भाग्यलखी कोलियरी के अंदर केबल लुटेरे और सुरक्षाकर्मियों में मुठभेड़ सुरक्षा गार्ड की उड़ी अंगुली, अंदर लुटेरे बाहर पुलिस ने कर घेराबंदी

By | November 1, 2021

धनबाद। ईसीएल मुगमा एरिया की कुमारधुबी कोलियरी के भाग्यलखी इंक्लाइन में रविवार की रात दर्जनों की संख्या में केबल लुटेरे प्रवेश कर गए।

सुबह तक केबल लुटेरे बाहर नहीं निकले थे। उन्हें पकड़ने के लिए क्लाइन के बाहर मुहाने पर चिरकुंडा थाना की पुलिस, मुगमा एरिया के सुरक्षाकर्मी और सीआईएसफ जवान मोर्चा संभाले रहे। लुटेरों ने खदान के अंदर बम मारकर सुरक्षाकर्मी अवध बिहारी महतो को जख्मी कर दिया। इसके जवाब में कोलियरी के सुरक्षकर्मियों ने 10 से 12 चक्र गोली चलाई। रविवार की रात 10:00 बजे इंकलाइन के बाहर लाइन ट्रिप कर गया। बिजली गुल होते ही अंधेरा हो गया। इसका फायदा उठाकर दो दर्जन से अधिक की संख्या में केबल लुटेरे इंकलाइन के अंदर प्रवेश कर गए। संदेह होने पर रात 11:00 सिक्योरिटी गार्ड व व कुछ कर्मी अंदर पता लगाने के लिए गए। अंदर घुसने पर केबल लुटेरों ने उन्हें घेर लिया। वे कर्मियों पर बम फेंकने लगे। बम लगने से मुगमा एरिया का एक सिक्यूरिटी गार्ड अवध बिहारी महतो घायल हो गया। बम से उसका एक अंगुली उड़ गई । कर्मी जान बचाकर भागे- भागे बाहर निकले और वरीय पदाधिकारियों व सुरक्षाकर्मियों को जानकारी दी। सूचना पाकर ईसीएल मुगमा एरिया के सुरक्षा कर्मी कुमारधुबी भाग्यलक्खी इंक्लाइंड पहुंच गए। उन्होंने जवाबी कार्रवाई में 10-12 राउंड गोली चलाई गर्ई। लुटेरों को दबोचने के लिए चिरकुंडा पुलिस, सीआईएसएफ व ईसीएल सिक्युरिटी टीम मुहाने के समीप डटे हुए है। वहीं मुहाने के अंदर से लुटेरे टार्च जलाकर लगातार अपनी उपस्थिति दर्ज करवा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *