Monthly Archives: November 2021

तीनपहाड़ थाना क्षेत्र से छापेमारी कर 9 बालू लदे ट्रैक्टर को किया जब्त ….

राजमहल एसडीओ व तीनपहाड़ थाना प्रभारी द्वारा बड़ी कार्रवाई की गई… तीनपहाड़ :- साहिबगंज जिले के तीनपहाड़ थाना क्षेत्र में लगातार बालू की अवैध कारोबार की सूचना पर सोमवार को राजमहल एसडीओ रोशन कुमार साह, तीनपहाड़ थाना प्रभारी अनुपम प्रकाश के सहयोग से छापेमारी कर 9 अवैध बालू लदे ट्रैक्टर को जब्त किया है। बताया… Read More »

चालान जमा करने के लिए दिन भर परेशान रहे इंटरमीडिएट के विद्यार्थी

खूंटी। बिरसा कालेज खूंटी में बैंक का काउंटर नहीं रहने के कारण विद्यार्थी कालेज और बैंक के बीच चक्कर काटते हुए परेशान है। कालेज में इंटरमीडिएट के विद्यार्थियों का पंजीयन के लिए चालान भरने का काम चल रहा है। वहीं स्नातक सेमेस्टर तीन के विद्यार्थियों का एडमीशन व रजिस्ट्रेशन दोनों चल रहा है। बिरसा कालेज… Read More »

कार वर्कशाप में लगी आग, आधा दर्जन वाहन जलने से हुए क्षतिग्रस्त

धनबाद। बाघमारा के हरिणा हीरक रोड के पास कार वर्कशाप में आग लग गई। आग लगने के कारण वर्कशॉप में रखी एक स्कार्पियों बुरी तरह जलकर खाक हो गया। सोमवार की देर रात लगी आग में वर्कशॉप के अंदर रखी लगभग आधा दर्जन से अधिक पुरानी चार पहिया वाहन को भी आग से नुकसान पहुंचा… Read More »

सदर अस्पताल मेंं दिव्यांग बोर्ड की बैठक में नहीं पहुंचे डॉक्टर घंटों इंतजार में खड़ा रहने के बाद सैकड़ों आवेदक मायूस होकर लौटे

साहिबगंज। सरकार गरीबों और जरूरतमंदों के लाभ के लिए लाख योजना शुरू कर दे। लेकिन यदि अधिकारी लापरवाह हुए तो सरकारी योजना को धरातल में नहीं उतारा जा सकता है। जिला सदर अस्पताल में ऐसा ही एक मामला देखने को मिला। यहां दिव्यांग बोर्ड की बैठक होनी थी। बैठक में परिजन अपने मरीज को इस… Read More »

चान्हो में कुएं में मिला एक व्यक्ति का शव

चान्हो। चान्हो थाना क्षेत्र के करकट पंचायत में आज सुबह 55 वर्षीय एक व्यक्ति का शव बरामद किया गया। जानकारी के अनुसार शत्रुधन महतो पिछले शनिवार को ही अपने घर से निकला था। तभी से घर वाले व ग्रामीण उन्हें ढूंढने में जुटे थे। आज सुबह ग्रामीणों के द्वारा गांव के कुएं में एक शव… Read More »

राजधानी एक्सप्रेस छुटने पर यात्रियों का हंगामा, कई गिरफ्तार, कुछ पर केस दर्ज

आरोप है कि डालटेनगंज में रात 9:45 के बजाय 8:39 बजे ही ट्रेन छोड़ दिया गया डालटेनगंज। रेलवे स्टेशन पर रविवार की रात राजधानी एक्सप्रेस छुटने पर यात्रियों ने जमकर हंगामा किया। यात्रियों के हंगामे के कारण स्टेशन का कार्य लगभग एक घंटे तक बाधित रहा। जिस कारण कई ट्रेनें व मालगाड़ी अपने निर्धारित समय… Read More »

कांसजोर जलाशय में डूबने से दो युवक की मौत

सिमडेगा। पाकरटांड थाना क्षेत्र के कांसजोर जलाशय में डूबने से दो युवक की मौत हो गई। युवकों का नाम जेवियर डुंगडुंग और संदीप डुंगडुंग हैं जो खांजालोया और सिकरियाटांड के रहने वाले हैं। बताया जाता है कि दोनों युवक नहाने के लिए जलाशय में गए हुए थे। नहाने के क्रम में एक युवक गहरे पानी… Read More »

जमीन विवाद मामले में फरार चार आरोपी को पुलिस ने धर दबोचा, गए जेल

दुमका। जामा थाना क्षेत्र के फड़ासिमल गांव में 54 बीघा जमीन को लेकर दो पक्षों के बीच खूनी संघर्ष हुई थी। इस संघर्ष में एक पक्ष के पथल दर्वे की मौत हो गई थी। इस संबंध में जामा थाना में मामला दर्ज किया गया था। जिसमें पुलिस ने कार्रवाई करते हुए फरार चल रहे चार… Read More »

माइंस के अंदर 4 दिनों तक दबे चार लोग लौटे सकुशल, गांव में खुशी का माहौल

लोगों को कहना है कि यह ईश्वर का चत्मकार है, काली मंदिर में होगी पूजा पाठ बोकारो। अमलाबाद के बीसीसीएल के बंद पड़े माइंस में अवैध खनन के दौरान चार लोग माइंस में ही दब गये थे। 26 नवंबर को फंसे चारों लोगों के बचकर निकलने और घर पहुंचने पर पूरे गांव में खुशी का… Read More »

चौका में कार ने पीछे से ट्रक को मारी टक्कर, चार घायल सभी ओडिशा के

जमशेदपुर। रांची-टाटा मार्ग पर चौका में कार और ट्रक की टक्कर में 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। बताया जाता है कि आज सुबह करीब 7:30 बजे एनएच 33 पर चौका थाना क्षेत्र के दिरलोंग पेट्रोल पंप के समीप तेज रफ्तार एक स्विफ्ट कार ने ट्रक में पीछे से जोरदार टक्कर मार दी।… Read More »

आयुष्मान कार्ड से इलाज करने से राज अस्पताल का इंकार, मरीज की हुई मौत

हिंदपीढ़ी थाना में मालिक योगेश गंभीर व सीएमओ डॉ अजीत कुमार पर केस दर्ज रांची। राज अस्पताल में भर्ती एक मरीज का आयुष्मान कार्ड से इलाज नहीं किया गया। जिससे उसकी मौत हो गई। इसकी शिकायत मृतक की पत्नी पूजा देवी ने मानवाधिकार आयोग से की। जिसके बाद झारखंड राज्य मानवाधिकार आयोग के आदेश के… Read More »

नर्सरी से ऊपर के बच्चों का स्कूल दिसंबर में खोलने की मांग

पासवा का प्रतिनिधिमंडल मिला मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से रांची। झारखंड प्रदेश पासवा का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मिला। उन्हें शिक्षक समारोह के सम्मान के रूप में मोमेंटों भेंट किया। इस दौरान मुख्यमंत्री को एक ज्ञापन सौंपा गया। जिसमें नर्सरी से उपर के बच्चों का स्कूल खोलने की मांग की गई। प्रतिनिधिमंडल में शामिल… Read More »

गुमला के कुरुमगड़ थाना भवन को नक्सलियों ने बम से उड़ाया

प्रशांत बोस की गिरफ्तारी के विरोध में झारखंड पुलिस को जवाबलिखा-बोस और शीला की गिरफ्तारी के विरोध में किया गया हैगुमला। एक करोड़ के ईनामी नक्सली प्रशांत बोस उर्फ किशन दा ऊर्फ बूढ़ा और उसकी पत्नी की गिरफ्तारी के विरोध में नक्सलियों तीन दिन का बंद बुलाया था। बंद को देखते हुए झारखंड पुलिस ने… Read More »

नागरिक अपने कर्तव्यों का पालन ईमानदारी से करे, तो अधिकार रहेंगे सुरक्षित : प्रवीण

श्री अग्रसेन स्कूल में मना संविधान दिवस, संविधान पालन का बच्चों ने लिया शपथ रांची। संविधान दिवस के अवसर पर छात्रों में संविधान के प्रति जागरुकता बढ़ाने के लिए श्री अग्रसेन स्कूल भुरकुंडा में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर शिक्षकों व विद्यार्थियों को संविधान का निष्ठा से पालन करने की शपथ दिलाई… Read More »

एसएससी की परीक्षा देने आया युवक ने फंदे से झुलकर की आत्महत्या

नामकुम थाना क्षेत्र के केतारी बगान में बिल्डिंग से लटकता मिला शव रांची। नामकुम थाना क्षेत्र के केतारी बगान में फंदे से झुलता एक छात्र का शव मिला। मृतक की पहचान लोहरदगा निवासी राजकुमार उरांव के रूप में की गई है। बताया गया कि राजकुमार उरांव 22 नवंबर को अपने दोस्त के यहां एसएससी जीडी… Read More »

अंतर्राष्ट्रीय महिला हिंसा उन्मूलन दिवस मनाया

जामताड़ा (फतेहपुर):- बाल विकास एवं सामाजिक सुरक्षा विभाग झारखण्ड सरकार के झारखण्ड महिला विकास समिति द्वारा संचालित तेजस्विनी परियोजना फतेहपुर के सभी 15 पंचायत के कुल-179 गाँव के 84 तेजस्विनी कल्वो के पंजीकृत किशोरी युवतियों ने आज अंतर्राष्ट्रीय महिला हिंसा उन्मूलन दिवस कार्यक्रम धूमधाम से मनाये इस अवसर पर तेजस्विनी कल्वो के किशोरी युवतियों ने… Read More »

भुरकुंडा- सौंदा बस्ती में अनियंत्रित हौंडा सिटी कार पत्थरों की बनी दीवार के उस पार जंगल में जा गिरी

भुरकुंडा से पतरातू के मार्ग में सौंदा बस्ती के समीप अनियंत्रित होकर हौंडा सिटी कार पत्थर की दीवार के उस पार जा गिरी। बताते चलें कि विगत दो दिन पुर्व उसी जगह पर दो बाइक सवार का एक्सिडेंट होने से दर्दनाक मौत हो गई थी।मिली जानकारी अनुसार कार में सवार को बड़ा हताहत नहीं हुआ… Read More »

बीटेक इंजीनियरिंग के बैकलॉग सेमेस्टर की परीक्षा कराने की मांग को लेकर घेराव

एनएसयूआई के प्रदेश उपाध्यक्ष के नेतृत्व में छात्रों ने रांची विवि परीक्षा नियंत्रक को घेरा रांची। बीटेक इंजीनियरिंग बैकलॉग विद्यार्थियों के मामले को लेकर आज रांची यूनिवर्सिटी के परीक्षा नियंत्रक का घेराव किया गया। एनएसयूआई के प्रदेश उपाध्यक्ष इंदरजीत सिंह के नेतृत्व में छात्र आज सुबह रांची यूनिवर्सिटी पहुंचे। इसके बाद एनएसयूआई कार्यकर्ता और छात्रों… Read More »

सीनियर प्रोफेशनल और सपोर्ट स्टाफ के लिए 8 दिसंबर तक करें आवेदन

झारखंड शिक्षा परियोजना ने 50 से अधिक पदों के लिए निकाला विज्ञापन रांची। झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद 50 से अधिक सीनियर प्रोफेशनल और सपोर्ट स्टाफ की नियुक्ति करेंगी। यह नियुक्ति शॉर्ट टर्म कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर होगी। कर्मियों की नियुक्ति स्टेट कैडर और जिला कैडर के लिए की जाएगी। समग्र शिक्षा अभियान सहित अन्य शैक्षणिक… Read More »

डेड स्किन सेल्स हटाने के साथ ही स्किन की सफाई करता है बाजरे का फेस पैक

सर्दियों में हमारे धूप में ज्यादा बैठने से स्किन का रंग काला होने लगता है ऐसे में बाजरे का पैक रंगत में निखार लाता है। बाजरे का फेस पैक एंटी एजिंग की तरह काम करता है जिससे स्किन फ्रेश और जवां दिखती है। सर्दी में बाजरे की रोटी सेहत के लिए बेहद उपयोगी होती है।… Read More »

ट्रक व टाटा सूमो में जबरदस्त टक्कर में एक की मौत, 9 गंभीर रूप से घायल

सभी रांची के हटिया के है, बिहार में पंचायत चुनाव में वोट देकर लौट रहे थे कोडरमा। मेघातरी काली मंडा के पास आज सुबह ट्रक और टाटा सूमो के बीच जबरदस्त टक्कर हो गई। जिससे सूमो पर सवार एक महिला की मौत हो गई। जबकि 9 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। मौके पर… Read More »