Monthly Archives: July 2022

उर्दू के मामले पर राजभवन के समक्ष महाधरना 23 अगस्त को: एस अली

रांची: अल्पसंख्यक बहुल क्षेत्रों में संचालित प्रारम्भिक विद्यालय जहा शत-प्रतिशत उर्दू भाषी छात्र पढ़ते है उन विधालयों में रविवार के बजाय शुक्रवार को साप्ताहिक छुट्टी दिये जाने और हाथ जोड़कर प्रार्थना नही करने के मामले पर सरकार एवं शिक्षा विभाग द्वारा किये जा रही कार्रवाई के विरोध में आमया संगठन ने आज दिनांक 31 जुलाई… Read More »

हेमंत सरकार को गिराने की साजिश में असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा शामिल

राँची : झारखंड कैश कांड में बेरमो विधानसभा क्षेत्र से विधायक कुमार जयमंगल सिंह के अरगोड़ा पुलिस थाना में शिकायत किया है कि झारखंड में सरकार गिराने की साजिश में असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा के शामिल है। साथ ही साथ हावड़ा में पकड़े गए तीन कांग्रेस विधायकों पर आरोप लगाया है पार्टी के… Read More »

अनूप सिंह को मिला था 10 करोड़ और मंत्री पद का ऑफर

कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी के खिलाफ उसी की पार्टी के विधायक अनूप सिंह ने अरगोड़ा थाना में रविवार को जीरो एफआईआर दायर किया है. इसकी कॉपी हावड़ा ग्रामीण एसपी को भी भेज दी गयी है. FIR  में अनूप सिंह ने विधायक इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन विक्सल कोंगाड़ी पर सरकार गिराने के लिये 10… Read More »

बरही पुलिस ने महज 24 घंटे के अंदर कांड का उद्भेदन किया

चौपारण थाना अंतर्गत महुदी बाजार के पास जीटी रोड के किनारे से एक ट्रक एवं उस पर लदे लकड़ी सहित अज्ञात चोरों के द्वारा चोरी कर ले जाने के संदर्भ में आवेदन यशवंत सिंह पिता कामाख्या सिंह महूदी बारा थाना चौपारण जिला हजारीबाग के प्राप्त लिखित आवेदन के आधार पर चौपारण थाना में कांड के… Read More »

जब बॉयफ्रेंड एक और लड़की दो, तो ये होना ही था

बॉयफ्रेंड एक और लड़की दो, दावा करते हुए आपस में भिड़ी दो लड़की और सेहलियांडिज्नीलैंड मेला में अपने बॉयफ्रेंड के साथ दूसरी लड़ी को देखते ही हुआ हाईवोल्टेज ड्रामा पलामू। डिज्नीलैंड मेला में बॉयफ्रेंड पर दावा को लेकर दो लड़कियां आपस में भिड़ गई। दोनों के बीच विवाद इतना गहरा गया कि सड़क पर कई… Read More »

रांची: कांग्रेस के तीनों विधायको के खिलाफ अरगोड़ा थाना में शिकायत दर्ज

कांग्रेस विधायक अनूप सिंह ने दर्ज करवाई शिकायत, प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर भी साथ मामला जामताड़ा विधायक की गाड़ी से बेहिसाबी नकदी बरामद विधायकों के नाम राजेश कच्छप, नमन विक्सल और इरफान अंसारीकल झारखंड के जामताड़ा से तीन कांग्रेसी विधायकों को ग्रामीण हावड़ा की पुलिस ने भारी मात्रा में नकदी के साथ हिरासत में लिया… Read More »

बिग ब्रेकिंग: झारखंड के तीन कांग्रेसी विधायक कोलकाता में गिरफ्तार, भारी मात्रा में नोट बरामद

कोलकाता पुलिस मशीनों से कर रही है नोटों की गिनती जामताड़ा विधायक इरफ़ान अंसारी की गाड़ी से बेहिसाबी नकदी बरामद , झारखंड के 3 MLA गिरफ्तार जांच के बाद पता चलेगा कितना कैश पश्चिम बंगाल में एक और कैश कांड सामने आया है। ग्रामीण हावड़ा पुलिस ने झारखंड के तीन कांग्रेस विधायकों इरफान अंसारी, राजेश… Read More »

गवर्नर पहुंचे रिम्स, झारखंड के जल पुरुष का जाना हाल

रिम्स पहुंचकर रमेश बैस इलाजरत पद्मश्री सिमोन उरांव से मिलेशीध्र स्वास्थ्य होने की कामना, कहा सेहत में हो रहा है सुधार रांची। बेड़ो निवासी पद्मश्री जलपुरुष सिमोन उरांव को लकवा की शिकायत के बाद रिम्स में भर्ती किया गया है। अस्पताल के साइकोलॉजी विभाग के दूसरे तल्ले पर स्थित न्यूरोलॉजी वार्ड में उनका इलाज डॉ… Read More »

ईडी की रिमांड में पूछताछ के दौरान पंकज मिश्रा की बिगड़ी तबियत, रिम्स में भर्ती

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच लाया गया रिम्स, डॉक्टरों ने कई तरह के जांच लिखे रांची। सीएम हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा इन दिनों ईडी के रिमांड पर है। ईडी विभिन्न मामलों को लेकर उनसे पूछताछ कर रही है। इसी बीच वह बीमार हो गए, जिसके बाद आज उन्हें कड़ी सुरक्षा में इलाज… Read More »

शिक्षा के स्तर में सुधार और शिक्षकों के क्षमता विकास के लिए टीएनए टेस्ट

मोबाइल से सरकारी स्कूलों के शिक्षकों का टेस्ट, पूछे जाते है 100 सवाल रांची। सरकारी स्कूलों में शिक्षा के स्तर में सुधार और शिक्षकों के क्षमता विकास के लिए पूरे राज्य के शिक्षकों का टेस्ट लिया जा रहा है। शिक्षा विभाग की ओर से ली जा रही इस टेस्ट के बाद शिक्षकों की क्षमता का… Read More »

अश्लील वीडियो बनाकर युवती को ब्लैकमेल करने वाला युवक गिरफ्तार

सिमडेगा के प्रिसं चौक के आरोपी को छत्तीसगढ़ पुलिस ले गई जशपुर सिमडेगा। सिमडेगा निवासी एक युवक सोशल मीडिया के माध्यम से जशपुर की रहने वाली नाबालिग लड़की से संपर्क कर अलग-अलग आईडी से उसे ब्लैकमेल कर रहा था। जिसे छतीसगढ़ की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मिली जानकारी के अनुसार युवक अश्लील वीडियो… Read More »

14 दिनों से अपहृत बच्चा को खोजने में पुलिस विफल, लोगों ने किया सड़क जाम

चियांकी गांव के आक्रोशित ग्रामीणों ने आज सुबह एनएच 75 को किया जाम पलामू। मेदिनीनगर सदर थाना क्षेत्र के चियांकी गांव निवासी संजय यादव के 13 वर्षीय पुत्र के अपहरण से आक्रोशित ग्रामीणों ने आज सुबह एनएच 75 सड़क को जाम कर दिया है। समाचार लिखे जाने तक सड़क जाम थी और लोग सड़कों पर… Read More »

मांगों को लेकर रातभर टेंट में भूख हड़ताल पर बैठे रहे छात्र-छात्राएं

घाटशिला। इंटर प्रथम वर्ष के धोखाधड़ी के शिकार विद्यार्थी कॉलेज गेट के बाहर अनिश्चिकालीन भूख हड़ताल पर बैठ हुए है। भूख हड़ताल के पहले दिन गुरूवार की पूरी रात छात्र-छात्राएं, उनके परिजन व छात्र नेता टेंट स्थल पर ही जमे रहे। छात्र छात्राओं के सुरक्षा के दृष्टिकोण से प्रशासन के स्तर से कोई खास इंतजाम… Read More »

सोनारी में युवक की गोली मारकर हत्या, अपराधियों ने दागे पांच गोलियां

बेटे को स्कूल छोड़कर घर लौट रहा था अजय, आपसी रंजिश की आशंका जमशेदपुर। सोनारी सी रोड में आज सुबह अजय साह नामक व्यक्ति की अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी गई। वह अपने बेटे को कदमा के जुस्को स्कूल छोड़कर वापस घर लौट रहा था। घटना की जानकारी के बाद वरीय पुलिस अधिकारी… Read More »

जमशेदपुर में मर्डर

गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजा शहर टाटा। जमशेदपुर शहर शुक्रवार सुबह एक बार फिर गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठी, जहाँ सोनारी थाना क्षेत्र के सी रोड, वेस्ट ले आउट मे अपराधियों ने एक युवक अजय शाह पर गोलियां चलाई। घायल युवक को एमजीएम अस्पताल भेजा गया। हालांकि रास्ते मे ही उसकी मौत हो गई।… Read More »

नोट देखकर ईडी की फटी रह गई आंखें

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में टीचर भर्ती घोटाले से जुड़े मामले की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अर्पिता मुखर्जी के उत्तर कोलकाता के बेलघरिया स्थित फ्लैट पर लगभग 18 घंटों से चल रही अपनी रेड को अब खत्म कर दिया है। इस रेड में अर्पिता मुखर्जी के घर से 20-21 करोड़ नहीं बल्कि पूरे… Read More »

प्राइवेट यूनिवर्सिटी पर गिरेगी गाज, गवर्नर ने दिया निर्देश

रांची। राज्यपाल रमेश बैस ने राज्य में स्थापित निजी विश्वविद्यालयों की वस्तुस्थिति की शीघ्र जाँच करने का निदेश दिया है। उन्होंने कहा कि जो भी निजी विश्वविद्यालय यू.जी.सी. एवं सरकार द्वारा निर्धारित मानदंडों का पालन नहीं कर रहे हैं, उनकी मान्यता रद्द करने की दिशा में आवश्यक कार्रवाई प्रारम्भ करें। उन्होंने नाराजगी प्रकट करते हुए… Read More »

बिग ब्रेकिंग: जज हत्याकांड में रिकॉर्ड एक साल में आया फैसला

धनबाद: जज उत्तम आनंद हत्याकांड में कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है। कोर्ट ने आरोपी लखन वर्मा और राहुल वर्मा को धारा 302 और 201 में दोषी करार दिया है। छह अगस्त को अदालत सजा की बिंदु पर अपना फैसला देगी। सीबीआई की विशेष अदालत में मामले की सुनवाई के बाद कोर्ट ने ठीक… Read More »

झारखंड के 1250 स्कूल-कॉलेजों में आज लटके रहे ताले

200000 से जायदा छात्रों का पठन-पाठन बाधित मोर्चा के आवाहन पर आज राज्य के 1250 संस्थानों में इंटरमीडिएट कॉलेज, उच्च विद्यालय,मदरसा एवं संस्कृत विद्यालयों में शैक्षणिक हड़ताल रहा। उनमें ताले लटके रहे। शैक्षणिक हड़ताल के चलते 200000 से जायदा छात्रों के पठन-पाठन बाधित रहा।शैक्षणिक हड़ताल में वित्त रहित संस्थानों के 10000 से अधिक शिक्षक एवं… Read More »

3000 करोड़ से बनी झारखंड की 1767 सड़कें

सांसद संजय सेठ के सवाल पर केंद्रीय राज्यमंत्री का जवाब इस वर्ष भी 2000 किमी नई सड़क के निर्माण का है लक्ष्य प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत वित्तीय वर्ष 2019 से 2022 तक, इन 3 वर्षों में झारखंड में 1767 सड़कों का निर्माण कार्य पूर्ण हुआ, जिसकी लंबाई 4417 किलोमीटर है। इन सड़कों के… Read More »

संविधा अवधि बढ़ाने की मांग पर अनुबंध सहायक प्राध्यापक गए हड़ताल पर

30 सितंबर को खत्म हो रहे अनुबंध को आगे बढ़ाने व नियमावली बनाने की मांग रांची। राज्य के विश्वविद्यालयों में कार्यरत अनुबंध सहायक प्राध्यापक अपनी मांगों को लेकर आज से हड़ताल पर चले गए है। राज्य के 8 विश्वविद्यालयों में करीब आठ सौ अनुबंध शिक्षक कार्यरत हैं। झारखंड सहायक प्राध्यापक (अनुबंध) संघ के बैनर तले… Read More »