Monthly Archives: April 2022

ट्रेन की चपेट में आने से ट्रैक्टर चालक की हुई मौत भटनिया गांव के समीप हुई घटना

जामा थाना क्षेत्र के दुमका भागलपुर रेलवे मार्ग पर भटनिया गांव के समीप शुक्रवार को भागलपुर दुमका पैसेंजर ट्रेन के चपेट में आने से ट्रैक्टर चालक गंभीर रूप से घायल हो गया जिसका इलाज के दौरान दुमका में मौत हो गया। घटना की सूचना मिलते ही जामा थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार सिंह पुलिस बल के… Read More »

ब्रजेन्द्र प्रसाद सिंह जी की अध्यक्षता में “महंगाई पर हल्ला बोल” बैठक आयोजित किया गया धनबाद जिला कांग्रेस कमेटी के तत्वाधान,जिलाध्यक्ष ब्रजेन्द्र प्रसाद सिंह जी की अध्यक्षता में देश में पेट्रोल डीजल के दामों में निरंतर हो रहे मूल्य वृद्धि और कमरतोड महंगाई के खिलाफ जिला कांग्रेस कार्यालय में “महंगाई पर हल्ला बोल” बैठक आयोजित… Read More »

फतेहपुर – तेजस्विनी परियोजना फतेहपुर के कल्व स्तरीय किशोरी युवतियाँ के के साथ मिलकर जाने उनकी इच्छा जोन पदाधिकारी:- मलय कु

फतेहपुर:- झारखण्ड सरकार के महिला विकास समिति एवं विश्व बैंक के सहयोग से संचालित तेजस्विनी परियोजना फतेहपुर के करीबन तीन साल से पुर्व सें गठित तेजस्विनी कल्व के किशोरी युवतियाँ के अभी तक के कल्व स्तरीय कार्यक्रम, कल्व स्तरीय सभी प्रकार के प्रशिक्षण, समाजिक गतिविधियों आदि का जायजा लेने तथा किशोरी युवतियाँ के मन कि… Read More »

रामगढ़ – हजारों महिला एवं पुरुषों समर्थकों के साथ लाल बिहारी महतो ने नामांकन दाखिल करवाया

रामगढ़ सदर प्रखंड के जिला परिषद भाग 9 में नामांकन हेतु ग्राम पंचायत दोहाकातु, कुंदरूकला बारलौंग से हजारों महिला एवं पुरुषों समर्थकों के साथ रामगढ़ समाहरणालय में लाल बिहारी महतो ने नामांकन दाखिल करवाया। इस नामांकन कार्यक्रम में मुख्य रूप से शामिल वीरेंद्र सिंह, खोगेनदर साव, सीपी संतन, केडी मिश्रा, शम्भू बेदिया, बबलू यादव, दिनेश… Read More »

बिजली के तार चोरी करते हुए तीनो चोर को पकड़ कर भेजा जेल

बिजली के तार चोरी करते हुए तीनो चोर को पकड़ कर भेजा जेल,लगभग 70किलो बिजली की तार जफ्त़ धनबाद जिले के एमपीएल ओपी क्षेत्र अंतर्गत पंडरा गांव के समीप बिजली के तार काट कर चोरी करने वाले तीन चोरों को एमपीएल ओपी प्रभारी ने पकड़ के जेल भेज दिया ,वही एमपीएल ओपी प्रभारी गिलान रजवार… Read More »

धनबाद में व्याप्त बिजली एवं पानी की चरमराई समस्याओं का निराकरण अविलंब किया जाए-ब्रजेन्द्र प्रसाद सिंह

आज दिनांक 26 अप्रैल 2022 को धनबाद जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ब्रजेन्द्र प्रसाद सिंह ने प्रेस-विज्ञप्ति जारी कर धनबाद में चरमराई बिजली एवं पानी संकट पर चिंता व्यक्त करते हुए झारखंड सरकार के माननीय मुख्यमंत्री से जिला में व्याप्त बिजली एवं पानी की समस्याओं के अविलंब निराकरण करने की मांग की,आगे उन्होंने कहा कि… Read More »

निरसा -भराई अवैध उत्खनन स्थल

गुप्त सूचना के आधार पर इसीएल सिक्योरिटी,CISF एवम निरसा पुलिस की टीम ने निरसा थाना क्षेत्र अंतर्गत सिंगपुर एवम बैजना गांव के बीच पूल के समीप जंगलों में एक बडी अवैध उत्खनन स्थल का एमपीएल की फ्लाई ऐश से भराई करवाई ।टीम को लगातार गुप्त सूचना मिल रही थी कि बैजना एवम सिंगपुर गाँव के… Read More »

युवा सदन संस्था और जे यू टी, राँची द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन

युवा सदन संस्था और जे यू टी, राँची द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन झारखण्ड चैंबर भवन में किया गया है lजिसमें प्रमुख रूप से जे यू टी, राँची के कुलपति प्रो विजय पाण्डेय, युवा सदन के संस्थापक चेयरमैन एडवोकेट आकाश पाण्डेय, झारखण्ड युवा सदन की जजडॉक्टर नेहा कौर, शिल्पकारी के संस्थापक इंजीनियर अतुल शौर्य, चैंबर… Read More »

त्रिस्तरीय पंचायत (आम) निर्वाचन 2022 के तृतीय चरण में दुमका,मसलिया एवं रानेश्वर प्रखंड को शामिल किया गया

दुमका■ त्रिस्तरीय पंचायत (आम) निर्वाचन 2022 के तृतीय चरण में दुमका,मसलिया एवं रानेश्वर प्रखंड को शामिल किया गया है। तृतीय चरण के मतदान की तिथि 24 मई को दुमका जिले के दुमका,मसलिया एवं रानेश्वर प्रखंड के त्रिस्तरीय पंचायत के सभी पद यथा जिला परिषद सदस्य,पंचायत समिति सदस्य,मुखिया एवं ग्राम पंचायत वार्ड सदस्य का मतदान होना… Read More »

जेएमएम प्रखंड अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या

बालूमाथ ।बालूमाथ थाना क्षेत्र के कुसुमाही रेलवे साइडिंग में रविवार की सुबह 9:00 बजे अज्ञात बंदूकधारियों ने बालूमाथ प्रखंड के जेएमएम प्रखंड अध्यक्ष दिल शेर खान को गोली मारकर हत्या कर दी ।साइट इंचार्ज शैलेश सिंह ने बताया कि कुशमाही साइडिंग में कोयले के भंडारण में आग लगा हुआ था उसी को बुझाने को लेकर… Read More »

पांचवे गुरु श्री गुरु अर्जुन देव जी महाराज का 460वां प्रकाश पर्व मनाया गया

गुरुद्वारा श्री गुरु नानक सत्संग सभा कृष्णा नगर कॉलोनी में आज सिख पंथ के पांचवे गुरु श्री गुरु अर्जुन देव जी महाराज का 460वां प्रकाश पर्व मनाया गया. गुरुद्वारा श्री गुरु नानक सत्संग सभा, कृष्णा नगर कॉलोनी में आज सिख पंथ के पांचवे गुरु श्री गुरु अर्जुन देव जी महाराज के 460 में प्रकाश पर्व… Read More »

लालू प्रसाद यादव को मिली जमानत, दस लाख मुचलके के साथ और उम्र को देखते हुए

बहुचर्चित चारा घोटाला मामले के सजायाफ्ता बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद को  आखिरकार जमानत मिल गई . झारखंड हाईकोर्ट में जस्टिस अपरेश सिंह की अदालत में सुनवाई हुई. दस लाख रुपए के मुचलके पर लालू को जमानत दी गई है. बीते बुधवार को सीबीआई की ओर से कोर्ट को जवाब सौंपा गया था. जिसमें… Read More »

दुमका उपायुक्त ने रामगढ़ प्रखंड में पंचायत निर्वाचन से संबंधित नाम निर्देशन कार्यों का लिया जायजा

दुमका उपायुक्त द्वारा रामगढ़ प्रखंड अन्तर्गत चल रहे पंचायत निर्वाचन से संबंधित नाम निर्देशन कार्यों का जायजा लिया गया। निर्वाची पदाधिकारी एवं सहायक निर्वाची पदाधिकारियों को निर्देशित किया गया कि राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जारी दिशा-निर्देश के आलोक में नियमानुसार सीमित संख्या में ही अभ्यर्थियों एवं उनके प्रस्तावकों को कक्ष में प्रवेश करने की अनुमति… Read More »

दहिबाड़ी एरिया 12 में भूमिगत आग पर चलने को मजबूर लोग,बड़ा हादसा कभी भी हो सकता है

दहिबाड़ी एरिया 12 में भूमिगत आग लगी हुई है जिस कारण वहां पर रहने वाले लोगों का जीना दुर्भर हो चुका है कितने लोग मौत के भय से दूसरे जगह जा चुके है और कुछ परिवार मौत के साये में जीने को मजबूर हैं। भूमिगत लगी आग का प्रकोप इतना ज्यादा है कि आसपास के… Read More »

जमीन की दुकानदारी के लिए खरीदा था हथियार गुप्त सूचना पर हथियार के साथ पुलिस ने दबोचा

रांची। जमीन के धंधे में दबदबा बनाने के लिए हथियार खरीदने वाले आरोपी को सुखदेव नगर थाना की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी के पास से एक लोडेड हथियार भी बरामद किया है।सुखदेव नगर थाने में मामले की जानकारी देते हुए सिटी एसपी अंशुमन कुमार ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली… Read More »

वर्षो से पे्रम में पागल बी टेक के छात्र ने दे दी जान

घर वालों ने तय कर दी दुसरी जगह लड़की की शादीआज आने वाली है पे्रमिका की बारातरांची। अनगड़ा थाना के ग्राम हेसल कटहल टोला में बी टेक की पढ़ाई कर रहे युवक ने सुसाईड कर लिया। मामले की जानकारी के बाद पहुंची पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दी है।जानकारी के अनुसार पहले… Read More »

सेंसेक्स में 1200 अंक से ज्यादा की गिरावट, निफ्टी 17200 के नीचे लुढ़का

मुंबई। सोमवार को शेयर बाजार कमजोर वैश्विक संकेतों के चलते एक बार फिर लाल निशान पर खुला। सेंसेक्स सूचकांक 1,130 अंक या 1.94 फीसदी फिसलकर 57,209 पर के स्तर पर खुला। जबकि निफ्टी सूचकांक ने 299 अंक या 1.71 फीसदी टूटकर 17,176 के स्तर पर कारोबार शुरू किया। इस बीच बात करें निवेशकों को होने… Read More »

सरयू राय ने काजग प्रस्तुत कर स्वास्थ्य मंत्री के प्रोत्साहन राशि नहीं लेने का राज खोला

सरयू राय ने काजग प्रस्तुत कर स्वास्थ्य मंत्री के प्रोत्साहन राशि नहीं लेने का राज खोला, कहाहेडिंग- मंत्री बन्ना गुप्ता का पहले के आदेश रद्द करने की घोषणा लफ्फाजी है59 कर्मियों के कोविड प्रोत्साहन राशि का विपत्र प्रोजेक्ट बिल्डिंग कोषागार में पहुंचा था31 मार्च को रात को सर्वर धीमा और रिजर्व बैंक सर्वर बंद होने… Read More »

शत्रुघ्न सिन्हा ने भाजपा को किया खामोश, 2.64 लाख से जीते

बालीगंज विस बाबुल सुप्रियो, बिहार के बोचहां सीट राजद कोमहाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ उपचुनाव की सीट कांग्रेस कोसभी सीटों पर भाजपा हारी नई दिल्ली। देश की एक लोकसभा और चार विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनावों के रिजल्ट आ गए हैं। बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट पर टीएमसी के शत्रुघ्न सिन्हा, जबकि बालीगंज विधानसभा सीट पर टीएमसी… Read More »

राँची-भीषण टक्कर में एक ही परिवार के चार लोग गंभीर रूप से घायल

राँची।जिले के राहे ओपी थाना क्षेत्र के कोटांगदाग गांव के सामने राहे-सिल्ली सड़क पर बालू लदा एक हाइवा जेएच01डी पी 7736 और एक ऑटो जेएच01जी 9616 में टक्कर हुई। इस भीषण टक्कर में एक ही परिवार के चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। ऑटो में सवार सभी चारों घायलों को गंभीर हालत में… Read More »