Monthly Archives: August 2022

श्री श्याम मंडल रांची का 55 वा 4 दिवसीय श्री श्याम महोत्सव 1 से 4 सितंबर तक

रांची महानगर के प्राचीनतम धार्मिक संस्था श्री श्याम मंडल रांची का 55 वां चार दिवसीय श्री श्याम महोत्सव आगामी 1 सितंबर 2022 से 4 सितंबर 2022 तक अत्यंत धूमधाम से भक्ति पूर्ण वातावरण में आयोजित किया जाएगा महोत्सव को सफल बनाने हेतु विगत 2 माह से मंडल के कुल सदस्य पूर्ण निष्ठा भाव से कार्य… Read More »

नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म के पांच आरोपी 3.5 महीने में बरी

रांची के प्रतिष्ठित स्कूल कॉलेज के थे छात्र थे आरोपी रांची। दलादली चौक पर नाबालिग बच्ची के साथ सामूहिक दुष्कर्म के मामले में आज पोक्सो कोर्ट ने पांचों आरोपियों को बाइज्जत बरी कर दिया। पोक्सो कोर्ट के स्पेशल जज आसिफ इकबाल ने पर्याप्त साक्ष्य के अभाव में पांचों आरोपियों की रिहाई का फैसला सुनाया। इस… Read More »

मरे हुए इंसान को लगा कोरोना का बूस्टर डोज, कोविड वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट्स में बड़ा झोल, क्या है आखिर सरकार का गोल ?…

कोविड वैक्सीन सर्टिफिकेट में हो रहा फर्जीवाड़ा उत्तर प्रदेश। लोगों के नकली कोविड वैक्सीन सर्टिफिकेट की शिकायत को लेकर इसकी जांच करने के लिए सरकार ने ऑनलाइन सुविधा दी है। जिसे आप cowin पोर्टल पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। लेकिन जब सरकार ही फर्जी सर्टिफिकेट दे तो आप क्या कहेंगे? एसा ही कुछ मामला… Read More »

सीएम हेमंत आज शाम पांच बजे चार्टड प्लेन से जाएंगे रायपुर

कांग्रेस के मंत्रियों को लेकर वापस आयेंगे रांची, सीएम हेमंत कांग्रेस के मंत्रियों को लेकर वापस आयेंगे रांचीयूपीए विधायक रायपुर के मेफेयर 7 स्टार होटल में डेरा डाले हुये हैं. उनके साथ कांग्रेस के चार मंत्री भी शामिल हैं. जिनमें रामेश्वर उरांव, बन्ना गुप्ता, बादल पत्रलेख और आलमगीर आलम शामिल हैं. 1 सितंबर को कैबिनेट… Read More »

जवान का शव पुलिस लाइन के कमरे में मिला

गिरिडीह। झारखण्ड के गिरिडीह जिला पुलिस बल के जवान की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई है।बताया जा रहा है कि जवान का शव पुलिस लाइन के कमरे में मिला है। घटना की सूचना पर सदर एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह,डीएसपी संजय राणा मौके पर पहुंच गए हैं। मामले की छानबीन की जा रही है।जवान का… Read More »

एसिड अटैक में घायल बच्ची एयर एंबुलेंस से दिल्ली शिफ्ट

मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन के आदेश के बाद एसिड अटैक में घायल चतरा निवासी बच्ची को एयर एंबुलेंस के माध्यम से बेहतर इलाज के लिए दिल्ली शिफ्ट किया गया।

दुखद खबर-लोहरदगा सदर अंचल के अंचलाधिकारी अरुण तिर्की का हार्ट अटैक से हुआ निधन

दुखद खबरलोहरदगा, सदर अंचल के अंचलाधिकारी अरुण तिर्की का हार्ट अटैक से हुआ निधन। शोक में डूबा लोहरदगा। तमाम प्रशासनिक अधिकारी गुमला रवाना।ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें विनम्र श्रद्धांजलि

आईएएस पत्नी सीमा पात्रा गिरफ्तार

रांची। रिटायर्ड आईएएस की पत्नी सीमा पात्रा को आज पहले सुबह रांची पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। अरगोड़ा पुलिस की टीम ने रांची छोड़ने से पूर्व ही सीमा पात्रा को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस को सूचना मिली थी कि रांची छोड़कर भागने की फ़िराक में सीमा पात्रा लगी हुई है। अपने आदिवासी नौकरानी पर जुल्म… Read More »

एसिड अटैक पीड़िता को एयर लिफ्ट कर दिल्ली भेजेगी सरकार

चतरा उपायुक्त द्वारा पीड़िता के परिजनों को उपलब्ध कराई जा रही है सहयोग राशि रांची । मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन के आदेश के बाद एसिड अटैक में घायल चतरा निवासी बच्ची को बेहतर इलाज के लिए एयर एंबुलेंस से दिल्ली शिफ्ट किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने रिम्स सुप्रीटेंडेंट के नेतृत्व में गठित मेडिकल बोर्ड द्वारा दी गई… Read More »

CM और विधायक को ले जा रहे बस का हुआ एक्सीडेंट , बस के टूटे शीशे

आखिरकार झारखंड की राजनीति की भारी गहमागहमी के बाद मंत्री के साथ विधायक आज निकले रायपुरमुख्यमंत्री आवास से जिस बस में निकले विधायक वह एयरपोर्ट पहुंचने से पहले रॉयल क्रूजर नाम की बस एयरपोर्ट के दीवाल से टकरा गई जिससे बस का शीशा चकनाचूर हो गया, इस दुर्घटना में किसी भी विधायक को चोट नहीं… Read More »

जम्मू कश्मीर में कांग्रेस पार्टी से 64 नेताओं ने दिया इस्तीफा

कांग्रेस पार्टी की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। इस बीच जम्मी कश्मीर से खबर आ रही है कि पार्टी से 64 लोगों ने इस्तीफा दे दिया है। इन नेताओं में पूर्व डिप्टी सीएम भी शामिल हैं। इस्तीफा देने के बाद राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तारा… Read More »

हर माह देते है थाने को पैसा, फिर क्यों पकड़ा

राँची।महिला ब्राउन शुगर कारोबारी ने कहा हर माह जाता है थाना को पैसा, क्यों गिरफ्तार कर रहे है। राजधानी राँची में सरेआम ब्राउन शुगर कारोबार हो रहा है।ऐसा नहीं है कि ये जानकारी थाना को इसकी नहीं है। एसएसपी कौशल किशोर को मिली गुप्त सूचना के आधार पर राँची पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते… Read More »

कैंब्रियन पब्लिक स्कूल में “यूथ पार्लियामेंट”का आयोजन

यूनिफॉर्म करिकुलम फ्रेमवर्क- 2022 ध्वनिमत से पारित अनुसूचित जनजातियों के कल्याण,किसानों की कर्ज माफी,जल शक्ति अभियान,पर्यटन ,खेल, शिक्षा, रेल मंत्रालय तथा दूरसंचार सहित विभिन्न क्षेत्रों में सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यों ,उनकी प्रगति और बजट आवंटन के विषय पर विस्तृत चर्चा हुई। कार्यक्रम के दौरान यूनिफॉर्म करिकुलम फ्रेमवर्क 2022 को ध्वनिमत से पारित किया… Read More »

12 सेकंड में 800 करोड़ रूपए ध्वस्त

नोएडा के सेक्टर 93 में बने सुपरटेक के अवैध ट्विन टावर दोपहर ढाई बजे ढहा दिए गए। 100 मीटर से ज्यादा ऊंचाई वाले दोनों टावर को गिरने में सिर्फ 12 सेकेंड का वक्त लगा। ब्लास्ट से पहले करीब 7 हजार लोगों को एक्सप्लोजन जोन से हटाया गया। सबसे पहले देखिए ट्विन टावर गिरने के वक्त… Read More »

आज मुख्यमंत्री विधायको समेत जा सकते है नेतरहाट

झारखंड की राजनीति में मचे भूचाल के बीच मुख्यमंत्री और सत्ताधारी दल के सभी विधायक झारखंड के पर्यटन क्षेत्रों का भ्रमण कर एकजुटता दिखा रहे हैं. इसी क्रम में संभावना जताई जा रही है कि मुख्यमंत्री समेत अन्य लोग नेतरहाट भी पहुंच सकते हैं( हालांकि इसकी पुष्टि अभी तक किसी ने भी नहीं की है.… Read More »

हवलदार संदीप सिंह ने जान पर खेलकर दो पिस्टल के साथ एक अपराधी को दबोचा

रांची- रविवार को गुप्त सूचना पर जगन्नाथ पुर थाना के हवलदार संदीप सिंह ने जगन्नाथ मंदिर के पास एक अपराधी को दौड़ाकर दो पिस्टल के साथ पटकर धरदबोचा। मामले में मिली जानकारी के अनुसार बताया गया है कि अपराधी जगरनाथपुर मंदिर के पास किसी घटना के अंजाम देने के उदेश्य से घूम रहा था। तभी… Read More »

जिंदगी का जंग हार गई अंकिता

मनचले शाहरुख ने पेट्रोल डाल जला दिया था रांची। जिंदगी और मौत से जूझ रही अंकिता जिंदगी का जंग हार गई। सनकी आशिक के हैवानियत की शिकार उपराजधानी दुमका जिले के नगर थाना क्षेत्र की जरूवाडीह निवासी अंकिता कुमारी की मौत रांची के रिम्स में इलाज के दौरान हो गई। गौरतलब हो कि बीते मंगलवार… Read More »

सड़क चौड़ीकरण को लेकर रातू रोड के कई दुकानों और मकानों पर चला बुलडोजर

एनएचएआई ने जमीन अधिग्रहण कर मालिकों को दे चुका है मुआवजा व नोटिस रांची। सड़क चौड़ीकरण को लेकर आज रातू रोड में कई दुकानों और मकानों पर बुलडोजर चला। आज पिस्का मोड़ के समीप जिन दुकानों और मकानों को ध्वस्त किया गया। उन्हें एनएचएआई की ओर से पहले ही मुआवजा दिया जा चुका है। एनएचएआई… Read More »

सोरेन की सेना बस से रवाना

CM हाउस से विधायकों को लेकर निकली 3 बसें, खूंटी के गेस्ट हाउस से कहीं और किए जा सकते हैं शिफ्ट झारखंड में सियासी उठापटक के बीच शनिवार को सीएम हाउस से 3 लग्जरी बसों में विधायकों को शिफ्ट किया जा रहा है। बसों में कांग्रेस और JMM के 36 विधायक सवार हैं। मुख्यमंत्री हेमंत… Read More »

लोवाडीह में महिलाअधिवक्ता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

राँची।राजधानी राँची के नामकुम थाना क्षेत्र के लोवाडीह में महिला अधिवक्ता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतका रीता लकड़ा (48वर्ष) इलियाज लकड़ा की पत्नी है।इस सम्बंध में नामकुम थाना पुलिस ने बताया कि शुक्रवार को दिन के साढ़े 11 बजे जानकारी मिली कि महिला अधिवक्ता ने फांसी लगा ली है। इसके बाद पुलिस ने… Read More »

गोला के मुरपा गांव में जंगली हाथी ने कुचल कर एक मजदूर को मार डाला

ग्रामीणों ने हाथी से सुरक्षा और मृतक के परिजन को मुआवजा देने की मांग रामगढ़। गोला प्रखंड में जंगली हाथियों का झुंड एक बार फिर उत्पात मचा रहा है। हाथियों की चपेट में आने से सीसीएल रजरप्पा वाशरी में काम करने जा रहे एक मजदूर की मौत हो गई। मृतक की पहचान मुरपा गांव के… Read More »