Monthly Archives: October 2021

आईआरबी5 मेें राष्ट्रीय एकता दिवस मनाया गया राष्टीय एक्ता अखंडता सुरक्षा की शपथ ली गयी

रांची। स्वतंत्रता सेनानी सरदार बल्लभ भाई पटेल की जन्म दिवस के अवसर पर आज धुर्वा स्थित आईआरबी मुख्यालय में राष्ट्रीय एकता दिवस मनाया गया। इस अवर पर कमांडेंट अनूप लाल भगत के नेतृत्व में रैली निकाली गयी,इस अवसर पर श्री भगत ने जवानों को संबोधित करते हुए जानकारी दी और कहा आज ही के दिन… Read More »

पिकअप वैन की चपेट में आने से ट्यूशन जा रहे एक बच्चे की मौत, दो गंभीर

हजारीबाग। ट्यूशन पढ़ने जा रहे तीन स्कूली बच्चे आज सुबह तेज रफ्तार पिकअप वैन की चपेट में आ गए। घटना एनएच किनारे चरही एसबीआई के पास की है। इस दुर्घटना में चरही निवासी एक छात्रा 14 वर्षीय आरती कुमारी (पिता धनेश्वर महतो) की मौत हो गई। घायल होने के बाद पहले उसे इलाज के लिए… Read More »

नक्सलियों को पहुंचाने जा रहे 13 वॉकी टॉकी समेत दो गिरफ्तार ,टीएसपीसी नक्सलियों के पास से एक मोबाइल और दो मोटरसाइकिल भी बरामद

चतरा। पुलिस को नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में एक बड़ी सफलता हाथ लगी। नक्सलियों के संचार माध्यम के लिए उन्हें दिए जाने वाले 13 वॉकी टॉकी पुलिस के हाथ लग गए। पुलिस अधीक्षक राकेश रंजन को मिली गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने टीएसपीसी के रीजनल कमेटी के प्रमुख आक्रमण गंझू… Read More »

पेटवार में अज्ञात वाहन की चपेट में आने से युवक की मौत

बोकारो। पेटरवार थाना क्षेत्र अंतर्गत उत्तासारा में सड़क हादसे में आर्य बिहार, राजेंद्र नगर मखदुमपुर थाना बालीडीह निवासी मंतोष कुमार (उम्र 45 वर्ष) की मौत हो गई। मंतोष कुमार रांची में इंटरव्यू देकर रात लगभग साढ़े दस बजे बाइक से अपने घर लौट रहे थे। उसी दौरान अज्ञात वाहन की चपेट में आने से मौके… Read More »

बच्चा चोरी कर भागती महिला की ग्रामीणों ने लाठी-डंडे से की पिटाई दो बच्चों को महिला के चंगुल से छुड़ाया, पुलिस ने लिया हिरासत में

लातेहार। सदर थाना के होटवाग गांव से आज सुबह ग्रामीणों ने बच्चा चोरी के आरोप में एक महिला की पकड़कर जमकर पिटाई कर दी। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और महिला को भीड़ से छुड़ाया। जानकारी के अनुसार होटवाग निवासी कमलेश यादव के घर में रात गुजारने के बहाने से एक… Read More »

कुजू में वाहन व्यवसायी के घर डकैती, नकदी समेत 15 लाखों के सामान ले गए 10-12 की संख्या में आए थे नकाबपोश, हथियार के बल पर परिवार को बनाया बंधक

रामगढ़। कुजू के अलंकार सिनेमा रोड के डटमामोड़ के समीप एक व्यवसायी के घर डकेती हो गई। कुजू के वाहन व्यवसायी शिवा प्रसाद के आवास में शुक्रवार की रात्रि 10-12 की संख्या में नकाबपोश पहुंचे। जिसके बाद हथियार का •ाय दिखाकर अपराधियों ने जमकर लूटपाट मचाई। अपराधी इस दौरान तीन लाख रुपये नकद व करीब… Read More »

कार ने बाइक में मारी टक्कर, बाइक सवार का पैर कट कर अलग हुआ लोगों के पीछा करने पर शराब से भरी कार छोड़ कर फरार चालक

हजारीबाग। कटकमसांडी-हजारीबाग मार्ग पर आज सुबह मोटरसाइकिल और कार की टक्कर में एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। हादसा कटकमसांडी थाना से लगभग एक किलोमीटर की दूरी पर छलटा मोड़ के पास हुआ। घायल व्यक्ति गोविंद यादव गिद्धौर थाना क्षेत्र के द्वारी गांव का निवासी है। स्थानीय लोगों ने बताया कि गोविंद यादव… Read More »

28 दिनों की कैद के बाद रिहा हो गए आर्यन खान

खान की रिहाई के लिए दस्तावेज शनिवार सुबह 5.30 बजे जमानत पत्र पेटी में डाले गए. इसके साथ ही कागजी कार्रवाई पूरी हो गई. इसके बाद कुछ ही घंटों में आर्यन खान की जेल से रिहाई हो गई. समय पर ऑर्थर रोड जेल की पेटी में जमानत के कागज न पहुंचने के चलते वे शुक्रवार… Read More »

साउथ एक्टर Puneeth Rajkumar का हुआ निधन

कन्नड़ सिनेमा (Kannada Cinema) के पावर स्टार कहे जाने वाले एक्टर पुनीत राजकुमार (Puneeth Rajkumar) का शुक्रवार को निधन हो गया. आज यानी कि 29 अक्टूबर को हर्ट अटैक आने के बाद उन्हें बेंग्लुरु के अस्पताल में आईसीयू में भर्ती कराया गया था. अब उनके निधन की जानकारी क्रिकेटर Venkatesh Prasad ने ट्विटर पर ट्वीट करके दी है. एक्टर ने… Read More »

भाजपा किसान मोर्चा कुम्हार के बने 5000 दीये खरीदेगा

रांची। आत्मनिर्भर भारत मिशन के तहत वोकल फॉर लोकल को बढ़ावा देने एवं किसानों को आत्मनिर्भर बनाने के मिशन को आगे बढ़ाने के लिए झारखंड भाजपा किसान मोर्चा कुम्हार भाईयों से उनके उत्पाद खरीदेगा। पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता दीपावली पर पूरे प्रदेश में कुम्हार किसान भाइयों के घर से दीये खरीदकर गरीब, दलित, आदिवासी बस्तियों में… Read More »

कोविड प्रोटोकॉल के सख्ती से पालन कराने के लिये छह मजिस्ट्रेट नियुक्त

धनबाद। कोरोना संक्रमण को रोकने व कोविड प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित कराने के लिए जिला प्रशासन की ओर से सख्ती बरती जाएगी। इसके लिए शहर में जगह जगह जॉच अभियान चलाया जायेंगे। अनुमंडल पदाधिकारी प्रेम कुमार तिवारी ने 6 मजिस्ट्रेट की प्रतिनियुक्ति की है। एसडीओ ने कहा कि सभी मजिस्ट्रेट भीड़भाड़ वाले स्थानों पर कोविड… Read More »

मैदान बचाने के लिए लोगों ने टाटा पिगमेंट पार्क में पटाखा दुकान का विरोध

जमशेदपुर। जिला प्रशासन के आदेश पर जुगसलाई टाटा पिगमेंट पार्क में लगने वाले अस्थायी पटाखा दुकानों का स्थानीय लोगों ने आज सुबह विरोध कर दिया। लोगों ने यहां अस्थायी दुकान लगाने का कार्य रुकवा दिया। लोगों का आरोप था कि पार्क में स्थानीय लोग मॉर्निंग वॉक करते हैं। मैदान में दुकान लगाने के बाद इसकी… Read More »

रजरप्पा मंदिर क्षेत्र में फिर देखा गया हाथियों का झुंड, लोगों में दहशत

रामगढ़। रजरप्पा मंदिर जाने वाले मार्ग में एक बार फिर जंगल हाथियों का झुंड देखने को मिला। पिछले कुछ दिनों से हाथियों के झुंड के कारण स्थानीय लोगों के साथ सिद्धपीठ रजरप्पा मंदिर जाने वाले श्रद्धालु •ाी दहशत में हैं। जानकारी के मुताबिक चितरपुर से होते हुए रजरप्पा मंदिर जाने वाले मार्ग के पहले घाटी… Read More »

रांची – ट्रक की चपेट में आने से स्कूटी सवार महिला की मौत

बच्चे सहित व दो को भर्ती कराया गया रिम्स में, हालत नाजुकनामकुम थाना के समीप हुई घटना, ट्रक को पुलिस ने एक किमी खदेड़ कर पकड़ारांची। नामकुम थाना के नजदीक एक ट्रक ने स्कूटी को रौंद दिया। जिसमेंं एक महिला की मौत हो गयी, जबकि स्कूटी पर सवार एक अन्य महिला और एक बच्चा गंभीर… Read More »

11वीं जूनियर वुमन नेशनल हॉकी चैंपियनशिप झारखंड ने महाराष्ट्र को 3-1 से रौंदा, फाइनल में बनाई जगह

सिमडेगा। 11वीं राष्ट्रीय जूनियर महिला हॉकी चैंपियनशिप में आज झारखंड ने महाराष्ट्र को 3-1 से हराकर फाईनल में पहुंची। बेहद ही रोमांचक मुकाबले में झारखंड ने महाराष्ट्र की टीम को मात दी। अब शुक्रवार को फाइनल में झारखंड का मुकाबला हरियाणा से होगा। झारखंड और महाराष्ट्र के बीच मैच काफी रोमांचक था। मैच में दोनों… Read More »

मोटरसाइकिल एवं टेंपो में जोरदार टक्कर, एक की मौत

जामा थाना क्षेत्र के दुमका भागलपुर मुख्य मार्ग पर कटनिया गांव के समीप मंगलवार देर शाम को तेज रफ्तार टेंपो एवं मोटरसाइकिल में जोरदार टक्कर हो गया जिसके बाद टेंपो पलट गया, जिसमें मोटरसाइकिल सवार एक व्यक्ति की घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही जामा थाना की पुलिस घटनास्थल… Read More »

भीखमपुर गांव के जंगल से एक अज्ञात युवती का शव बरामद, पुलिस जुटी जांच में

जामा थाना क्षेत्र अन्तर्गत चिगलपहाड़ी गांव के फुटबॉल मैदान से करीब 100 मीटर पूरब भीखमपुर गांव के जंगल में एक अज्ञात युवती का शव अर्धनग्न अवस्था में बरामद हुआ है।युवती का उम्र करीब 17 वर्ष के करीब है जो कि गुलाबी रंग का नेट का जालीदार टॉप हरा रंग का डांगरी जंपर पहना हुआ है… Read More »

कोर्ट के अंदर वकील को दिनदहाड़े मारी गोली , पिस्टल छोड़कर भागा बदमाश

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में दिनदहाड़े कोर्ट के अंदर एक वकील की गोली मारकर हत्या कर दी गई. वह थाना सदर बाजार स्थित तीसरी मंजिल में बने एसीजेएम ऑफिस गए थे. आरोपी ने वकील को पीछे से सिर में गोली मारी. इसके बाद वह तमंचा मौके पर छोड़कर भाग निकला. सोमवार को यह वारदात करीब 11… Read More »

पानी में बहते युवक को ग्रामीणों ने बचाया

भूरकुंडा थाना क्षेत्र अंतर्गत सौंदा डी नलकारी नदी मे एक व्यक्ति पानी मे पूरी तरह डूबकर बहाव मे बहा जा रहा था।स्थानीय समाजिक कार्यकर्ता राकेश सिन्हा, मुकेश चौहान,रंजीत,आशीष ने मानवता का मिसाल पेश करते हुए पानी के बहाव से बचाकर निकाला और आनन-फानन मे भुरकुंडा सी सी एल अस्पताल लाया गया।जहां इलाज के दौरान मरीज… Read More »

स्कूल बैग में खेला होबे…

झारखंड शिक्षा परियोजना ने निकाला मनमाना टेंडर डॉक्यूमेंटसिर्फ दो ब्लैकलिस्टेड कंपनियां ही हो सकती है इसमें शामिल कक्षा एक से आठ तक के 37.78 लाख बच्चों में बंटना है बैग गांडीव ब्रेकिंगरांची। झारखंड शिक्षा परियोजना (जेईपीसी) ने सरकारी स्कूल के बच्चों के बीच मुफ्त बांटने केलिए स्कूल बैग का टेंडर निकाला है। लगभग 57 करोड़… Read More »

अधिकारियों की लापरवाही से गई विनोद की जान

देवकमल हॉस्पिटल में हुई मौत देवकमल हॉस्पिटल इलाज का खर्च लगभग ₹70000 छोड़ा। रिम्स में हो रहा है पोस्टमार्टम पंडरा थाने में दोषियों के खिलाफ परिजनों ने दर्ज कराया बयान झारखंड ऊर्जा विकास श्रमिक संघ ने बिशनपुरा पी. एस. एस भवनाथपुर गढ़वा में कार्यरत विद्युत कर्मी विनोद कुमार कि आज देवकमल हॉस्पिटल में मौत को… Read More »