अधिकारियों की लापरवाही से गई विनोद की जान

By | October 16, 2021

देवकमल हॉस्पिटल में हुई मौत

देवकमल हॉस्पिटल इलाज का खर्च लगभग ₹70000 छोड़ा।

रिम्स में हो रहा है पोस्टमार्टम

पंडरा थाने में दोषियों के खिलाफ परिजनों ने दर्ज कराया बयान

झारखंड ऊर्जा विकास श्रमिक संघ ने बिशनपुरा पी. एस. एस भवनाथपुर गढ़वा में कार्यरत विद्युत कर्मी विनोद कुमार कि आज देवकमल हॉस्पिटल में मौत को लेकर काफी आक्रोश व्यक्त करते हुए दोषी अधिकारियों के ऊपर कार्रवाई करने की मांग की है। इस संबंध में झारखंड ऊर्जा विकास श्रमिक संघ के अध्यक्ष श्री अजय राय ने बताया कि बीसनपुरा क्षेत्र के एसडीओ सुभाष प्रसाद यादव ने बिना किसी ट्रेनिंग के बिनोद कुमार को काम पर रख लिया था, 12 अक्तूबर को इसका काम के दौरान एक्सीडेंट हुआ और इसे देवकमल हॉस्पिटल रांची में एडमिट किया गया था ।


इस सम्बंध में जब इनके परिजन भवनाथपुर थाना में एफ आई आर दर्ज कराने गए तो इनका एफआईआर दर्ज नही किया गया ।अजय राय ने बताया कि इस संबंध में हमने सुबह देवकमल हॉस्पिटल जाकर वहां के डॉक्टर से मिलकर इसके हालात के बारे में जानने का प्रयास किया साथ ही पलामू एरिया बोर्ड के जीएम संजय कुमार और गढ़वा के अधीक्षण अभियंता से भी बात कर उचित इलाज कराने की बात कही है मगर उन लोगों की तरफ से कोई संतोषजनक पहल नहीं हो पाई। आखिरकार विनोद ने आखरी सांस कल 15 अक्तूबर को दोपहर 2:30 बजे ली इसके डेथ के बाद हमने कई बार पलामू जीएम और गढ़वा ए.सी को फोन किया मगर वह फोन उठा नहीं रहे। विनोद के छोटे भाई शैलेश कुमार ने श्रमिक संघ को जानकारी दी कि पिछले 10 दिन पहले एसडीओ सुभाष प्रसाद यादव ने ₹150,000 कर प्रति आवेदक से उक्त रकम लेकर लगभग 10 लड़कों को उस पीएसएस में रखा था और बिना किसी ट्रेनिंग कराए ही उनसे काम लेने लगा इसी क्रम में यह दुर्घटना पिछले 12 अक्तूबर को हुई है। दुर्घटना के बाद विनोद कुमार के इलाज को लेकर जो सहयोग होना चाहिए था वह कहीं दूर दूर तक नहीं हुआ उल्टा एसडीओ परिजनों का फोन उठाना भी बंद कर दिये।


अजय राय ने बताया कि देवकमल हॉस्पिटल ने बिनोद कुमार के इलाज की राशि लगभग 70 हजार रुपये छोड़ दिये है जिसके उपरांत पंडरा थाना ओपी में पोस्टमार्टम के पूर्व विनोद के बड़े भाई शैलेश कुमार ने दोषियों के खिलाफ बयान दर्ज कराई है।( प्राथमिकी की प्रति संलग्न) तत्पश्चात उसका पोस्टमार्टम रिम्स में हो रहा है । उन्होंने इस संबंध में झारखंड ऊर्जा विकास निगम के सीएमडी श्री अविनाश कुमार को कल 15 अक्तूबर को व्हाट्सएप मैसेज के तहत सारी जानकारी उपलब्ध करा दी है। अजय राय ने कहा कि इस पूरे मामले में जो भी दोषी हैं उसके ऊपर कारवाई हो और मृतक के परिजनों को मुआवजा के साथ साथ सरकारी नौकरी दी जाए यह मांग झारखंड ऊर्जा विकास श्रमिक संघ करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *