Monthly Archives: December 2021

जीएसटी काउंसिल ने टेक्स्टाइल पर टैक्स बढ़ाने का फैसला लिया वापस

कपड़े पर 12 नहीं, पांच फीसदी ही लगेगा टैक्सनई दिल्ली। जीएसटी काउंसिल ने टेक्सटाइल पर टैक्स बढ़ाने का फैसला वापस ले लिया है। हिमाचल प्रदेश के इंडस्ट्री मिनिस्टर बिक्रम सिंह ने इसकी जानकारी दी। बिक्रम सिंह ने बताया कि जीएसटी काउंसिल ने टेक्सटाइल पर जीएसटी रेट 5% में बढ़ाकर 12% करने के फैसले को फिलहाल… Read More »

शाम से पहले पिकनिक स्थल से निकल जाय वरना बंद हो जाएंगे हाजत में

ग्रामीण एसपी ने थानेदारों को दिया है सख्त निर्देश, सुरक्षा में लगाए गए है स्थानीय युवारांची। पुलिस बल की सीमित संख्या को देखते हुए ग्रामीण इलाको में पिकनिक स्पॉट की सुरक्षा में स्थानीय लोगों की मदद ली जा रही है। थानेदारों को गांव के सक्रिय युवकों को सुरक्षा व्यवस्था में सहयोग लेने का निर्देश दिया… Read More »

गाइडलाइंस का उल्लंघन करने पर 31 नाइट के आयोजकों पर होगी कार्रवाई

आज शाम से होटलों, क्लबों और रेस्तरां में आयोजित पार्टी की होगी जॉचरांची। आज रात 31 नाइट का आयोजन करने वाले आयोजकों को कोविड-19 गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करना होगा। राजधानी में कोरोना के बढ़ रहे आंकड़ों को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है। डीसी छवि रंजन ने स्पष्ट कहा कि कोविड-19… Read More »

50 स्थानों पर होगी चेकिंग, शराब पीकर वाहन चालने पर ड्राइविंग लाइसेंस होगा रद्द

नए साल को लेकर सुरक्षा व्यवस्था चौकस, पर्यटन स्थलों में पुलिस बल तैनातरांची। नए साल के जश्न के दौरान तेज ड्राइविंग और शांति भंग करने की कोशिश करने वालों की खैर नहीं। ऐसे लोगों से निपटने के लिए पुलिस की ओर से सख्त तैयारियां की गई है। एसएसपी एस के झा की ओर से शहर… Read More »

900 रूपए के लिए अपराधियों ने की थी मनोहर किशन की हत्या

डिलीवरी ब्वॉय हत्याकांड का खुलासा, हत्या में शामिल तीनों अपराधी गिरफ्तारब्राउन सुगर खरीदने के पैसे लूट रहे थे पैसे, विरोध करने पर मनोहर को मारा चाकू रांची। चुटिया थाना क्षेत्र के ओवर ब्रिज के निकट हुए डिलीवरी ब्वॉय मनोहर किशन की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। मनोहर की हत्या में शामिल तीनों… Read More »

आज शाम एचईसी मुख्यालय के सामने कर्मी बजाएंगे थाली

रांची। बकाए वेतन की मांग को लेकर गत 2 दिसंबर से हड़ताल आज भी जारी रहा। एचइसी कर्मचारियों ने एक साथ तीनों प्लांट में टूल डाउन स्ट्राइक शुरू किया। यह पिछले 30 दिनों से जारी है। सरकार को जगाने के लिए आज 31 दिसंबर को शाम 7 बजे एचईसी कर्मी एकजुट होकर मुख्यालय के सामने… Read More »

आज रात के तापमान में 4 डिग्री सेल्सियस तक होगी गिरावट, बढ़ेगी और ठंड

पश्चिम की दिशा से आने वाली बफीर्ली हवा के कारण तापमान में आएगी गिरावटरांची। रांची सहित पूरे झारखंड में आज से मौसम साफ हो गया। इसके साथ ही आज रात में न्यूनतम तापमान में 3 से 4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट हो सकती है। इससे ठंड और बढ़ेगी। मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया है… Read More »

जीएसटी वृद्धि के प्रस्ताव का कपड़ा व्यापारियों ने किया विरोध, रहे हड़ताल पर

नए साल से कपड़ा में जीएसटी 5 से बढ़ाकर 12 फीसदी के प्रस्ताव से है नाराजरांची। नए साल में कपड़े पर जीएसटी की नई दर लागू किए जाने के सरकार के निर्णय का झारखंड के कपड़ा व्यापारियों ने विरोध किया है। सरकार द्वारा जीएसटी वृद्धि को 5 से बढ़ाकर 12 प्रतिशत करने के प्रस्ताव का… Read More »

नववर्ष पर पर्यटकों को बुला रही है केरेडारी क्षेत्र की हसीन पर्यटन स्थल

केरेडारी प्रखण्ड के विभिन्न क्षेत्रों में पर्ययक स्थल नव वर्ष में सैलानियों को आकर्षित कर रही है केरेडारी । केरेडारी प्रखण्ड के क्षेत्रों में पर्यटक स्थल नव वर्ष में पर्यटकों को स्वागत और दीदार के लिए तैयार है। इनके प्राकृतिक वादियां लोगो को अपनी ओर बरबस आकर्षित करने को बेताब दिख रही है। साथ हीं… Read More »

लावापानी जलप्रपात सैलानियों को कर रही अपनी ओर आकर्षित

लावापानी दावा करता है की एक बार आकर प्राकृतिक सुंदरता को जरूर निहारे पेशरार लोहरदगा : जिले के पेशरार प्रखंड क्षेत्र के लावापानी जलप्रपात अवस्थित प्रसिद्ध पर्यटन स्थल नववर्ष के मौके पर पिकनिक के लिए सैलानियों को अपनी ओर कर रही आकर्षित लोहरदगा जिला के पर्यटन स्थलों में से लावापानी झरना का एक महत्वपूर्ण स्थान… Read More »

नाली बनाने की मांग को लेकर मानगो नगर निगम कार्यालय पर प्रदर्शन

जमशेदपुर। बालीगुमा के बगान एरिया में नाली निर्माण कराने की मांग को लेकर बस्ती के लोगों ने भाजपा नेता विकास सिंह के नेतृत्व में मानगो नगर निगम कार्यालय पर प्रदर्शन किया। लोगों का कहना है कि बस्ती में नाली का निर्माण नहीं होने के कारण 50 घर के लोगों को परेशानी हो रही है। जगह-जगह… Read More »

चौपारण में दो गुटों में झड़प, पुलिस पर भी किया गया पथराव, 25 घायल

हजारीबाग। चौपारण थाना क्षेत्र के चायखुर्द में आपसी विवाद को लेकर दो गुटों में जमकर मारपीट हुई। दोनों पक्ष के करीब दो दर्जन लोग घायल हुए हैं। सभी घायलों का स्थानीय अस्पताल में इलाज कराया जा रहा है। घटना के बाद से क्षेत्र में तनाव है, स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए भारी संख्या… Read More »

कोरोना प्रोत्साहन राशि की मांग को लकर एमजीएम अस्पताल के कर्मी हड़ताल पर

आउट सोर्सिंग कर्मचारियों ने सुबह से कार्य वहिष्कार कर किया विरोध-प्रदर्शन जमशेदपुर। कोरोना प्रोत्साहन राशि देने की मांग को लेकर आज सुबह एमजीएम अस्पताल के आउट सोर्सिंग सफाई कर्मचारियों ने हंगामा किया। कर्मियों ने अपनी मांगों को लेकर एक दिवसीय धरना देकर विरोध-प्रदर्शन किया। अस्थाई सफाई कर्मचारी संघ के बैनर तले आयोजित विरोध-प्रदर्शन कर कार्य… Read More »

स्किन व बालों का इलाज भी हो सकता है अदरक से

अदरक का इस्तेमाल ना सिर्फ खाने का स्वाद बढ़ाने के लिए किया जाता है, बल्कि दवाईयों और स्किन केयर के लिए भी किया जाता है। औषधीय गुणों से भरपूर अदरक इम्यूनिटी बूस्ट करने के साथ-साथ कई बीमारियों का उपचार भी करती है। आप जानते हैं अदरक सेहत की देखभाल के साथ ही स्किन की केयर… Read More »

कलाकृति स्कूल आॅफ आर्ट्स के बच्चों ने किया 2021 को विदा और 2022 का स्वागत

रांची। कलाकृति स्कूल आॅफ आर्ट्स डोरंडा एवं हटिया और कलाकृति आर्ट फाउंडेशन के तत्वाधान में डोरंडा कन्या पाठशाला प्रांगन में वर्ष के अंतिम दिन बच्चों ने 2021 को विदाई दियो इस अवसर पर बच्चों ने जम कर मस्ती की और नववर्ष की एक दुसरे को बधाई दी। इस अवसर पर संस्था के निदेशक धनंजय कुमार… Read More »

राजधानी में अपराधी बेलगाम

रांची। राजधानी में अपराधी बेलगा में घोड़े की तरह इधर उधर सरेआम घटना को अंजाम देने से बाज नहीं आ रहे हैं। आज सुबह नौ बजे ओवर ब्रिज के नीचे निवारणपुर के पास घटी इस छुरेबाजी की घटना अपराधियों के बेलगाम होने का सबूत पेश करती है। जानकारी के मुताबिक निवारणपुर के पास आज दिन… Read More »

जमीन विवाद में पड़ोसी से नाराज रिटायर फौजी ने जेसीबी में लगाई आग

मौके पर पहुंची पुलिस, फौजी का बेटा हिरासत मेंरांची। मांडर थाना क्षेत्र के सोसाई आश्रम में जमीन विवाद में पड़ोसी से नाराज एक रिटायर फौजी ने जेसीबी मशीन को आग के हवाले कर दिया।आज सुबह बिरसा तिग्गा नमक व्यक्ति अपने जमीन में बाउंड्री के लिए जेसीबी मशीन से ट्रेंज कटवा रहा था।रिटायर फौजी मनोज खलखो… Read More »

अंतर्राज्य डीजल चोर गिरोह का भंडाफोड़ एमपी और रांची के 6 धंधे बाज पुलिस गिरफ्त में

तेल बेच कर गाड़ी मालिक को भेजते थे रुपयाएक ट्रक,19 खाली जार,7 गैलन डीजल, 20ली मोबिल जब्तरांची। नामकुम थाना पुलिस ने अंतर्राज्य डीजल चोर गिरोह का खुलासा करते हुए झारखंड और मध्य प्रदेश के कुल 6 आरोपियों को गिरफ्त में ले कर बड़ी कामयाबी हासिल की है। मामले की जानकारी देते हुए ग्रामीण एसपी नौशाद… Read More »

मोदी सरकार की उपेक्षा के कारण आज एचइसी की यह स्थिति बनी है : सुबोधकांत

देश में विकास की लहर बताने वाले भाजपा के लोग एचइसी मामले चुप क्यो है : राजेशएचइसी बचाव मजदूर जन संघर्ष समिति के बैनर तल्ले विभिन्न राजनीतिक दलों और मजदूर यूनियनों की सभारांची। एचइसी कर्मियों के बकाए वेतन का भुगतान और कारखाना के पुरूद्धार की मांग को लेकर आमसभा की गई। एचइसी बचाव मजदूर जन… Read More »

कल से मौसम होगा जाएगा साफ, बढ़ेगी ठंड, सुबह-शाम को रहेगा कोहरा

पहाड़ों पर भारी बर्फबारी और बारिश के कारण राज्य में बढ़ गई है ठंड रांची। पहाड़ों पर भारी बर्फबारी और मैदानी इलाकों में हुई बारिश के कारण राज्य एक बार फिर ठंड के आगोश में है। उत्तराखंड के बदरीनाथ, केदारनाथ और मुनस्यारी में जोरदार बर्फबारी हुई है। इसका असर झारखंड में देखने को मिल रहा… Read More »

राष्ट्रीय कराटे प्रशिक्षण शिविर में 300 कराटेकारों ने दिखाई प्रतिभा

रांची। इंडियन स्कूल आॅफ मार्शल आर्ट्स और वाईएमसीए के संयुक्त तत्वावधान में एकदिवसीय राष्ट्रीय कराटे प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। कांटा टोली स्थित वाईएमसीए सभागार में देश के अलग-अलग राज्यों से लगभग 300 कराटेकारों ने हिस्सा लिया। इस प्रशिक्षण शिविर में इस्मा के अलावा अन्य कराटे स्टाइल के भी बच्चों एवं प्रशिक्षकों ने हिस्सा… Read More »