Monthly Archives: February 2022

वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को राहत: स्मृति मंधाना फिट, 6 मार्च को पाकिस्तान के साथ खेलना है पहला मैच , प्रैक्टिस मैच में सिर पर लगी थी गेंद

महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप से पहले भारतीय महिला टीम के लिए राहत की खबर है। बल्लेबाज स्मृति मंधाना को वर्ल्ड कप में खेलने के लिए फिट घोषित किया गया है। मंधाना को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले प्रैक्टिस मैच की शुरुआत में ही शबनीम इस्‍माइल की बाउंसर लग गई थी। उस समय वो केवल 12… Read More »

बॉलीवुड LIVE अपडेट्स: कगंना रनोट की ‘धाकड़’ 27 मई को सिनेमाघरों में रिलीज होगी , विद्या बालन स्टारर ‘जलसा’ का 18 मार्च को होगा प्रीमियर

विद्या बालन और शेफाली शाह स्टारर जलसा की प्रीमियर डेट अनाउंस हो गई है। इस बात की जानकारी मेकर्स ने खुद अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर कर दी है। जलसा OTT प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर 18 मार्च को प्रीमियर होगा। इस ड्रामा-थ्रिलर जॉनर जलसा को सुरेश त्रिवेणी ने डायरेक्ट किया है। इसमें विद्या… Read More »

Bihar Budget 2022 Live: छह क्षेत्रों पर फोकस , बिहार में 2 लाख 37 हजार 691 करोड़ का बजट पेश

मुख्य बातें Bihar Budget 2022 Live Updates : वित्तमंत्री तारकिशोर प्रसाद सोमवार को बिहार का बजट पेश करेंगे. तारकिशोर दूसरी बार बजट पेश करेंगे.बजट को लेकर तमाम अपडेट के लिए बने रहें www.gandivlive .com के साथ.. लाइव अपडेट बजट की मुख्य बातें हर घर नल का जल के लिए 1 हज़ार 1.10 करोड़ का प्रावधान… Read More »

स्थानीय, नियोजन व भाषाई नीति को लेकर झारखंड में सरगर्मी हुई तेज

रांची। झारखंड में स्थानीय नीति, नियोजन नीति व भाषाई नीति को लागू करने की मांग को लेकर आज आदिवासी, मूलनिवासियों का प्रदर्शन सुबह करीब 9:00 बजे से लेकर लगभग 12:00 बजे तक जारी रहा। “हुल जोहार का नारा है,झारखंड प्रदेश हमारा है” नारे लगाकर सड़क के किनारे स्थानीय लोगों ने झारखंड सरकार के प्रति रोष… Read More »

दिवंगत रुपेश पांडे की माता से मिले हेमंत सोरेन

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से बरही, करियातपुर निवासी दिवंगत रुपेश पांडे की माता र्मिला पांडे एवं पिता सिकंदर पांडे ने मुलाकात की। मुख्यमंत्री से रुपेश पांडे की मां ने दिवंगत पुत्र के लिए न्याय मांगा। परिजनों ने मुख्यमंत्री से मामले की जांच सीबीआई से कराने का आग्रह किया, जिससे उनके पुत्र को न्याय मिल सके|मुख्यमंत्री ने… Read More »

खत्म होगा युद्ध ? दुनिया की नजर टिकी , 3.30 बजे बेलारूस में एक टेबल पर बैठेंगे यूक्रेन और रूस

भारतीय समय के अनुसार, दोनों देशों के बीच मीटिंग 3.30 बजे होगी. बेलारूस से विदेश मंत्रालय की ओर से इस बाबत सोशल मीडिया पर जानकारी साझा की गई है. इधर अमेरिका के खुफिया विभाग से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बेलारूस यूक्रेन पर रूस के आक्रमण में रूस का साथ देते हुए यूक्रेन… Read More »

हैवानियतः देहरादून में करती थी पढ़ाई , न्यायिक सेवा की तैयारी कर रही रांची की छात्रा से कुक ने की जबरदस्ती,

झारखंड की एक छात्रा के साथ उत्तराखंड में हैवानियत का मामला प्रकाश में आया है। प्रदेश के देहरादून में क्लेमन टाउन थाना क्षेत्र में रहकर न्यायिक सेवा परीक्षा की तैयारी कर रही रांची की छात्रा से छात्रावास के कुक ने ही दुष्कर्म का प्रयास किया। छात्रा के शोर मचाने पर लोग जुट गए और सब… Read More »

मीडिया कप क्रिकेट के संयुक्त विजेता बने मयूराक्षी और गंगा

रांची में आयोजित मीडिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में मयूराक्षी और गंगा की टीम को संयुक्त रूप से विजेता घोषित किया गया lरांची प्रेस क्लब और टाटा स्टील के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित मीडिया कब क्रिकेट मैच का फाइनल मेकॉन स्टेडियम में मयूराक्षी टीम और गंगा टीम के बीच खेला गया l पहले बल्लेबाजी… Read More »

इस मंदिर में होती है सभी की मनोकामना पूर्ण

यंहा पर हर साल शिवरात्रि के दिन होता है मेले का आयोजन हजारीबाग से महज 12 किलोमीटर की दूरी में है मंदिर इस मंदिर में एक साथ दो शिवलिंग है स्थापित हजारीबाग :– पूरी दुनिया में करोड़ों शिवलिंग मौजूद है सभी की अपनी अपनी मान्यता और महत्व है कुछ शिवलिंग अपने इतिहास के कारण मशहूर… Read More »

फरार चल रहे रावण मुर्मू एवं बसिया मुर्मू गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक महोदय दुमका के आदेशानुसार समकालीन अभियान चलाया गया अभियान के दौरान हंसडीहा थाना कांड संख्या -03/19 दिनांक 18/01/19 धारा 147/341/323/326436/504/506 में फरार चल रहे कांड के प्राथमिकी अभियुक्त 1.रावण मुर्मू एवं 2. बसिया मुर्मू दोनों पिता स्वर्गीय महालाल मुर्मू ग्राम कुरमाहाट थाना हंसडीहा जिला दुमका को दिनांक 25/02/22 को गिरफ्तार कर आज दिनांक… Read More »

स्कूल बच्चे की टेम्पु पलटने से पांच बच्चे घायल,तीन नाजुक हालात में

सरिया /गिरिडीहशनिवार को सुबह सरिया थाना क्षेत्र अंतर्गत औरवाटाड गांव में स्कूल वाहन दुर्घटना होने से कई बच्चे घायल हो गए जिसमे तीन बच्चे की हालात नाजुक बताया जा रहा है।बता दे की सभी बच्चे अपने घर से टेम्पु के द्वारा जीवन ज्योति उच्च विद्यालय में पढ़ने के लिए जा रहे थे इसी समय एक… Read More »

लोहरदगा लातेहार सीमावर्ती जंगल से 5 लाख के इनामी नक्सली बाला गंझु गिरफ्तार

लोहरदगा : पुलिस के द्वारा चलाए जा रहे हैं ऑपरेशन डबल बुल में सुरक्षाबलों को लगातार सफलता मिल रही है इस दौरान 5 लाख का इनामी नक्सली सुदर्शन की गिरफ्तारी के बाद लगातार दूसरे दिन 5 लाख का इनामी बालक गंझु की भी गिरफ्तारी हो गई है यह गिरफ्तारी लातेहार और लोहरदगा सीमा से हुई… Read More »

बुलबुल जंगल में चल रहे सर्च अभियान के दौरान सुरक्षाबलों को भारी मात्रा में हथियार का जखीरा बरामद

बुलबुल जंगल में लगातार चल रहे सर्च अभियान के दौरान शुक्रवार को सुरक्षा बलों को मिली बड़ी कामयाबी। भारी मात्रा में हथियारों का जखीरा हुआ बरामद। अभियान के दौरान लगभग 20 की संख्या में अलग-अलग तरह के राइफल, इंसास व अन्य बंदूकें बरामद की गई है। जवान बरामदगी के बाद भी आगे निरंतर सर्च अभियान… Read More »

देसी नुस्खे से माथे पर होने वाले पिंपल्स को दूर करना है आसान

कई लोग ऐसे भी होते हैं, जिन्हें पिंपल्स सिर्फ माथे पर होते हैं। इसके लिए पीछे भी धूल-मिट्टी और गलत खानपान वजह हो सकता है, पिंपल्स होने पर चेहरे की सुंदरता में दाग नजर आते हैं तो जानें इन देसी नुस्खों के बारे में जिनकी मदद से इन्हें दूर किया जा सकता है।दालचीनी: खाने का… Read More »

रूपेश पांडेय और हर्षा की मौत को लेकर बजरंग दल का गुमला में बंद

वाहनों का परिचालन रहा ठप, दुकानें रही बंद, सड़कों पर कम दिखे लोग गुमला। हर्षा और रूपेश कुमार पांडेय की मौत को लेकर बजरंग दल द्वारा बुलाए गए बंदी असरदार रहा। शहर में वाहनों का परिचालन पूरी तरह से ठप रहा। वहीं दूसरे राज्यों से आने वाली बसे गुमला पहुंचते ही रोक दी गई। इससे… Read More »

पुलिस हिरासत में लूट कांड के आरोपी की मौत, आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम

परिजनों का आरोप तालझारी थाना में पिटाई से मौत, पुलिस ने कहा बीमार होने से गई जान साहिबगंज। तालझारी थाना क्षेत्र के झरनाटोला में स्थित होंडा शोरूम में रविवार की रात हुई लूट की घटना के आरोपी देबु तुरी की पुलिस हिरासत में मौत हो गई। पुलिस ने उसे पूछताछ के लिए थाना बुलाया था।… Read More »

दुमका के छात्र यूक्रेन में फंसे, वीडियो भेजकर सरकार से लगाई मदद की गुहार

दुमका। यूक्रेन पर रूस के हमले से उन छात्रों को परेशानी हो गई हैं, जो पढ़ाई करने के लिए यूक्रेन गए हुए हैं। इसमें झारखंड के भी कुछ छात्र शामिल हैं। डंगालपाड़ा इलाके का आदित्य कुमार और गोड्डा के शिवम कुमार, गौरव और अनीश ने वीडियो भेज कर मदद करने की गुहार लगाई है। आदित्य… Read More »

बराकर नदी नाव हादसा: एनडीआरएफ और गोताखोर चला रहे रेस्क्यू आपरेशन

लापता लोगों की तलाश जारी, दोपहर तक रेस्क्यू टीम कोे नहीं मिली कोई सफलता जामताड़ा। वीर गांव स्थित बराकर नदी में गुरुवार की शाम 6 बजे नाव पलट गई। जिससे नदी के बीचोबीच नाव पलटने से सिर्फ चार लोग ही तैर कर सुरक्षित निकले हैं। इसके अलावा शेष नाव में सवार लोग लापता हैं। घटना… Read More »

गिरिडीह के गांडेय थाना क्षेत्र में वज्रपात से युवक की मौत

Giridih: गांडेय थाना क्षेत्र के मार्खोगुंडी गांव में शुक्रवार की सुबह वज्रपात से लक्ष्मण राय (22) की मौत हो गई. मृतक पांडेयडीह गांव का रहने वाला था. बताया जा रहा है कि शुक्रवार की सुबह बारिश से बचने के लिए लक्ष्मण राय इमली के पेड़ के नीचे रूका था. इस दौरान पर इमली पेड़ पर… Read More »

नामकुम में कार सवारों पर दिन दहाड़े फायरिंग

बाईक सवार दो युवकों ने दिया घटना को अंजामनगड़ी से चटकपुर जा रहे थे फॉर्चूनर सवार रांची। नामकुम थाना के सदाबहार चौक के पास दोपहर में पल्सर पर सवार दो युवकों ने फायरिंग कर दी,हालाकी अपराधियों की गोली से किसी को चोट नहीं लगी है। घटना को अंजाम देने के बाद हमलावर डोरंडा के रास्ते… Read More »

रांची जिला बार एसोसिएशन के ज्वाइंट सेक्रेटरी अधिवक्ता पवन रंजन खत्री के ऊपर हुआ जानलेवा हमला

रांची जिला बार एसोसिएशन के ज्वाइंट सेक्रेटरी एडमिन अधिवक्ता पवन रंजन खत्री के ऊपर जानलेवा हमला हुआ है. जानलेवा हमले के बाद अधिवक्ता पवन रंजन खत्री ने इस घटना की सूचना कचहरी टीओपी को दी है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.