Monthly Archives: January 2022

विषय कंबीनेशन में गणित और फिजिक्स के लिए एक ही शिक्षक होंगे

झारखंड के हाई स्कूलों में कोर्स कंबीनेशन के अनुसार होंगे शिक्षक की बहालीकैबिनेट की मंजूरी के बाद संशोधित नियमावली हो जाएगी लागू रांची। शिक्षा के स्तर पर सुधार कर बच्चों को बेहतर शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए राज्य सरकार हर स्तर पर प्रयास कर रही है। वर्षो से हाई स्कूलों में रिक्त पड़े पदों को… Read More »

मझगांव में मंत्री चम्पई सोरेन ने किया सड़क निर्माण कार्य का शिलान्यास

सरायकेला। राज्य के परिवहन सह आदिवासी कल्याण मंत्री चंपई सोरेन ने राजनगर के गम्हरिया पंचायत अंतर्गत मझगांव में जल मीनार एवं सोलगड़ीया से जुमाल तक (4.65 किलोमीटर) सड़क निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। शिलान्यास करन पहुंचे मंत्री का ग्रामीणों ने आदिवासी परंपरा के अनुसार भव्य स्वागत किया। सोलगड़ीया से जुमाल तक की सड़क पूरी तरह… Read More »

कागज का बंडल थमाकर 11.30 लाख ठगने वाले दो शातिर औरंगाबाद से गिरफ्तार

गढ़वा। कागज का बंडल थमाकर एक व्यक्ति से 11 लाख 30 हजार रुपये ठगी के दो ठग को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। माइक्रोफाइनेंस कंपनी के नाम पर 50 लाख रुपये लोन देने का झांसा देकर दोनों ने पीड़ित को अपना शिकार बनाया। उनकी गिरफ्तारी बिहार के रोहतास जिलांतर्गत अलग-अलग गांवों से की गई है।… Read More »

एएसपी ने अवैध कोयला लदे दो हाइवा को पकड़ा

दोनों चालक गिरफ्तार, धनसार थाना को सौंपा धनबाद। धनसार थाना क्षेत्र ब्राइट कुसुंडा में एएसपी ने दो अवैध कोयला लदे हाइवा को पकड़ कर धनसार थाना को सौप दिया। बताया गया है कि जब्त हाइवा कुसुंडा क्षेत्र से एमपीएल के लिए कोयला ट्रांसपोर्टिग के नाम पर कोयला लोड कराकर अवैध तरीके से निकाला गया था… Read More »

कार में भरकर बिहार ले जाया जा रहा था अवैध शराब, तस्कर और चालक फरार

चतरा। अवैध शराब कारोबार के खिलाफ पुलिस लगातार अभियान चला रही है। अभियान के दौरान शराब तस्करी रोकने में पुलिस को बड़ी सफलता मिली। बताया जा रहा है कि रविवार की देर रात पुलिस की ओर से चलाए जा रहे वाहन जांच अभियान के दौरान सदर थाना क्षेत्र 4में बड़े पैमाने पर अवैध शराब की… Read More »

कोयला लदे मालगाड़ी के कई वैगन से उठने लगा धुआं, आग पर पाया काबू

57 वैगन वाले मालगाड़ी बड़ी दुर्घटना होने से बची, कोडरमा होकर यूपी जा रही थी ट्रेनरेलवे ने लिया एक घंटे का पावर ब्लॉक, डाउन लाइन की कई ट्रेनें प्रभावित कोडरमा। नई दिल्ली-हावड़ा रूट पर कोडरमा से गया की ओर जा रही कोयले से भरी मालगाड़ी के वैगन में आज सुबह धुआं निकलने लगा। इस कारण… Read More »

घाटशिला से 20 लाख का तांबा चोरी करने वाले 5 अपराधी दुर्गापुर से गिरफ्तार

24 जनवरी को सुरक्षाकर्मियों को बंधक बनाकर दिया था घटना को अंजाम जमशेदपुर। घाटशिला लौह प्लांट से करीब 20 लाख का तांबा चोरी करने वाले गिरोह के 5 सदस्यों को पुलिस ने दुर्गापुर से गिरफ्तार कर लिया है। चाकुलिया पुलिस ने गुप्तस सूचना के आधार पर दुर्गापुर में छापेमारी कर आरोपियों को पकड़ा है। पुलिस… Read More »

मुंह में छालों की समस्या से हैं परेशान इन फूड्स के सेवन से मिलेगी राहत

मुंह में छालों के हो जाने के पीछे खानपान कारण हो सकता है, लेकिन अगर इनका समय रहते इलाज न किया जाए तो बता दें कि ये काफी तकलीफ देते हैं। छालों से राहत पाने के लिए डॉक्टर की सलाह लेना बेस्ट रहता है, लेकिन कुछ ऐसे फूड्स हैं, जिनका सेवन करके इन्हें कम किया… Read More »

7 करोड़ के पार्क बनाने को लेकर नाराज हुए सांसद जयंत सिन्हा

रामगढ़। डीएमएफ यानी जिला खनिज निधि की पांच सौ करोड़ रुपए की राशि से एक साथ 271 योजनाओं को पारित कराने को लेकर सांसद जयंत सिन्हा ने आपत्ति जताई है। शुक्रवार की शाम आयोजित जिला खनिज निधि ट्रस्ट की आॅनलाइन बैठक में सांसद काफी नाराज दिखे। डीसी माधवी मिश्रा की अनुपस्थिति में डीडीसी नागेंद्र कुमार… Read More »

रातू में चोरों ने पेटीएम में लगया आग

रांची। रातू थाना के मखमंदरो चौक स्थित पेटीएम तोड़ कर चोरों ने उसे आग के हवाले कर दिया। घटना की जानाकारी आज सुबह ग्रामीणों ने रातू थाना पुलिस को दी। घटना स्थल का जायजा करने के बाद डीएसपी प्रवीण कुमार सिंह ने बताया की चोरो द्वारा चोरी की नियत से पेटीएम में तोड़ फोड़ करने… Read More »

पति की हत्या के आरोप में बुलेट रानी को उम्र कैद

घटना में शामिल 2 आरोपियों को भी आजीवन कारावास प्रेमी के साथ मिलकर की थी पति की हत्या,जमशेदुपर। शहर के बहुचर्चित हत्याकांड में आज अदालत ने अपना फैसला सुना दिया। जमशेदपुर के टेल्को निवासी तपन दास की हत्या करने के मामले में न्यायालय ने मृतक की पत्नी और बुलेट रानी के नाम से चर्चित श्वेता… Read More »

एके-47 से गोली चलाने वाले मयंक सिंह को खोज रही है पुलिस

जदयू के जिला युवा अध्यक्ष है मयंक वायरल वीडियो को पुलिस ने लिया संज्ञानबोकारो। जदयू के बोकारो जिला के युवा अध्यक्ष मयंक सिंह पर पुलिस ने दबिश बढ़ी दी है। बोकारो के रहने वाले ट्रांसपोर्टर सह नेता मयंक सिंह का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो गया है। जिसमें उन्होंने प्रतिबंधित… Read More »

रेड लिपस्टिक लगाते समय फॉलो करें यह बेसिक टिप्स अजीब नहीं अमेजिंग लगेगा लुक

किसी भी स्पेशल मौके पर रेड लिपस्टिक आउटफिट को बहुत ही स्टाइलिश लुक देती है। खासतौर पर पार्टी या फिर वेडिंग फंक्शन में रेड लिपस्टिक का अलग ही क्रेज देखने को मिलता है लेकिन कई बार ऐसा होता है कि इस रंग की लिपस्टिक लगाते वक्त कुछ बेसिक बातों का ध्यान नहीं रखा जाता, जिसकी… Read More »

कांग्रेस कार्यकर्ताओं का उत्साह रखना है बरकरार : अविनाश

नए प्रभारी अविनाश पांडेय के रांची पहुंचने पर कांग्रेसियों ने किया भव्य स्वागत रांची। झारखंड कांग्रेस के नए प्रभारी अविनाश पांडेय आज पहली बार रांची पहुंचे। रांची पहुंचने के बाद एयरपोर्ट पर कांग्रेस कार्यकतार्ओं ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। इस मौके पर राज्य सरकार के कई मंत्री एवं झारखंड कांग्रेस के अध्यक्ष राजेश ठाकुर… Read More »

शिक्षा मंत्री ने संचालकों से कहा राज्य में फरवरी के दूसरे सप्ताह में खुलेंगे स्कूल

पासवा और स्कूल संचालकों के साथ बैठक में जगरनाथ महतो ने दिलाया भरोसा रांची। झारखंड में पिछले 22 महीनों से बंद स्कूल और कॉलेज फरवरी के दूसरे सप्ताह में खोल दिए जाएंगे। शिक्षा मंत्री जगन्नाथ महतो ने स्कूलों और कॉलेजों को खोलने को आज हरी झंडी दिखा दी हैं। आज सुबह शिक्षा मंत्री जगन्नाथ महतो… Read More »

आरपीएफ ने नाबालिग को बरामद कर चाईल्डलाईन को सौंपा

रांची। रेलवे पुलिस की स्कॉर्ट टीम ने बीती रात हावड़ा हटिया ट्रेने के कोच एच वन 32 से एक नाबालिग लड़के को बरामद कर चाइल्डलाइन को सौंप दिया।रेलवे पदाधिकारियों के मुताबिक हावड़ा हटिया टेÑन में स्कॉर्टकर रही आरपीएफ टीम को उक्त कोच में अकेले बैठे लड़के पर नजर पड़ी, संदेह होने पर उससे पूछताछ की… Read More »

ट्रेन से कट कर एक व्यक्ति की मौत

रांची। चुटिया थाना क्षेत्र के आवरब्रिज के नजदीक आज दोपहर रेल लाईन पर करने के दौरान एक व्यक्ति टेÑेन की चपेट में आ गया जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गयी। घटना की सूचना पर पहुंची चुटिया थाना की पुलिस शव को उठा कर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया। थाना प्रभारी वेंकटेश कुमार… Read More »

भागे प्रेमी जोड़े को एक घंटे में पुलिस ने किया बरामद

ट्रेन से कोलकाता जा रहे थे, मुरी स्टेशन में पकड़े गये।रांची। चुटिया थाना पुलिस घर से भाग कर हावड़ा जा रहे प्रेमी जोड़े को सूचना के एक घंटे के अंदर बरामद कर दोनों के परिजनों को सौंप दिया।चुटिया थाना प्रभारी वेंकटेश कुमार को बीती रात 10 बजे गोसांई टोली से नाबालिग पे्रमी जोड़े के लापता… Read More »

युवा उद्यमी अंकित ने स्टार्टअप के लिए अनुकूल माहौल बनाने का दिया सुझाव

रांची। झारखंड सरकार के वित्त विभाग की तरफ से आयोजित बजट गोष्ठी में 1200 करोड़ का स्टार्ट अप खड़ा करने वाले चाईबासा निवासी युवा उद्यमी अंकित प्रसाद ने बजट गोष्ठी में भाग लिया। दुनिया के पहले कन्वर्सेशन मीडिया प्लेटफॉर्म बॉबल एआई के फाउंडर एवं सीईओ अंकित प्रसाद ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, वित्तमंत्री रामेश्वर उरांव, प्रधान… Read More »

नगर निगम के सफाईकर्मियों को मिला एक माह का वेतन, आज से काम पर लौटे

रांची। नगर निगम के सफाईकर्मियों को एक माह का वेतन मिल गया। इसके बाद कर्मियों ने हड़ताल वापस लेकर काम पर लौट गए। वेतन मिलने के बाद कर्मचारी काम पर वापस लौट आए हैं और आज सुबह से नियमित कचरा उठान प्रक्रिया शुरू कर दिए। नगर निगम क्षेत्र में कचरा उठाव कार्य निजी कंपनी सीडीसी… Read More »

पीडीएस सिस्टम में नई व्यवस्था से डीलर राशन चोरी नहीं कर सकेंगे

रांची। जन वितरण प्रणाली व्यवस्था के तहत झारखंड सरकार ने लाभुकों में अनाज बांटने के लिए जियो लोकेशन आधारित एप विकसित किया है। इससे अनाज वितरण किस स्थान पर तथा किस लाभुक को किया गया है, यह जानकारी पोर्टल से मिल सकेगी। इसमें लाभुकों के खाद्यान्न लेते फोटोग्राफ भी पोर्टल पर उपलब्ध रहेंगे। ताकि किसी… Read More »