत से शर्मसार कर दिया। इस शिक्षक के कृत से बच्चों को शिक्षा देकर उन्हें अच्छी बातें सिखाने और भविष्य… Read More »

योगेन्द्र यादव ने लगाया आरोप,रघुवर दास ने क्रॉस वोटिंग के लिए दिया था पांच करोड़ का ऑफर

पूर्व कृषि मंत्री योगेंद्र साव ने आरोप लगाया कि 2016 में राज्यसभा चुनाव के दौरान रघुवर दास ने उन्हें क्रॉस वोटिंग के लिए पांच करोड़ रुपए का ऑफर दिया था। उन्होंने कहा था कि सब ठीक हो जाएगा।पूर्व कृषि मंत्री योगेंद्र साव ने बुधवार को हजारीबाग में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान आरोप लगाया कि… Read More »

देवघर एयरपोर्ट मामले में निशिकांत दुबे और मनीष तिवारी को अंतरिम राहत

झारखंड हाईकोर्ट ने देवघर एयरपोर्ट मामले में बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे और मनीष तिवारी को अंतरिम राहत दी है। इनके खिलाफ अगले आदेश तक कार्रवाई पर रोक लगा दी गई है।झारखंड हाईकोर्ट ने सूर्यास्त के बाद विमान के टेक ऑफ करवाने के मामले में आरोपी सांसद निशिकांत दुबे, उनके पुत्र कनिष्क कांत दुबे, महिकांत दुबे… Read More »

चुटिया के कृष्णापुरी में बंद घर से 50 लाख की चोरी

चुटिया कृष्णापुरी के बंद घर में भीषण चोरी 30 लाख की ज्वेलरी व नगदी ले गया चोर सीसीटीवी कैमरे में चोर की तस्वीर हुई कैद पुलिस को मिला चोर का सुराग 31अगस्त को घर बंद कर गये थे बाहर 19 अगस्त की रात1.37 बजे हुई चोरी रांची। चुटिया थाना के कृष्णापुरी रोड नम्बर 1 में… Read More »