Monthly Archives: March 2022

अवैध हथियार के साथ मिनी गन फैक्ट्री के संचालक को सीआरपीएफ ने किया गिरफ्तार

अवैध हथियार के गिरफ्तार संचालक की जानकारी देते असिस्टेंट कमांडेंट जमुई के झाझा-थाना क्षेत्र से अवैध रूप से हथियार बनाकर तस्करी करने वाले एक व्यक्ति को सीआरपीएफ के द्वारा गुप्त सूचना के आधार पर बुधवार को सुबह दस बजे गिरफ्तार किया गया जिसके पास से निर्मित हथियार के साथ जिंदा कारतूस सहित अन्य सामग्री प्राप्त… Read More »

6th JPSC : HC ने ख़ारिज की राहुल कुमार की याचिका, जानिए क्या था पूरा मामला

Ranchi : झारखंड हाईकोर्ट ने छठीं जेपीएससी से संबंधित याचिका को ख़ारिज कर दिया है, जिसमें प्रारंभिक परीक्षा के बाद सरकार के संकल्प को चुनौती दी गई है. प्रार्थी राहुल कुमार ने हाई कोर्ट में याचिका दाखिल कर कहा था कि 19 अप्रैल 2017 को राज्य सरकार द्वारा जारी संकल्प के कारण प्रारंभिक परीक्षा में… Read More »

MBA डिग्री विवाद मामले में निशिकांत दुबे को राहत, HC ने FIR रद्द करने का दिया आदेश

Ranchi : बीजेपी के गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे को झारखंड हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है. MBA डिग्री को चुनौती देने के बाद सांसद निशिकांत के ख़िलाफ़ दर्ज प्राथमिकी को हाईकोर्ट ने निरस्त करने का आदेश दिया है. बुधवार को हाईकोर्ट में निशिकांत दुबे की याचिका पर सुनवाई करते हुए अदालत ने उनके ख़िलाफ़ दर्ज… Read More »

बंधु को सजा, ममता पर चार्ज फ्रेम, अंबा से भी निर्वाची पदाधिकारी ने मांगा स्पष्टीकरण

Ranchi : झारखंड प्रदेश कांग्रेस विधायकों पर संकट खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. बीते दिनों मांडर विधायक सह कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की को एक मामले में तीन साल की सजा सुनायी गयी थी. इसके बाद उनकी विधायक चली गयी है. कांग्रेस की ही रामगढ़ विधायक ममता देवी के खिलाफ कोर्ट में… Read More »

सीएम हेमंत सोरेन जी ने सरहुल और रामनवमी जुलूस निकालने की दी अनुमति, जल्द ही सीएस जारी करेंगे एसओपी

Ranchi : कोरोना के मामलों में कमी को देखते हुए सरकार कोरोना पाबंदियों को खत्म कर रही है.बता दें कि कोरोना के कारण पिछले दो सालों से सरहुल और रामनवमी जुलूस नहीं निकला है. लेकिन इस बार कोरोना में कमी को देखते हुए सीएम हेमंत सोरेन ने शोभायात्रा निकालने का निर्देश दे दिया है. यह… Read More »

ट्रक और स्कॉर्पियो में सीधी टक्कर, लालपुर के रहने वाले युवक की मौत

Tamad : तमाड़ थाना क्षेत्र के रांची टाटा मार्ग रायडीह मोड़ के पास स्कॉर्पियो और ट्रक में सीधी टक्कर हो गयी है. जिसमें एक युवक की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि एक युवक गंभीर रुप से घायल हो गये. बताया जा रहा है कि स्कॉर्पियो रांची की तरफ से आ रही थी, वहीं… Read More »

TPC उग्रवादी भीखन ने हत्याकांड और गोलीबारी में जिस नीरज भोक्ता का लिया था नाम, वह मोरहाबादी में कर रहा था सभा.

Ranchi : टीपीसी उग्रवादी भीखन ने हत्याकांड और गोलीबारी में जिस नीरज भोक्ता का नाम लिया था. वह मोरहाबादी में बीते 28 मार्च को सभा कर रहा था. भीखन ने अपने स्वीकारोक्ति बयान में कई अहम खुलासा किया था. उसने बताया है कि टंडवा के प्रेम सागर मुंडा की हत्या और उसके भाई बबलू सागर… Read More »

प्राइवेट मध्य स्कूल खोलना होगा आसान, जमीन मापदंड में सरकार करेगी संशोधन

Ranchi : झारखंड में अब प्राइवेट मध्य विद्यालय खोलने की प्रक्रिया आसान होगी. इसके लिए सरकार नियम में बदलाव का विचार कर रही है. दरअसल ऐसे स्कूलों को खोलने के लिए जमीन का एक मापदंड होना जरूरी होता है. राज्य में प्राइवेट मध्य स्कूलों को अनुमति देने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में 1 एकड़ और शहरी… Read More »

पांच हजार घूस लेते SSP ऑफिस से लिपिक गिरफ्तार, एसीबी ने की कार्रवाई

Ranchi: एसीबी ने पांच हजार रुपया घूस लेते लिपिक ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार लिपिक रांची एसएसपी ऑफिस में पदस्थापित है. लिपिक का नाम दीपक कुमार है, एसीबी रांची की टीम ने पांच हजार घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. लिपिक की गिरफ्तारी रांची समाहरणालय स्थित एसएसपी ऑफिस से हुई है. गिरफ्तार करने के बाद… Read More »

इस गर्मी में भी हटिया-तुपुदाना के 50 हजार लोगों को नहीं मिलेगा पानी

रांचीः इस गर्मी में भी हटिया-टुपूदाना के कम से कम 50 हजार लोगों को पानी नहीं मिल पाएगा. जेएनएनआरयूएम अरबन मिशन जलापूर्ति योजना का काम इस वर्ष भी पूरा होने के आसार नहीं दिख रहे हैं. अगर उत्पन्न समस्या से निजात भी मिल जाए और तेजी से काम हो तो भी कम से कम एक वर्ष… Read More »

दो साल स्कूल बंद रहने के कारण विद्यार्थी कमजोर हो गये हैं , प्री टेस्ट में भी हो रहे फेल

Ranchi : कोरोना के कारण झारखंड में लगभग दो साल तक स्कूल बंद रहे हैं. अब धीरे – धीरे स्कूलों की पढ़ाई ऑफलाइन हो रही है. हालांकि कई जगहों पर अभी भी CBSC स्कूलों में कक्षा 1 से लेकर 6 तक के विद्यार्थी स्कूल नहीं जा रहे हैं. उनकी कक्षाएं अब भी ऑनलाइन जारी हैं.… Read More »

दो साल स्कूल बंद रहने के कारण विद्यार्थी कमजोर हो गये हैं ,प्री टेस्ट में भी हो रहे फेल

Ranchi : कोरोना के कारण झारखंड में लगभग दो साल तक स्कूल बंद रहे हैं. अब धीरे – धीरे स्कूलों की पढ़ाई ऑफलाइन हो रही है. हालांकि कई जगहों पर अभी भी CBSC स्कूलों में कक्षा 1 से लेकर 6 तक के विद्यार्थी स्कूल नहीं जा रहे हैं. उनकी कक्षाएं अब भी ऑनलाइन जारी हैं.… Read More »

अब हो सकेगा अनुवांशिक शोध,रिम्स को मिली जीनोम सिक्वेंसिंग मशीन

Ranchi : अब रिम्स में ही कोरोना वायरस के वेरिएंट की पहचान हो सकेगी. रिम्स को अपना जीनोम सिक्वेंसिंग मशीन मिल गया है. सोमवार देर शाम मशीन रिम्स पहुंची. बता दें कि 1 साल से भी अधिक समय से रिम्स के लिए जीनोम सीक्वेंसिंग मशीन की खरीदारी की प्रक्रिया चल रही थी. रिम्स में अलग… Read More »

JJMP उग्रवादी संगठन ने अपने पूर्व सदस्य की पत्नी और बेटी की गोली मारकर की हत्या

Gumla :चैनपुर थाना क्षेत्र के जनवल गांव के कंचन मोड़ के पास जेजेएमपी उग्रवादी संगठन ने अपने पूर्व सदस्य की पत्नी और बेटी की गोली मारकर हत्या कर दी है. यह घटना  सोमवार देर रात की है . बताया जा रहा है कि गोली बारी की इस घटना में अमरजीत बच निकल गया है. पुलिस… Read More »

jharkhand news : रांची के रानी चिल्ड्रेन अस्पताल में चार साल के बच्चे की मौत पर हंगामा ,परिजनों ने लगाया इलाज में लापरवाही का आरोप और की ये मांग

मृतक के परिजनों ने मेडिकल बोर्ड गठित करने की मांग की है , ताकि इस मामले की निष्पक्ष जाँच हो और उन्हें न्याय मिल सके . हंगामा कि सुचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और आक्रोशित परिजनों को शांत कराया by gandiv live digital / updated date Mon, Mar 28, 2022 रांची के रानी चिल्ड्रेन… Read More »

Mumbai : बॉम्बे हाईकोर्ट ने कहा है कि देर रात बाहर मौजूद लोगों से पुलिस को सवाल करने का पूरा अधिकार है

Mumbai : बॉम्बे हाईकोर्ट का कहना है कि देर रात बाहर मौजूद लोगों से सवाल करने का पुलिस को पूरा अधिकार है. कोर्ट में तीन साल पुराने मामले में सुनवाई हुई, जिसमें एक शख्स के खिलाफ नशे में गाड़ी चलाने और पुलिस से बचकर भागने के आरोप थे. इस मामले में पुलिसकर्मी ने FIR दर्ज कराई… Read More »

झारखंडः विधायक बंधु तिर्की को आय से अधिक संपत्ति के मामले में तीन साल की सजा , CBI कोर्ट ने आज सुनाई फैसला; जानें क्या है मामला

gandiv live Ranchi : आय से अधिक संपत्ति मामले में सीबीआइ की विशेष अदालत ने बंधु तिर्की को दोषी करार दिया. कोर्ट ने उन्हें तीन साल की सजा सुनायी है. इसके साथ ही 3 लाख का जुर्माना भी लगाया गया है. जुर्माने की रकम अदा न करने पर 6 माह अतिरिक्त सजा काटनी होगी. इसके… Read More »

AYODHYA RAM MANDIR CONSTRUCTION : अयोध्या श्रीराम के भव्य मंदिर में लगेगा झारखंड का तांबा

पूर्वी स‍िंहभूम मुसाबनी स्‍थि‍त आईसीसी से भेजी गई 13.190 मीट्रिक टन कॉपर की पहली खेप gandiv live Ghatshila : अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर निर्माण कार्य में ताम्रनगरी की कॉपर स्ट्रिप्स के उपयोग को लेकर जारी प्रतीक्षा समाप्त हो गई. रविवार की रात दस बजे कॉपर स्ट्रिप्स की पहली खेप मऊभण्डार स्थित… Read More »

UP: विधानसभा में अखिलेश यादव और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मिलाया हाथ, मुस्कुराए और चल दिए अपनी-अपनी ‘राह’

उत्तर प्रदेश की विधानसभा में सोमवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने पद और गोपनीयता की शपथ ली. उन्होंने नेता सदन का जिम्मा संभाला है. वहीं, नेता प्रतिपक्ष एवं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी शपथ ली. इसके बाद एक-एक करके प्रदेश में योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री पद और गोपनीयता की शपथ… Read More »

BIG NEWS : सुप्रीम कोर्ट में नरेंद्र मोदी ने एक मामले में सुनवाई के दौरान कहा है कि‘जिन राज्यों में हिंदुओं की संख्या कम है, वहां दिया जा सकता है अल्पसंख्यक का दर्जा’

New Delhi : सुप्रीम कोर्ट में नरेंद्र मोदी सरकार ने एक मामले में सुनवाई के दौरान कहा है कि जिन राज्यों में हिंदू या अन्य समुदाय की जनसंख्या कम में हैं, उन्हें उन क्षेत्रों में अल्पसंख्यक समुदाय घोषित कर सकते हैं, ताकि वे अपने संस्थानों की स्थापना और उनका प्रशासन कर सकें महाराष्ट्र ने 2016 में… Read More »

1 अप्रैल 2022 से झारखंड सहित पूरे देश में तालाबंदी की स्थिति हो जायेगी,डीआरडीए स्कीम पर लग सकता है ग्रहण,387 कर्मियों की जीविका पर आफत आ सकती है.

Ranchi. झारखंड में डीआरडीए स्कीम पर ग्रहण लग सकता है. 387 कर्मियों की जीविका पर आफत आ सकती है.  सीधे तौर पर ग्रामीण विकास से जुड़े जिला ग्रामीण विकास एजेंसी (डीआरडीए) कार्यालयों पर 1 अप्रैल 2022 से झारखंड सहित पूरे देश में तालाबंदी की स्थिति हो जायेगी. केंद्र सरकार ने इस स्कीम को चलाने से हाथ… Read More »