Monthly Archives: May 2022

महुआ मांजी ने किया नामांकन में प्रस्तावक बने राजद विधायक भी मगर कांग्रेस ने लिया किनारा

राज्यसभा चुनाव के लिए बतौर झामुमो प्रत्याशी महुआ माजी ने नामांकन किया. उन्होंने तीन सेट में नामांकन दाखिल किया. महुआ के नामांकन में कांग्रेस पार्टी शामिल नहीं हुई. कांग्रेस का कोई भी विधायक प्रस्तावक नहीं बने. मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन और झमुमो के विधायकों के साथ महुआ माजी रिटर्निंग अधिकारी के कार्यालय पहुंची. नामांकन के समय… Read More »

भाजपा प्रत्याशी आदित्य साहू के नामांकन में प्रस्तावक बने आजसू विधायक भी

राज्यसभा चुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी आदित्य साहू ने नामांकन दाखिल किया. विधानसभा के प्रभारी सचिव और राज्यसभा चुनाव के लिए निर्वाची पदाधिकारी जावेद हैदर के समक्ष उन्होंने नामांकन दाखिल किया. नामांकन के समय भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी, आजसू प्रमुख सुदेश महतो, पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास, प्रदेश भाजपा… Read More »

त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन 2022 के तृतीय चरण एवं चतुर्थ चरण के निर्वाचन की मतगणना प्रक्रिया ससमय शुरू

पोलटेक्निक कॉलेज, दुमका में जामा एवं रानेश्वर प्रखंड तथा इंजीनियरिंग कॉलेज,दुमका में सरैयाहाट, दुमका, जरमुंडी एवं मसलिया प्रखंड का मतगणना किया जा रहा है। राउंडवार मतगणना परिणाम प्राप्त होने के पश्चात सूचना उपलब्ध कराया जाएगा। *जामा एवं रानेश्वर प्रखंड के निर्वाचित प्रत्याशीयों का निर्वाचन प्रमाण पत्र समय-1:30, 5:30 एवं 8:30 बजे  दिया जाएगा। इसी प्रकार… Read More »

झारखंड का जलवा; गढ़वा, पलामू, गिरिडीह व जमशेदपुर की प्रतिभाओं ने लहराया परचम, महुआ मांझी होंगी खटट की राज्यसभा उम्मीदवार

रांची। संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने आज यूपीएससी-2021के परिणाम घोषित कर दिया हैं। इसमें झारखंड के युवाओं ने अपनी प्रतिभा का परचम लहराया है। जमशेदपुर के लोयला स्कूल से पढ़ने श्रुति राजलक्ष्मी ने यूपीएससी में 25वां स्थान लाने में सफलता प्राप्त किया है। श्रुति बीएचयू आइआइटी से 2019 में कप्यूटर साइंस से पास करने… Read More »

यूपीएससी सिविल सेवा 2021 का परिणाम जारी ,श्रुति शर्मा, अंकिता अग्रवाल और गामिनी सिंगला बनीं टॉपर

नई दिल्ली। संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने आज सिविल सेवा परीक्षा-2021 के परिणाम घोषित कर दिया। जिसमें श्रुति शर्मा पहले स्थान पर रही हैं। आयोग ने बताया कि लगभग 685 उम्मीदवारों ने परीक्षा पास की है। हालांकि आयोग ने इस बारे में विस्तृत जानकारी नहीं दी। आयोग ने कहा कि श्रुति शर्मा पहले स्थान… Read More »

हेमंत ने की घोषणा, राज्यसभा प्रत्याशी झामुमो की महुआ माजी

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने प्रेस कांफ्रेंस कर राज्यसभा उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी. उन्होंने राज्यसभा प्रत्याशी के तौर पर पार्टी की महिला नेता महुआ माजी के नाम की घोषणा की.

रांची में जमीन कारोबारी कमल भूषण की दिनदहाड़े 4 गोली मारकर हत्या 

राजधानी रांची के सुखदेव नगर थाना क्षेत्र स्थित उपहार सिनेमा के पास आज अज्ञात अपराधियों ने दिनदहाड़े जमीन कारोबारी कमल भूषण पर गोलियों की बौछार कर दी है. प्रारंभिक सूचना के अनुसार उन्हें चार गोली लगी है. कारोबारी को इलाज के लिए रिम्स में दाखिल कराया गया था, जहां उनकी मौत हो गई.

दुमका – 6 माह से फरार चल रहे वारंटी कारू मांझी, अनिल राऊत एवं अशोक मांझी को किया गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक महोदय, दुमका के निर्देशानुसार जामा थाना अन्तर्गत विगत रात्रि छापेमारी चलाया गया जिसमे माननीय न्यायालय के द्वारा निर्गत वारंट के आलोक में करीब 6 माह से फरार चल रहे वारंटी कारू मांझी, अनिल राऊत एवं अशोक मांझी तीनो ग्राम उदलखाप थाना जामा को गिरफ्तार किया गया । वही अवैध खनन के परिवहन मामले… Read More »

अड़की: प्रेमीका से मिलने आये प्रेमी का गला काट हत्या

प्रेमिका के परिजनों पर हत्या का आरोप। पुलिस शव को कब्जे में लेकर जांच में जुटी। घटना अड़की थाना क्षेत्र के लेंबा गांव की।प्रेमिका और परिजनों को पुलिस की हिरासत में।

दुमका में वज्रपात होने से चार व्यक्ति घायल

रामगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत दुमका-भागलपुर स्टेट हाईवे पर अमरपुर यात्री शेड के समीप वज्रपात होने से चार व्यक्ति घायल होने की सूचना प्रकाश में आई है | घटना के विषय में बताया जा रहा है कि सोमलाल हांसदा, सनी मुर्मू (49), जीवन किस्कू तीनों अमरपुर से बारापलासी हटिया जा रहे थे | और सरैयाहाट प्रखंड… Read More »

जेसीआई रांची नियो द्वारा प्रयास डे का आयोजन

28 मई 2022 जेसीआई रांची नियो द्वारा प्रयास डे का आयोजन हीनू स्थित मनी टोला में आयोजन किया गया जिसमें 80 से भी ज्यादा महिलाएं को सैनिटरी पैड वितरण किया गया। इसी दिन संध्या 6 बजे डॉ सांत्वना सहारन (गयनेकोलॉजिस्ट) के द्वारा मेंस्ट्रुअल हाइजीन के बारे मे जागरुकता दी गई। जिसमें संस्था के अध्यक्ष जेसी… Read More »

जेसीआई रांची यूथ के द्वारा “विश्व मासिक धर्म स्वच्छता दिवस” का आयोजन

आज जेसीआई रांची यूथ के द्वारा “विश्व मासिक धर्म स्वच्छता दिवस” का आयोजन बालिका मध्य विद्यालय, बजरा रांची में किया गया। इस कार्यक्रम की मुख्य अतिथि के रूप में डॉक्टर. मनी मुक्ता जी और संसद प्रतिनिधि कुमुद झा जी उपस्थित थी।डॉ मनी मुक्ता के द्वारा कार्यक्रम में उपस्थित 200 से अधिक महिलाओं को महावारी के… Read More »

रानी चिल्ड्रेन के निदेशक की अग्रिम जमानत नामंजूर

मृत बच्चे को जीवित बताकर ठगी का था आरोप नी चिल्ड्रेन अस्पताल ( Rani Children’s Hospital) के निदेशक डॉ राजेश कुमार की अग्रिम जमानत याचिका रांची सिविल कोर्ट (Ranchi Civil Court)  ने खारिज कर दी है. Ajc8 प्रकाश झा की कोर्ट में राजेश कुमार के द्वारा दाखिल की गई अग्रिम जमानत अर्जी पर सुनवाई हुई. दोनों पक्षों की… Read More »

रामगढ़- 3 बच्चों के पिता ने 2 बच्चों की मां का प्रेमी बनकर किया हत्या

रामगढ़ जिले के चितरपुर निवासी गोपाल साव अपनी प्रेमिका नीलम देवी को 26 मई को संध्या 6 बजे अपनी बाइक से कहीं ले गया था. 27 मई की सुबह मुरुबंदा तालाब से नीलम का शव बरामद किया गया. रजरप्पा पुलिस ने इसके शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.झारखंड के रामगढ़… Read More »

धनबाद – भारत के प्रथम प्रधानमंत्री भारत रत्न पंडित जवाहरलाल नेहरू जी की पुण्यतिथि, जिला कांग्रेस कार्यालय में मनाया गया

धनबाद जिला कांग्रेस कमेटी के तत्वाधान कांग्रेस अध्यक्ष ब्रजेंद्र प्रसाद सिंह जी की अध्यक्षता में भारत के प्रथम प्रधानमंत्री भारत रत्न पंडित जवाहरलाल नेहरू जी की पुण्यतिथि, जिला कांग्रेस कार्यालय में मनाया गया ,मौके पर उपस्थित सभी कांग्रेसजनों ने नेहरू जी के तैल-चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई।कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष ब्रजेंद्र प्रसाद… Read More »

पंचायत चुनाव के अंतिम चरण में राज्य भर के 72 प्रखंडों के 1,299 पंचायतों में हुआ मतदान

इस चरण में 35,504 प्रत्याशियों के भाग्य का होगा फैसला, 15,875 मतदान केंद्र बनाए गए रांची। झारखंड में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तहत चौथे व अंतिम चरण की कुल 11,441 सीटों पर मतदान आज सुबह सात बजे शुरू हुआ, जो शाम तीन बजे तक चलेगा। राज्य निर्वाचन आयोग तथा पुलिस प्रशासन ने इस चरण में… Read More »

वेश्यावृत्ति भी एक पेशा है, सेक्स वर्कर्स के काम में पुलिस हस्तक्षेप नहीं करे : सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने आज कहा कि वेश्यावृत्ति भी एक पेशा है। कोर्ट ने सभीराज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की पुलिस को आदेश दिया है कि उन्हें सेक्स वर्कर्स के काम में हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए। पुलिस को बालिग और सहमति से सेक्स वर्क करने वाली महिलाओं पर आपराधिक कार्रवाई नहीं करनी चाहिए। सुप्रीम… Read More »

डीएवी कपिलदेव स्कूल के प्रिंसिपल की अश्लीलता हुआ वायरल

झारखंड की राजधानी रांची के डीएवी कपिलदेव स्कूल के प्रिंसिपल की गंदी बात का ऑडियो और वीडियो सामने आया है। प्रिंसिपल बिहार के जमुई का रहने वाला है। महिला नर्सिंग स्टाफ को बीपी चेक करने के बहाने अपने चैंबर में बुलाकर किस मांगता। महिला ने दो साल के हैरेसमेंट के बाद प्रिंसिपल पर एफआईआर दर्ज… Read More »

2500 रूपए के लालच में गया 1 करोड़ , खायेंगे जेल की हवा

चाईबासा/जमशेदपुर:झारखण्ड के पश्चिमी सिंहभूम जिले के मनोहरपुर प्रखंड में गुरुवार को एसीबी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए लगभग एक करोड़ रुपए के साथ मनोहरपुर के कोयना प्रक्षेत्र, पोड़ाहाट, आनंदपुर एवं सोंगरा चक्रधरपुर के वन क्षेत्र पदाधिकारी (रेंजर) विजय कुमार और उनके कंप्यूटर ऑपरेटर मनीष पोद्दार को गिरफ्तार कर लिया है। इस बावत मनोहरपुर के गणेश… Read More »

काँसमस कल्ब चेरिटेबल ट्रस्ट के अधिकारी संजय सेठ जी से उनका कुशल क्षेम जानने पहुचे

देवाशीष राँय, संरक्षक के नेतृत्व में काँसमस कल्ब चेरिटेबल ट्रस्ट के अधिकारी देवाशीष मुखर्जी, काजल बोस, सौगत डे, देवाशीष घोष, सुजीत महापात्रा, राजीव नाथ, और कानूनी सलहाकार आशीष कुमार ठाकुर ने राँची के लोकप्रिय सांसद संजय सेठ जी से उनका कुशल क्षेम जानने पहुंचकर गुलदस्ता भेंट किये। बातचीत के क्रम में उन्होंने कहा कि सांसद… Read More »

जमशेदपुर:अपहरण के बाद हुए हत्याकांड का खुलासा, मोबाइल चोरी के शक में दोस्त ने की थी हत्या

जमशेदपुर :- शहर के मानगो दाईगुट्टू में हुए गुलशन चौधरी हत्याकांड का जमशेदपुर पुलिस ने खुलासा कर लिया है. मामले में पुलिस ने गुलशन चौधरी के दोस्त सहित उसके पांच साथियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस जांच में पता चला कि मोबाइल और पैसों की चोरी के शक में गुलशन के दोस्त इमरान ने… Read More »