Monthly Archives: June 2022

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने हूल दिवस के अवसर पर अमर शहीद सिदो कान्हू के स्मृति स्थल पर पूजा अर्चना की एवं अमर शहीद सिदो कान्हू द्वार का उद्घाटन किया

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने हूल दिवस के अवसर पर भोगनाडीह, साहिबगंज में अमर शहीद सिदो कान्हू के स्मृति स्थल पर पूजा अर्चना की एवं अमर शहीद सिदो कान्हू द्वार का उद्घाटन किया।

हूल दिवस के अवसर पर कांग्रेस छात्र संगठन झारखंड एन.एस.यू.आई के प्रदेश उपाध्यक्ष इंदरजीत सिंह ने महानायक अमर शहीद सिदो-कान्हू जी एवं फूलों झानो जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित किया

हूल दिवस के अवसर पर आज दुमका में कांग्रेस छात्र संगठन झारखंड एन.एस.यू.आई के प्रदेश उपाध्यक्ष इंदरजीत सिंह ने संताल हूल के महानायक अमर शहीद सिदो-कान्हू जी एवं फूलों झानो जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित किया!!मौके पर इंदरजीत सिंह ने कहा कि ब्रिटिश हुकूमत और महाजनों के शोषण के खिलाफ विद्रोह करने… Read More »

जेसीआई के राष्ट्रीय अध्य्क्ष जेसि अंशु सराफ का रांची आगमन

जेसीआई रांची न्यू द्वारा जेसीआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेसी अंशुमन सराफ के आगमन को लेकर बढ़-चढ़कर तैयारी की जा रही है। उनके आगमन में, जेसीआई न्यू द्वारा काफी तैयारी की जा रही है। जैसे कि बरियातू स्थित एक गवर्नमेंट स्कूल में प्लांटेशन, वाशिंग एरिया, प्याऊ, वृक्षारोपण उन्हीं के नेतृत्व में यह सारा कार्यक्रम किया जाएगा।वही… Read More »

पतंग देती है जीवन की बड़ी सीख

एक बार एक शिष्य ने अपने गुरू से पुछा- गुरुदेव ये सफल जीवन क्या होता है?गुरु शिष्य को पतंग उड़ाने ले गए, शिष्य गुरु को ध्यान से पतंग उड़ाते देख रहा था।थोड़ी देर बाद शिष्य बोला- गुरुदेव ये धागे की वजह से पतंग अपनी आजादी से और ऊपर की ओर नहीं जा पा रही है।… Read More »

जल शक्ति अभियान के तहत अमृत सरोवर योजना का केंद्रीय प्रभारी महानिदेशक पेट्रोलियम हाइड्रोकार्बन ने किया विभिन्न प्रखंडों का दौरा

जल शक्ति अभियान: कैच द रेन के तहत अमृत सरोवर योजना का भौतिक निरीक्षण नीति आयोग के जिला हेतु नामित केंद्रीय प्रभारी एस.सी.एल दास,महानिदेशक पेट्रोलियम हाइड्रोकार्बन के द्वारा शुक्रवार को किया गया। अमृत सरोवर योजना का लक्ष्य ज़िलों के 75 जलाशयों को चिन्हित कर जलस्रोतों का जीर्णोधार,सौंदर्यीकरण एवं लोगों की भागीदारी सुनिश्चित कर आजीविका के… Read More »

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने लातेहार जिला के चंदवा स्थित मां उग्रतारा नगर भगवती मंदिर में पूजा-अर्चना की

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने लातेहार के चंदवा स्तिथ माँ उग्रतारा नगर भगवती मंदिर में पूजा अर्चना की , मुख्यमंत्री ने माँ से राज्य की सुख समृधि की कमाना की इस अवसर पर मंत्री जोबा मांझी समेत कई अन्य लोग उपस्थित थे ,

बिरसा किसान सम्मान समारोह के तहत आयोजित केसीसी मेगा शिविर के उद्घाटन कार्यक्रम में उपायुक्त ने की शिरकत

आज 23 जून को पूरे राज्य में प्रारंभ हुए मेगा केसीसी शिविर कार्यक्रम के तहत हजारीबाग के सभी प्रखंडों में मेगा शिविर आयोजित किया जा रहा है। इसी क्रम में आज उपायुक्त नैंसी सहाय ने ईचाक प्रखंड के प्रखंड मुख्यालय में पहुंचकर केसीसी मेगा शिविर कार्यक्रम का दीप प्रज्वलित कर उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने… Read More »

समाज की सेवा में 24 घंटे हाजिर रहते है इंदरजीत सिंह

झारखंड रांची के रहने वाले समाज सेवी सह कांग्रेस युवा नेता इंदरजीत सिंह समाज की सेवा के लिए 24 घन्टे हाजिर रहते है। कोरोना काल मे तो लगातार 2 सालों तक लोगो की सेवा की थी। अभी भी जब जहा कुछ भी जरूरत पड़ती है तो बेहिजक सेवा करते है। कोरोना काल मे अपनी जान… Read More »

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर पारसनाथ दिगंबर जैन मध्य विद्यालय में छात्रों को योगाभ्यास करवाया

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर पारसनाथ दिगंबर जैन मध्य विद्यालय इसरी बाजार डुमरी में विद्यालय के योग शिक्षक महेश कुमार द्वारा छात्रों को योगाभ्यास करवाया इसमें कक्षा 1 से 8 तक के 350 छात्र छात्राओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया वहीं विद्यालय के प्रधानाध्यापक सुनील कुमार जैन शिक्षक नेम कुमार जैन अंकित जैन अशोक… Read More »

कुख्यात माओवादी अनिल भुईया ने किया आत्मसमर्पण किया

कुख्यात माओवादी अनिल भुईया उर्फ सरकार ने उपायुक्त, हजारीबाग, पुलिस अधीक्षक, हजारीबाग, समादेष्टा, 22 बटालियन, सीआरपीएफ के समक्ष झारखंड सरकार के आत्मसमर्पण ए्वं पुनर्वास नीति से प्रभावित हो कर, पुलिस से लूटे गए एक 0.303 रायफल एवम् 10 गोलियों के साथ आत्मसमर्पण किया।अनिल भुईया के ऊपर हजारीबाग जिले में करीब 16 कांड दर्ज है.वर्ष 2017… Read More »

हिटलर की राह चलेगा तो हिटलर की मौत मरेगा मोदी – सुबोधकांत सहाय

पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय ने सोमवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर विवादित बयान दिया है. उन्होंने दिल्ली के जंतर मंतर पर कांग्रेस द्वारा आयोजित धरना-प्रदर्शन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हिटलर के रास्ते चल रहे हैं. उन्होंने साफ़ कहा कि यदि हिटलर की राह चलेगा तो हिटलर… Read More »

हिंसक प्रदर्शन के कारण रांची रेलवे स्टेशन से चलने वाली कई ट्रेनें रद्द

रांची। केंद्र सरकार की सेना में भर्ती के नए नियम अग्निपथ स्कीम का देश भर में विरोध जारी है। प्रदर्शनकारी छात्र इस योजना के विरोध में रेलवे को अपना निशाना बना रहे हैं। बिहार समेत कई राज्यों में कई ट्रेनों की बॉगी में आग लगा दिए तो कई स्टेशनों और गाड़ियों पर तोड़फोड़ की गई।… Read More »

महा रक्त दान शिविर का आयोजन जेसीआई रांची नीयो संस्था द्वारा किया गया

मेगा रक्त दान शिविर का आयोजन महा रक्त दान शिविर का आयोजन जेसीआई रांची नीयो संस्था द्वारा किया गया। जिसमे 54 यूनिट रक्त जमा किया गया । यह रक्त दान शिविर का आयोजन रांची के नागरमल मोदी सेवा सदन में किया गया था NEED BLOOD CALL JAYCEES इस उद्देश्यर से संस्था जेसीआई रांची नीयो का… Read More »

आर्म्स एक्ट और वाहनों से लूट योजना में शामिल फरार आरोपी गिरफ्तार

आमर्स एक्ट और वाहनों से लूट की योजना में शामिल फरार आरोपी को हंसडीहा पुलिस गिरफ्तार कर शनिवार को जेल भेज दी। गिरफ्तार आरोपी बिहार के बांका जिला के बौंसी थाना क्षेत्र के बरमसिया गांव निवासी अंकित यादव है। पुलिस गुप्त सूचना के आधार पर जिले के जामा थाना क्षेत्र के बेराजपुर गांव से आरोपी… Read More »

मैंने आदिवासियों के हक की लड़ाई लड़ी है, मुझे साजिश के तहत फंसाया जा रहा है :धान

रांची : मैंने आदिवासियों की लड़ाई लड़ी है और इस लड़ाई में मुझे साजिश के तहत राजनीतिक उद्देश्य से फंसाने की कोशिश की जा रही है. मुझे चुनाव से पहले तंग किया जा रहा है. जबकि मैं मांडर से एक निर्दलीय प्रत्याशी हूं और मेरे पक्ष में पूरा मांडर वोट करने के लिए उत्साहित है.… Read More »

रांची–हेहल के जनक नगर में चाकू से मारकर नाबालिग भाई बहन की हत्या

रांची – हेहल के जनक नगर में डबल मर्डर से सनसनी चाकू से मारकर नाबालिग भाई बहन की हत्या, मां घायल, रिम्स में चल रहा इलाज मृतक नवीन कुमार 9 वी का छात्र श्वेता सिंह ने दी है 12 वी की परीक्षा दुबई में रहते है पिता रांची में रेंट पर रहता है परिवार पुलिस… Read More »

धनबाद जिला कांग्रेस कमिटी ने सोनिया गांधी एवं कॉंग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को पक्षपात पूर्ण रवैया और कांग्रेस के नेताओं के साथ दुर्व्यवहार किए जाने के विरोध में मोदी सरकार का जोरदार विरोध प्रदर्शन किया

धनबाद जिला कांग्रेस कमिटी के तत्वावधान जिलाध्यक्ष ब्रजेन्द्र प्रसाद सिंह के नेतृत्व में रणधीर वर्मा चौक पर अखिल भारतीय कॉंग्रेस कमिटी की अध्यक्षा सोनिया गांधी एवं कॉंग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को पक्षपात पूर्ण रवैया अपनाते हुए प्रवर्तन निदेशालय के द्वारा सम्मन जारी कर पूछताछ करने एवं कांग्रेस के नेताओं के साथ दुर्व्यवहार किए… Read More »

देवघर – पूर्व जिप प्रत्याशी सुमन यादव ने उपायुक्त सहित अन्य अधिकारियों को पत्र लिखकर लगाया आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का आरोप

संपन्न त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में सरकारी कर्मचारी राजेश यादव पर लगाया चुनाव प्रचार करने का आरोपदेवघर। संपन्न त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में जिला परिषद पद के प्रत्याशी रहे सारवां प्रखंड के उपर जमनी गांव निवासी सुमन यादव ने उपायुक्त सहित अन्य अधिकारियों को पत्र लिखकर जिला खनन कार्यालय में कार्यरत राजेश यादव पर आदर्श आचार संहिता… Read More »

धनबाद में सड़कों पर उतरे युवा, जगह जगह टायर जलाकर किया प्रदर्शन..

धनबाद। केंद्र सरकार के अग्निपथ भर्ती योजना का विरोध धनबाद में भी शुरू हो गया है। इस नई योजना से युवाओं में भारी आक्रोश है। अपने गुस्से का इजहार युवा सड़कों पर उतर कर रहे है। आज शहर में कई जगह युवाओं ने सड़क पर टायर जलाकर केंद्र सरकार के निर्णय का विरोध करते हुए… Read More »

सुरेंद्र राय हत्याकांड में संदीप थापा और सुजीत सिन्हा दोषी करार नामकुम थाना क्षेत्र के इस मामलें में कोर्ट 25 को सुनाएगा फैसला..

रांची। नामकुम में सुरेंद्र राय हत्या के आरोपी संदीप थापा को रांची सिविल कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। अदालत ने संदीप थापा को हत्या मामलें में दोषी करार दिया है। सिविल कोर्ट के अपर न्यायायुक्त की कोर्ट में सुरेंद्र राय हत्याकांड की सुनवाई हुई। सभी पक्षों को सुनने और गवाहों के बयान के आधार… Read More »